Breaking News
Home / बॉलीवुड / 6 भारतीय पुलिस अफसर जिनके सामने बॉलीवुड सितारे भी पड़ जाते हे फीके !

6 भारतीय पुलिस अफसर जिनके सामने बॉलीवुड सितारे भी पड़ जाते हे फीके !

एक समय बॉलीवुड में, फिल्म निर्माता दर्शकों के लिए बहुत सी कॉप ड्रामा फिल्में लेकर आते थे। मिसाल के तौर पर, अक्षय कुमार खुद के साथ पुलिस की वर्दी रखते थे क्योंकि उन्होंने कई फिल्मों में पुलिस वाले का किरदार निभाया है। फिर भी, पुलिस नाटक की फिल्मों और वेब श्रृंखला में भी बहुत बड़ा स्कोप है।

हाल के वर्षों में, हमारे पास दबंग श्रृंखला, रोहित शेट्टी की पुलिस ब्रह्मांड, और वेब श्रृंखला में, हमें पाताल लोक, शी, दिल्ली अपराध, भुकल, और बहुत सी कहानियों के साथ आशीर्वाद दिया गया है। क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ कि ये फिल्म निर्माता ऐसी कहानियों के साथ आए? यह शायद इसलिए है क्योंकि भारत में पुलिस सुपरहीरो की तरह हैं और वे हमेशा समाज द्वारा प्रशंसा करते हैं।यहाँ, हमने कुछ लोकप्रिय भारतीय पुलिस अधिकारियों की एक सूची बनाई है जिन्होंने शरीर सौष्ठव में खुद का नाम बनाया है।

1. सचिन अतुलकर-

सचिन अतुलकर सोशल मीडिया पर लोकप्रिय नहीं हैं, क्योंकि वे एक अभिनेता या मॉडल हैं। सचिन एक IPS अधिकारी हैं।उनके अच्छे लुक्स और दमदार काया की वजह से उनके बहुत बड़े सोशल मीडिया फैन हैं। उन्हें भारत में सबसे योग्य और सुंदर IPS अधिकारियों में से एक के रूप में जाना जाता है।


इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह राष्ट्र की सेवा करने की आकांक्षा के साथ बड़ा हुआ है। इसके अलावा, अतुलकर एक राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपना अधिकांश समय अपने कॉलेज के दिनों से यूपीएससी परीक्षाओं की तैयारी के लिए समर्पित कर दिया है। एक साक्षात्कार में, उन्होंने खुलासा किया कि जिम के अलावा उन्होंने योग और कई अन्य शारीरिक गतिविधियों को करने में गुणवत्ता का समय बिताया।

2 .. रुबल धनखड़-

रुबल धनखड़ दिल्ली पुलिस विभाग में पुलिस कांस्टेबल हैं। वह सोशल मीडिया पर अपनी भारी काया दिखाने के बाद प्रसिद्धि के लिए गुलाब। उन्हें लोकप्रिय रियलिटी टीवी शो रोडीज़ के एक्स 4 संस्करण में फीचर करने का प्रस्ताव मिला, जिसकी युवा दर्शकों के बीच भारी लोकप्रियता है।रुबल धनखड़ शो में बहुत मजबूत दावेदार थे और उम्मीद थी कि वह शो जीत सकते थे। शो में, वह रणविजय की गैंग में शामिल हो गए, जबकि अन्य गिरोह भी चाहते थे कि वह उन्हें अपनी तरफ कर ले। शो में अन्य गिरोहों के लिए रुबल ने रणविजय को चुना।
3. किशोर डांगे-

किशोर डांगे महाराष्ट्र के जालना में रहते हैं। एक साक्षात्कार में, उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने अपना बचपन बेहद गरीबी में बिताया। यह उनकी कड़ी मेहनत और अथक प्रयास था जिसके कारण वे इतने लोकप्रिय पुलिसकर्मी बने।किसी को नहीं पता कि सोशल मीडिया फैन फॉलोइंग के अलावा किशोर ने फिटनेस में कई रिकॉर्ड हासिल किए हैं! उदाहरण के लिए, उन्होंने एक फिट बॉडी पाने के लिए कई खिताब जीते जिसमें मिस्टर महाराष्ट्र, मिस्टर मराठवाड़ा और कई विदेशी प्रतियोगिताएं भी शामिल हैं।

4. मोतीलाल दयामा-

 


मोतीलाल दयामा 2012 में पुलिस विभाग में शामिल हुए थे। वह कांस्टेबल के पद पर इंदौर पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। अपनी काया के कारण, वह कई बॉडी बिल्डरों के लिए एक प्रेरणा है। उनके साथ एक विशेष साक्षात्कार में उन्होंने कहा, “मैं इंदौर शहर से करीब 80 किलोमीटर दूर एक जिले धार में पैदा हुआ था।2012 में पुलिस बल में शामिल होने के बाद ही, मैं एक उचित इंदौर शहर में चला गया। मैं 2012 में इंदौर पुलिस बल में शामिल हुआ। मैं एक राष्ट्रीय कैडेट कोर्स ‘सी’ सर्टिफिकेट होल्डर हूं। मैं गणतंत्र दिवस शिविर 2010 – 2011 में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ एक आरडीसी रिटर्न हूं। मैं 11 सेकंड से कम 100 मीटर पूरा कर सकता हूं। ”मोतीलाल दयामा पहले ही मिस्टर इंदौर का खिताब जीत चुके हैं। उन्होंने कहा, “बचपन से मेरा एक ही सपना था और वह था भारतीय सेना का हिस्सा बनना।मैंने कभी पुलिस बल में शामिल होने का इरादा नहीं किया। हालांकि, सेना ही वह वजह थी कि मैंने जिमिंग शुरू की।

भारतीय सेना में शामिल होने के लिए आपको न्यूनतम 50 किग्रा और 80 से 85 सेमी की छाती का वजन होना चाहिए।उस समय, 2007 के आसपास, मैं केवल 45 किलोग्राम था जिसकी छाती 70 सेमी थी। मैंने जिम ज्वाइन किया ताकि सेना में भर्ती हो सकूं। हालाँकि, जब मैंने शुरू किया और अपने आस-पास के समाज को अधिक बारीकी से देखा, तो मैंने महसूस किया कि बहुत कुछ ऐसा करने की जरूरत है।शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए एक मजबूत पुलिस बल भी उतना ही महत्वपूर्ण है और इसलिए, मैं पुलिस में शामिल हुआ। मैंने अपना शरीर सौष्ठव जारी रखा क्योंकि मैं तब तक रुकना नहीं चाहता था जब तक कि मैंने कुछ हासिल नहीं कर लिया।मेरा सपना भारत को गौरव दिलाना है और तभी मैं रुकूंगा। ”

5. तेजिंदर सिंह-

तेजिंदर सिंह बॉडीबिल्डिंग में पहले से ही एक बड़ा नाम थे, जब उन्होंने राष्ट्र की सेवा करने के लिए पुलिस ज्वाइन की। सभी गाँव वाले उसे सर्वश्रेष्ठ कहते थे। वह 2006 में भारतीय पुलिस में शामिल हुए ! वह कई लोगों के लिए प्रेरणा बने, जो पुलिस में शामिल होना चाहते थे या शरीर सौष्ठव में अपना कैरियर बनाना चाहते थे।

6. नवीन कुमार-

नवीन कुमार का नाम सूची में शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि उन्हें पुलिस में वरिष्ठ उप-निरीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है। 2013 में मिस्टर हरियाणा का खिताब जीतने के बाद नवीन कुमार पहले से ही काफी लोकप्रिय हैं।बॉडी बिल्डर की काया पाने के लिए नवीन ने बहुत मेहनत की है। एक साक्षात्कार में, उन्होंने खुलासा किया कि वह नियमित रूप से 8 घंटे व्यायाम करते थे।

SORCE

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *