Breaking News
Home / बॉलीवुड / एक राज को छुपाने के लिए राजकुमार का अंतिम संस्कार गुपचुप तरीके से कर दिया गया था। अब हुआ खुलासा

एक राज को छुपाने के लिए राजकुमार का अंतिम संस्कार गुपचुप तरीके से कर दिया गया था। अब हुआ खुलासा

पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में लोगों के दिलों पर राज करने वाले अभिनेता राजकुमार का जन्म 8 अक्टूबर 1926 को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुआ था। वह संवाद अदायगी के बेताज बादशाह कुलभूषण पंडित थे। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मुंबई के ‘माहिम थाने’ में सब इंस्पेक्टर के रूप में काम किया।

Actor Rajkuamr

इसी दौरान एक रात वहां के एक सिपाही ने उन्हें कहा कि हुजूर! आप अपने रंग-रूप और कद काठी से किसी हीरो की तरह लगते हैं और यदि आप फिल्मी दुनिया में अपना करियर आजमाएं तो लोगों के दिलों पर राज कर सकते हैं। राजकुमार को भी यह युक्ति काफी सही लगी और उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा।

Actor Rajkuamr

80 के दशक में सबसे अधिक अवार्ड पा चुके राजकुमार ने लाखों करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया जिसके कारण लोग उनकी एक झलक देखने के लिए बेताब रहते थे। बता दें कि मरते वक्त उन्होंने एक शर्त रखा और इसके मुताबिक उनके अंतिम संस्कार के दौरान उनके फैंस को भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई।

Actor Rajkuamr

जब राजकुमार का अंतिम संस्कार किया गया था, तब केवल इनके परिवार वाले ही वहां मौजूद थे। काफी गुपचुप तरीके से इनका अंतिम संस्कार किया गया। बात करें इसके कारण की तो बता दें कि एक समय उनके गले में कैंसर होने के कारण उन्हें खाने-पीने एवं सांस लेने में भी काफी कठिनाई हो रही थी।

Raaj-Kumar

ऐसे समय में वह नहीं चाहते थे कि उनके फैंस को उनकी बिगड़ती हुई हालत के बारे में पता चले। फिर 3 जुलाई 1996 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

Actor Rajkuamr

मरने के पूर्व राजकुमार को उनके मरने का पूर्वाभास हो गया था और इसी कारण उन्होंने अपने परिवार वालों को अस्पताल में बुलाकर कहा कि मेरे मरने के बाद मेरा अंतिम संस्कार कर देना लेकिन मेरे फैंस को इस बारे में कोई जानकारी ना देना।

Raaj-Kumar

यही कारण था कि राजकुमार का अंतिम संस्कार काफी गुपचुप तरीके से कर दिया गया और उनके फैंस को भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *