बॉलीवुड (Bollywood)

बॉलीवुड में यूपी के यह 6 सितारे, जिनकी एक्टिंग की पूरी दुनिया रहती है दीवानी….

आज हम आपके बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के कॉमेडियन स्टार के बारे में बात करने जा रहे हैं. राजपाल यादव को कौन नहीं जानता उन्होंने अपनी कॉमेडी से अपना लोहा मनवाया है.राजपाल यादव ने1999 में अपने करियर की शुरुआत दिल क्या करें से की थी.राजपाल यादव ने भारतेंदु नाट्य अकादमी ऑल नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा दिल्ली से अभिनय की पढ़ाई की थी.इनकी फिल्में तुमको ना भूल पाएंगे,जिंदगी का सफर,इन फिल्मों में अभिनय करने के बाद एक हास्य अभिनेता के रूप में उभर कर आए.रामा रामा क्या है, ड्रामा फिल्म में उन्होंने मुख्य अभिनेता का किरदार निभाया था.आपको बता दें राजपाल ने अब तक 150 फिल्मों में अभिनय किया है.

तो आइए जानते हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री मे कौन से सितारे यूपी से हैं…

राजपाल यादव…

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के जाने माने कलाकार राजपाल यादव शानदार कॉमेडियन है और अपनी कॉमेडी की वजह से बॉलीवुड में काफी नाम कमाया है राजपाल यादव का जन्म 16 मार्च 1971 को शाहजहांपुर में हुआ था.

अनुष्का शर्मा…

पूरा एड्रेस भी जारी बड़े अभिनेत्री अनुष्का शर्मा बॉलीवुड में बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया है. विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान से इनका विवाह हुआ है.एसडी शर्मा का जन्म 1 मई 1988 को अयोध्या में हुआ था.

नसीरुद्दीन शाह….

नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड फ़िल्मी दुनिया में बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। और नसीरुद्दीन शाह अभिनेता की एक्टिंग याद आती हैं। नसरुद्दीन शाह के अ वेडनेसडे,सात खून माफ, बेगम जान, डर्टी पिक्चर,डेढ़ इश्कियाजैसी हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं नसीरुद्दीन शाह का जन्म 20 जुलाई 1950 को बाराबंकी यू पी में हुआ था.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी…

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्टिंग का सभी कायल हैं.और नवाजुद्दीन शानदार अभिनेता हैं.नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी कई फिल्मों में बॉलीवुड के काम किया है. नवाजुद्दीन सिद्धकी का जन्म 19 मई 1974 को यूपी बुढाणा में हुआ था.

दिशा पटानी…

दिशा पटानी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में थोड़े समय में ही अपनी पहचान बना चुकी हैं। एम एस धोनी,अनटोल्ड स्टोरी,बागी2,भारत आदि फिल्मों में काफी अच्छा अभिनय किया है. दिशा पटानी का जन्म 13 जून 1992 को बरेली यूपी में हुआ था.

अमिताभ बच्चन…

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने एक से एक शानदार सुपरहिट फिल्में दी हैं,और अपने अभिनय से अपना लोहा मनवाया है.अमिताभ बच्चन के लाखों फैंस हैं. अमिताभ बच्चन का जन्म11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद उत्तर प्रदेश में हुआ था.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top