Breaking News
Home / खबर / महज़ 14 साल की उम्र में KBC में 1 करोड़ जितने वाला बच्चा ,आज बड़ा होकर बन गया IPS अधिकारी

महज़ 14 साल की उम्र में KBC में 1 करोड़ जितने वाला बच्चा ,आज बड़ा होकर बन गया IPS अधिकारी

हर साल दर्शक फिल्म इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाने वाला टीवी जगत का सबसे फेमस रियल्टी शो कौन बनेगा करोड़पति का बेसब्री से इंतजार करते हैं. आज तक इस शो ने लाखों लोगों की किस्मत बदली है. और हजारों लोगों की सपने पूरे किए हैं. और आज तक यह शो करोड़ों दिलों पर राज करता है. साल 2001 में कौन बनेगा करोड़पति शो में बच्चों को मौका दिया गया था. इसी साल 14 साल के बच्चे ने अपनी बुद्धिमता और हुनर से सभी को हैरान कर दिया. और अपनी ज्ञान शक्ति के आधार पर एक करोड़ रुपए जीते. 14 साल के बच्चे का नाम रवी मोहन सैनी है. रवि सैनी राजस्थान के अलवर जिले में रहने वाले हैं. बचपन से उन्हे पढ़ाई लिखाई करने का बहुत शौक रहा है.


बचपन से उन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए बहुत संघर्ष किया है. और आज रवी मोहन सैनी 33 साल के हो चुके हैं. आपको यह बात जानकर बहुत खुशी होगी रवी मोहन सैनी आईपीएस अफसर बन चुके हैं. आईपीएस अफसर बनने से पहले उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई भी की है. लेकिन वह अपने देश की सेवा करना चाहते थे इसलिए उन्होंने यूपीएससी की तैयारी की और साल 2014 में यूपीएससी के एग्जाम को क्लियर किया. आज आईपीएस रवी मोहन सैनी पूरी निष्ठा और लगन के साथ अपने देश की सेवा कर रहे हैं. बचपन से ही रवी मोहन सैनी वर्दी पहनकर अपने देश की सेवा करना चाहते थे. रवी मोहन सैनी हमेशा अपने पिता की तरह बनना चाहते थे. क्योंकि उनके पिता ने भी जीवन भर अपने देश की सेवा की है.


उनके पिता इंडियन नेवी में अपनी सेवाएं दे चुके है. एक इंटरव्यू के दौरान रवी मोहन सैनी बता चुके हैं कि उनके पिता हमेशा से उनके लिए प्रेरणा का स्रोत रहे हैं. एक गुरु की तरह हमेशा से उन्होंने मुझे एक बेहतरीन मार्गदर्शन दिखाया है. साल 2001 में शो कौन बनेगा करोड़पति में, रवी मोहन सैनी ने एक करोड़ रुपए जीतकर सभी को हैरान कर दिया. एक करोड़ रुपए जीतने के बाद राजस्थान के अलवर जिले में चारों तरफ से रवि मोहन सैनी की प्रशंसा सुनाई देने लगी. टीवी का सबसे फेमस रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति से आईपीएस अफसर रवि मोहन सैनी की किस्मत बदल गई. इस शो में लाखों लोगों की किस्मत बदली है. लाखों लोग कौन बनेगा करोड़पति शो का हिस्सा बनने का सपना देखते हैं.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *