खबर

5.5 फीट की दुल्हन और 3 फीट का दूल्‍हा, उम्र में 15 साल का फासला, देखें इस अनोखी शादी की तस्वीरें

दोस्तों जीवन में कब हमारी क्या हो जाए हम कुछ कह नहीं सकते पर एक बात है कि ऊपर वाला जो पड़ता है सोच समझकर ही करता है और उसने इस संसार में जिसको भी भेजा है उसके लिए सब कुछ सोच कर रखा हैँ, आज हम आपको एक ऐसे ही रिश्ते के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान होंगे, क्योंकि एक अनोखी शादी है.

यूट्यूब बीते 2 साल से करो ना महामारी के कारण शादियां हो रही है और अलग-अलग तरीके से भी हो रही है जो कि चर्चा का विषय बनी हुई है, पर हाल ही में शादियां जरा शांति और बिना किसी परेशानी और कोरोना के डर के बिना की जा रही हैं क्योंकि पिछले कुछ समय से करुणा का कहर कम हुआ है आज हम आपको जिस शादी के बारे में बताने जा रहे हैं वह अपने आप में थोड़ी अलग और अनोखी है.

ये शादी हुई है गुजरात के जूनागढ़ में, दुल्हन का नाम शांता मकवाणा है और हालिया उसकी उम्र 29 वर्ष हैं.वही दूल्हे का नाम रमेश भाई डांगर है. रमेश के बारे में बात करे तो वह जोधपुर तहसील निवासी हैँ, और इनकी उम्र 42 साल के आसपास बताई जा रही हैँ.देखा जाए तो इस जोड़े ने अपने जीवन को बहुत संयम और परिश्रम के बाद यहां पहुंचाया है, जहां एक तरफ रमेश भाई का कद काफी छोटा है लेकिन वह पढ़े लिखे हैं और सरकारी नौकरी पर कार्यरत हैं वहीं पर शांता सत्यम सेवा युवक मंडल के गर्ल्स हॉस्टल में रहती है. शांता को जन्म से ही दिखाई नहीं देता है.उन्हीने इस अंधकार को कभी अपने जीवन पर हावी नहीं होने दिया,शांता ने बीएड की डिग्री प्राप्त करली हैँ.

 

दूल्हे को अपने इस दुल्हनिया के बारे में किसी के द्वारा पता चला इसके बाद रमेश भाई ने शांता से मिलने का मन बनाया और जब वह इनसे मिले उसके बाद रमेश भाई को जानकर शांता ने शादी के लिए हां कर दिया, देखा जाए तो जब दोनों लोगों ने एक दूसरे को पसंद कर लिया तो यह रिश्ता किसी तरह से भी बुरा नहीं है

क्योंकि शांता की जन्मजात कमी के कारण उनकी शादी कहीं नहीं हो रही थी इधर रमेश भाई के कद के कारण उनकी शादी अभी तक नहीं हुई थी दोनों ने एक दूसरे से बात की और जीवन साथी चुनने का फैसला कर लिया. इन के इस फैसले से सभी बहुत खुश हुए और इनकी शादी की तैयारियां शुरू कर दी, और यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए!

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top