Breaking News
Home / कुछ हटकर / महज़ 24 साल की उम्र में महिला बन गयी 21 बच्चों की माँ ,जानकार डॉक्टर भी रह गए हैरान

महज़ 24 साल की उम्र में महिला बन गयी 21 बच्चों की माँ ,जानकार डॉक्टर भी रह गए हैरान

एक से ज्यादा बच्चे को संभालना मुश्किल होता है रूस की रहने वाली एक 24 साल की महिला हाल ही में 21वें बच्चे की मां बनी है. इस महिला की सभी बच्चों के साथ की एक फोटो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस महिला ने इंस्टाग्राम पर यह तस्वीर पोस्ट (Instagram post) की लोग हैरान रह गए.

यह महिला रूस (Russia) के एक शहर की है जिसका नाम क्रिस्टीना ओटर्क (kristina ozturk) है.यह महिला हाल ही में 21वें बच्चे की मां बनी है.हालांकि उसने सभी बच्चों का जन्म खुद नहीं दिया है, इनमें से कुछ को उसने गोद लिया है.जबकि कुछ बच्चे सेरोगेसी के जरिए पैदा हुए हैं.क्रिस्टीना ओटर्क को बच्चे पालने का शौक है.

जॉर्जिया में एक करोड़पति शख्स गैलीप की पत्नी(Galip’s wife, a millionaire man in Georgia) 24 साल की पत्नी क्रिस्टीना ओज़टर्क(Christina Ozturk) ने पिछले साल मार्च और इस साल जुलाई के बीच सरोगेट्स के जरिए माता-पिता बनने पर 142,000 पाउंड यानी की 1,46,78,156 रुपये खर्च किए हैं.

मूल रूप से रूस की रहने वाली क्रिस्टीना घर में रहने वाली 16 नैनी पर हर साल 96,000 डॉलर यानी की 72,08,265 रुपये खर्च करती हैं. ये सभी नैनी तेजी से बढ़ते हुए बच्चों की देखभाल के लिए 24 घंटे काम करती हैं,अपने पति के पहले पत्नी से दो बच्चों को मिलाकर इस परिवार में एक ही छत के नीचे कुल 23 बच्चे रहते हैं. क्रिस्टीना जोर देकर कहती है कि वह एक व्यावहारिक मां है. उसने कहा, “मैं हर समय बच्चों के साथ रहती हूं, वह सब कुछ करती हूं जो हर मां आम तौर पर करती है,

महिला ने कहा. “अंतर केवल बच्चों की संख्या का है.प्रत्येक दिन अलग होता है. स्टाफ शेड्यूल की योजना बनाने से लेकर मेरे परिवार के लिए खरीदारी करने तक मैं सब करती हूं.क्रिस्टीना ने कहा, “मैं आपको एक बात बता सकती हूं.मेरे दिन कभी उबाऊ नहीं होते.” क्रिस्टीना इंस्टाग्राम पर अपने दैनिक जीवन के बारे में जानकारी देती रहती है.उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 160,000 लोग फॉलो करते हैं.वह अपने वीडियो में ज्यादातर बच्चों का भोजन बनाने और उनके साथ खेलती हुई नजर आती हैं. आम दिनों में बच्चे अपने माता-पिता से अलग खाते हैं.क्योंकि इन बच्चों के पिता गैलीप काम की वजह से देर से घर आते हैं.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *