Breaking News
Home / बॉलीवुड / दिलीप कुमार को लेकर नसीरुद्दीन शाह ने कही बड़ी बात, बोले- इंडियन सिनेमा में कोई बड़ा योगदान नहीं

दिलीप कुमार को लेकर नसीरुद्दीन शाह ने कही बड़ी बात, बोले- इंडियन सिनेमा में कोई बड़ा योगदान नहीं

ट्रेजरी किंग के नाम से मशहूर फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का 7 जुलाई सुबह 7:30 बजे निधन हो गया. दिलीप कुमार के अंतिम संस्कार के लिए फिल्म इंडस्ट्री के प्रत्येक कलाकार और राजनेता नजर आए. हर कोई दिलीप कुमार को याद करते हुए उनके साथ बिताए गए यादगार पलों के बारे में बता रहा है. दिलीप कुमार शाहरुख खान को अपना बेटा मानते थे. और शाहरुख खान भी दिलीप कुमार के अंतिम संस्कार में एक बेटे की तरह जिम्मेदारी बखूबी निभाई. अपनी मां समान सायरा बानो के आंसू पहुंचने नजर आए. दिलीप कुमार के जाने का सबसे बड़ा सदमा उनकी पत्नी सायरा बानो को लगा है. दिलीप कुमार के चले जाने से सायरा बानो बिल्कुल ही अकेली हो चुकी हैं.


नाना पाटेकर ने भी दिलीप कुमार को याद करते हुए सोशल मीडिया पर एक भावविभोर कर देने वाली बातें लिखी हैं. उन्होंने लिखा है कि हमने फिल्म इंडस्ट्री का एक बहुत ही मूल्यवान रत्न खो दिया है. फिल्म इंडस्ट्री में उनके समान कोई और अभिनेता हो ही नहीं सकता. दिलीप कुमार के जाने के बाद मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि मैंने अपने भाई को खो दिया है. उनके साथ बिताए यादगार लम्हों को मैं कभी भूल नहीं सकता. मैं यह बात सोचकर पूरी तरह से टूट जाता हूं. दिलीप कुमार के जाने के बाद सायरा बानो बिल्कुल अकेली हो चुकी है.

मैं शायद एक दिन उन्हें भूल जाऊंगा पर सायरा बानो कैसे भुला पाएंगे. दीलीप कुमार के अभिनय का हर कोई दीवाना है. नसरुद्दीन शाह भी दिलीप कुमार के बहुत दीवाने है. अभिनेता नसरुद्दीन शाह ने दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया है. दिलीप कुमार के बारे में कुछ बातें बताइए. नसरुद्दीन शाह का मानना है कि दिलीप कुमार फिल्म इंडस्ट्री के सुपरहिट अभिनेता है. पर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के लिए कुछ खास काम नहीं किया है.


और ना ही किसी दूसरे अभिनेता को आगे बढ़ने में मदद की है. मेरे अनुसार दिलीप कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री के विकास में कुछ खास योगदान नहीं दिया है. वे चाहते तो कई युवाओं को फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए मदद कर सकते थे. दिलीप कुमार ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. हर कोई उनकी एक्टिंग का दीवाना था. उनके चाहने वाले उनकी एक्टिंग की नकल भी करते थे. पर कोई भी उनके सम्मान अभिनय करने में असमर्थ था.

फिल्मों में दिलीप कुमार अभिनय करने के लिए किसी भी मापदंडों का उपयोग नहीं करते थे. इसलिए उनके समान कोई भी एक्टिंग नहीं कर पाता था. दिलीप कुमार फिल्म इंडस्ट्री में बहुत नाम कमाया. लेकिन उन्होंने अपने इस पद का उपयोग सही तरीके से नहीं किया. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के विकास और सफलता में कोई योगदान नहीं दिया.

sorce

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *