क्रिकेट (Cricket )

शराब-सिगरेट जैसी गंदी आदतों के आदी रहे हैं भारत के 5 फेमस क्रिकेटर

खिलाड़ी अपनी फिटनेस का बहुत ध्यान रखते हैं और इसके बारे में बेहद जागरूक हैं.लेकिन एक समय ऐसा भी था जब क्रिकेट में फिटनेस सर्वोच्च प्राथमिकता नहीं थी. अधिक प्रतिस्पर्धा के आगमन से पहले कई खिलाड़ियों ने शराब पीने,धूम्रपान करने और खाने की बुरी आदतों का सहारा लिया.  हम आपसे ऐसे किरकेट खिलाड़ियों की चर्चा करैंगे जिन्होंने खेल के लिए अपनी बुरी आदतों को छोड़ दिया.

1.विराट कोहली
दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक. मशहूर खिलाड़ी विराट कोहली बिते समय में शराब पीने वाले और चेन स्मोकर हुआ करते थे. वर्ष 2012 के आईपीएल  के दौरान उन्हें एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने की आवश्यकता का एहसास हुआ.इसी कारण पूर्व कप्तान विराट कोहली ने खेल के सभी तरह से बने रहने के लिए अपने बुरी आदतों में बदलाव लाने का निर्णय किया.


2.सचिन तेंदुलकर
क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले शानदार बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर कभी बीयर पीते थे. उन्हें अक्सर अपने करीबी दोस्त विनोद कांबली के साथ बोतल शेयर करते हुए देखा गया था.लेकिन उसे अपने खेल की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए इस बियर की आदत को छोड़ना पड़ा.

3.केएल राहुल
आपको बतादे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल  कुछ समय पहले तक शराब का सेवन किया करते थे. उन्हें कई बार शराब या बियर की बोतल के साथ देखा गया है.लेकिन क्रिकेट में बने रहे और खुद को फिट रखने के लिए उन्होंने इन सब बुरी आदतों को छोड़ दिया हैं.

4.इशांत शर्मा
जानेमाने दिग्गज गेंदबाज इशांत शर्मा क्रिकेट सर्किट में एक खास नाम हैं.वर्ष 2015 में, एक ऑफ-फील्ड विवाद में शामिल होने के बाद शर्मा सुर्खियों में छा गए.यह सिडनी के एक क्लब में एक पार्टी के दौरान था जहां तेज गेंदबाज को शराब का सेवन करते देखा गया था.उन्हें उनके साथियों सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार के साथ देखा गया था. उनकी कई फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई थी.


5.युवराज सिंह
क्रिकेटर युवराज सिंह पार्टी करने के लिए जाने जाते हैं. पार्टियों के लिए उनका उत्साह हमेशा से जाना जाता है. अक्सर उन्हें ऐसी पार्टियों में बहुत शराब पीते देखा गया है. लेकिन जब उन्हें  कैंसर का पता चला, तो युवराज को शराब छोड़नी पड़ी और आज उन्होंने शराब जैसी लत को छोड़ दिया हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top