Breaking News
Home / खबर / भारत में इन 15 रेलवे स्टेशनओ के Funny नाम सुनकर हंसी रोके नहीं रुकेगी….

भारत में इन 15 रेलवे स्टेशनओ के Funny नाम सुनकर हंसी रोके नहीं रुकेगी….

नाम का बड़ा महत्व होता है नाम एक पहचान होती है हर एक के लिए नाम से ही पहचान होती है चाहे वह इंसान हो या फिर कोई स्थान. इनमें से हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान रेलवे स्टेशन है जिसमें हजारों की तादाद में यात्री रोज यात्रा करते हैं. हर स्टेशन हर जगह का 1 नाम होता है इसी तरह रेलवे स्टेशन के भी नाम है और ऐसे ही उन नामों को आज हम आपसे चर्चा करेंगे.
आज हम अपने भारत देश के ऐसे 15 रेलवे स्टेशनों के नाम बताने जा रहे हैं जिनका नाम सुनकर आपको जरूर हंसी आएगी आप अपनी हंसी को नहीं रोक पाएंगे तो आइए हम आपको बताएंगे उन 15 ऐसे नामों के बारे में जो बहुत ही ज्यादा फनी है।

1. दारू रेलवे स्टेशन…

यह स्टेशन झारखंड के हजारीबाग जिले में स्थित है इसका नाम सुनते ही दिमाग में दारु का ठेका घूमने लगता है.

2. लौंडा जंक्शन रेलवे स्टेशन…

ह रेलवे स्टेशन उत्तरी कर्नाटक के लौंडा कस्बे का प्रमुख रेलवे स्टेशन है दक्षिण पश्चिम रेलवे हुबली डिविजन क्षेत्र में आने वाले स्टेशन में 3 प्लेटफार्म है.

3.दीवाना रेलवे स्टेशन…

उत्तर रेलवे के दिल्ली डिवीजन में दीवाना रेलवे स्टेशन हरियाणा के पानीपत में स्थित है इस स्टेशन के दो प्लेटफार्म पर रोजाना 16 ट्रेनें रूकती हैं.

4. बावली रेलवे स्टेशन…

यह बावली रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के महावतपुर गांव में स्थित है.

5.साली रेलवे स्टेशन…

यह साली रेलवे स्टेशन  राजस्थान के जोधपुर जिले के डूडू में स्थित है.उत्तर पश्चिम रेलवे से जुड़े इस स्टेशन का कोड साली ही है. (SALI)
है.

6.नाना रेलवे स्टेशन…..

यह नाना रेलवे स्टेशन राजस्थान के सिरोही जिले के चिमनपुरा में स्थित है. इस स्टेशन का कोड नाना है इस स्टेशन पर दो एक्सप्रेस ट्रेनें रूकती हैं.

7.बाप रेलवे स्टेशन..

बाप (BAP)रेलवे स्टेशन राजस्थान के जोधपुर में स्थित है इस स्टेशन पर भी एक्सप्रेस ट्रेनें रूकती हैं यह सियाना शहर के उत्तरी पश्चिमी क्षेत्र में पड़ता है.

8. ओढनिया चाचा स्टेशन….

ओढनिया रेलवे स्टेशन राजस्थान में पोखरण के करीब स्थित है यह स्टेशन उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर डिविजन में पड़ता है.

9.सहेली रेलवे स्टेशन…

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में है यह रेलवे स्टेशन. मध्य रेलवे के नागपुर डिवीजन में स्थित स्टेशन पर 4 ट्रेनें रूकती है.

 

10.काला बकरा रेलवे स्टेशन…

काला बकरा रेलवे स्टेशन पंजाब के जालंधर में स्थित है. ये जगह भारतीय सैनिक गुरबचन सिंह के लिए मशहूर है,जिन्हें ब्रिटिश हुकूमत ने सम्मानित किया था.

11.दिल्ली रेलवे स्टेशन….

यह स्टेशन उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में स्थित है यह छोटा सा कस्बा है इस पूरे इलाके का असल नाम ही बिल्ली है.

12. भैंसा रेलवे स्टेशन….

नार्थ सेंट्रल रेलवे का यह स्टेशन उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में स्थित है. इस स्टेशन से हर रोज 4,पैसेंजर ट्रेनें गुजरती हैं.

13. छाता रेलवे स्टेशन….

यह स्टेशन उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में स्थित है.

14.बीबीनगर रेलवे स्टेशन…

दक्षिण मध्य रेलवे के विजयवाड़ा डिवीजन का यह स्टेशन तेलंगाना के भुवानागिरी जिले में स्थित है स्टेशन से मेमू लोकल ट्रेन चलती है।

15.सिंगापुर रोड जंक्शन….

सिंगापुर रोड जंक्शन रेलवे स्टेशन उड़ीसा के रायगढ़ जिले में स्थित है. इस स्टेशन से ट्रेन लेने के लिए आपको वीजा लेने की भी जरूरत नहीं है.

16. भागा रेलवे स्टेशन…

यह रेलवे स्टेशन झारखंड में स्थित है जहां से कई सारी ट्रेनें चलती हैं.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *