Breaking News
Home / बॉलीवुड / बचपन के प्यार से की शादी दुनिया के लिए मिसाल है इन एक्टर्स की मोहब्बत….

बचपन के प्यार से की शादी दुनिया के लिए मिसाल है इन एक्टर्स की मोहब्बत….

आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने बचपन के प्यार से या फिर कॉलेज टाइम फ्रेंड से लव मैरिज की है. लेकिन ऐसे कपल्स कम है जिन्होंने अपने बचपन के प्यार से विवाह किया कामयाब होने के बाद भी,और उसके साथ आज तक जीवन जी रहे हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने उसी लड़की से शादी की जिससे उन्हें बचपन में प्यार हुआ था और यह जोड़े आज भी एक दूसरे के साथ हैं जीवन जी रहे हैं.


शाहरुख खान और गौरी खान…..

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान को कौन नहीं जानता और उनकी लव स्टोरी तो पूरे बॉलीवुड और उनके फैंस के बीच मशहूर है.शाहरुख खान और गौरी ने एक दूसरे से लव मैरिज की है,और जैसा कि सभी को पता है कि गौरी हिंदू थी और शाहरुख खान मुसलमान इसके बावजूद भी दोनों ने एक दूसरे से प्यार का रिश्ता निभाया और जमाने का विरूध जाकर एक दूसरे से विवाह किया. आज भी दोनों साथ हैं और सुखमय विवाहित जीवन जी रहे हैं। दोनों की प्रेम कहानी पूरी दुनिया में मशहूर है।

आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप……

ज्यादातर लोग को यह नहीं पता है के आयुष्मान खुराना ने भी अपने बचपन के प्यार से विवाह रचाया है.आयुष्मान के करियर तेजी से ऊपर जा रहा है. उन्होंने भी अपने बचपन के प्यार से शादी की है.आपको बता दें आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप एक दूसरे को बचपन से जानते हैं और बचपन का प्यार है ताहिरा कश्यप आयुष्मान खुराना की दोनों ने लव मैरिज की है.

पंकज त्रिपाठी और मृदुला त्रिपाठी…..
आपको बता दें पंकज त्रिपाठी भी बॉलीवुड के एक्टर्स में से हैं. कम लोग जानते हैं कि पंकज तिरपाठी ने भी लव मैरिज की थी.आपको बता दें पंकज त्रिपाठी की लव स्टोरी का किस्सा पंकज त्रिपाठी ने एक पारिवारिक फंक्शन में मृदुला त्रिपाठी को देखा था. और उनको पहली नजर में वह पसंद आ गई थी,इतनी कि उन्होंने उनसे शादी करने का फैसला कर लिया था लंबे वक्त तक एक दूसरे से दूर रहने के बाद भी दोनों का जुड़ाव बना रहा। और आखिरकार करियर मे आगे बढ़ने के बाद भी साल 2004 में दोनों ने शादी कर ली।

जैकी श्रॉफ और आयशा दत्त…..

बॉलीवुड की जानी मानी हस्ती जैकी श्रॉफ को कौन नहीं जानता आज हम आपको जैकी श्रॉफ की लव मैरिज किस प्रकार हुई बताने जा रहे हैं.यह बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि उनकी लव मैरिज किस तरह हुई.जैकी श्रॉफ की आयशा दत्त से जब पहली मुलाकात हुई तो वह सिर्फ 13 वर्ष की थी।और तभी से दोनों के दिलों में एक दूसरे के प्रति लगाव हो गया.और आपको बता दें जब दोनो का प्यार बड़ा तो सिलसिला डेट तक जा पहुंचा ।और दोनों ने फैसला किया 1987 में दोनों ने शादी कर ली ।बचपन में मिला यह जोड़ा आज भी साथ है।

सुनील शेट्टी और माना शेट्टी…..

बॉलीवुड के जाने-माने कलाकार सुनील शेट्टी के बारे में सभी जानते हैं. उन्होंने अपनी अदाकारी के दम पर अपने फैंस के दिलों में जगह बनाई है. बॉलीवुड के नए दौर में जहां शादी के कुछ ही साल में कपल्स तलाक लेकर अलग हो जाते हैं, ऐसे में सुनील शेट्टी भी उनके लिए एक मिसाल है.आपको बता दें सुनील शेट्टी ने अपनी पत्नी माना को एक पेस्ट्री शॉप पर देखा था.और तभी से सुनील शेट्टी अपना दिल दे बैठे थे माना को ।और काफी टाइम लग गया शादी के रिश्ते तक जाते जाते, उसके बाद 2 वर्ष 1991 में दोनों ने शादी की और आज तक साथ हैं.

बॉबी देओल और तान्या देओल…..
बॉलीवुड के जाने माने कलाकार बॉबी देओल, ने भी लव मैरिज की है यह कम ही लोग जानते हैं. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉबी देओल की लव मैरिज. बॉबी देओल और तान्या ने भी लव मैरिज की थी दोनों की शादी साल उनकी जान मोहित कहते हैं कि बॉबी ने पहली ही नजर में तानिया को पसंद कर लिया था और बिना देर किए खुद ही जाकर उन्हें प्रपोज कर दिया था.

वरुण धवन और नताशा दलाल…..

बॉलीवुड के जाने माने कलाकार वरुण धवन को कौन नहीं जानता वरुण धवन और नताशा की शादी अभी हाल ही में 24 जनवरी को हुई है वरुण धवन और नताशा भी बचपन के दोस्त है और दोनों ने शादी कर ली है.जानते हैं और बहुत खुश है कई साल से एक दूसरे को डेट कर रहे थे.अब दोनों ने लव मैरिज की है.

source.https://www.aajtak.in/entertainment/bollywood-news/photo/bollywood-celebs-who-married-with-their-childhood-love-still-living-together-tmov-1199767-2021-01-29-8

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *