Entertainment

आयरलैंड ने क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

आयरलैंड क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। कप्तान बालबर्नी और पॉल स्टार्लिंग की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड को 329 रन बनाकर 7 विकेट की करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने कप्तान इयोन मोर्गन के शतक के दम पर 328 रन का स्कोर खड़ा किया था। मैच में 3 शतक लगे, 2 पचासे लगे और दोनों टीमों के रन मिलाकर 657 रन बने। इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज के पहले दो मैचों में मिली जीत के आधार पर सीरीज 2-1 से जीती। पहले बैटिंग करने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम ने अपने शुरुआती तीन विकेट 44 रन के अंदर गंवा दिए थे।

उनकी पारी लड़खड़ाती नजर आ रही थी, लेकिन फिर कप्तान इयोन मोर्गन ने धुआंधार शतक जड़कर अपनी टीम को वापस गेम में ला दिया। मोर्गन ने 84 गेंदों में 106 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 15 चौके और 4 छक्के शामिल थे। उन्होंने इस दौरान धोनी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी कप्तान द्वारा सर्वाधिक छक्कों का खास रिकॉर्ड भी तोड़ डाला। 329 रन का लक्ष्य आयरलैंड के लिए मुश्किल माना जा रहा था लेकिन अनुभवी बल्लेबाज पॉल स्टार्लिंग ने 142 रन की मैच जिताउ पारी खेलकर बाजी पलट दी।

इस बल्लेबाज ने 128 गेंद पर 9 चौके और 6 छक्के की मदद से यादगार पारी खेली। इंग्लैंड के खिलाफ जीत में आयरलैंड के कप्तान बालबर्नी की शतकीय पारी भी अहम रही। 112 गेंद का सामना करते हुए उन्होंने 12 चौके जमाते हुए 113 रन बनाए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top