बॉलीवुड (Bollywood)

बॉलीवुड की 7 अभिनेत्रिया घुमती है करोड़ो की गाडी में ,एक की कीमत जानकर दांग रह जाओगे

महंगी-महंगी गाड़ियां रखने का शौक किसे नहीं होता.हर इंसान चाहता है कि उसकी जिंदगी में हर वो चीज हो जो दुनिया में सबसे पहले लॉन्च हो.लेकिन ये सब आम आदमी से बहुत दूर है.लेकिन जब बात आती हैं बॉलीवुड स्टार्स की तो दुनिया की हर सुविधा उनके दरवाजें पर खुद दस्तक दे देती हैं.ऐसे में उनका हर शौक चुटकियों में पूरा हो जाता है.ऐसे में बात करेंगे उन 6 बॉलीवुड एक्ट्रेस की जिनके कारों के शौक देखकर आंखें खुली की खुली रह जाएंगी..

मलाइका अरोड़ा

अल्ट्रा लग्जरी एसयूवी रेन्ज रोवर वोग भारत के रईस वर्गों में काफी लोकप्रिय है.बीती दिवाली के मौके पर बॉलिवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा ने इस गाड़ी को खरीदा है.मलाइका ने वोग की लॉन्ग वीइल बेस डीजल वर्जन पसंद की है.इस गाड़ी की कीमत 2 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

यह गाड़ी इंग्लैंड से इंपोर्ट की गई है.गाड़ी में एक बार में 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं.इसके अलावा इसमें हाई ग्राउंड क्लिअरेंस, टॉल ड्राइविंग पोजिशन और लाजवाब ऑफ रोड परफॉर्मेंस है.गाड़ी की इतनी सारी खूबियां जानकर आप चकरा गए हैं, इसे लैंड रोवर ने बनाया है.

इस गाड़ी में 3 लीटर वी 6 टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है.यह इंजन 244 बीएचपी का पावर और 600 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है.इस इंजन को 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

सन्नी लेओनी

अभिनेत्री सनी लियोन को लग्जरी कारों को खूब शौक है,वो आए दिन अपनी कारों के साथ तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं.अब सनी ने एक और लग्जरी कार खरीदी है,जिसकी तस्वीर को उन्होनें सोशल मीडिया पर साझा किया है.सनी लियोन को इटैलियन वाहन निर्माता कंपनी Maserati की कारें बेहद पसंद है, इस बार भी उन्होनें Maserati Ghibli कार खरीदी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सनी लियोन को Maserati की कारें बेहद पसंद हैं, इससे पहले भी उनके गैराज में Maserati Quattroporte और Ghibli Nerissimo कारें मौजूद हैं.इस ब्रांड की यह तीसरी कार है जिसे उन्होनें खरीदा है.सनी लियोन जब भारत में होती है तो वो BMW 7 Series और Audi A5 में सफर करना पसंद करती हैं.

कैटरिना कैफ

कटरीना कैफ को भी लग्जरी गाड़ियां खासा पसंद हैं और उनके पास लग्जरी कार ऑडी क्यू 7 है.कटरीना को फॉर्म्युला वन रेसिंग में भी काफी दिलचस्पी है और इसलिए उन्हें स्पोर्ट्स कार भी पसंद हैं.हालांकि, ऑडी क्यू 7 प्रॉपर एसयूवी है और भारत में इसके डीजल और पेट्रोल दोनों ही वर्जन मौजूद हैं.इस गाड़ी की कीमत 59 लाख से लेकर 85 लाख तक होती है और यह गाड़ी टूटे-फूटे रास्तों पर भी आरामदायक होने के लिए जानी जाती है.

भारत में ऑडी के कई मॉडल्स हैं लेकिन इस गाड़ी की खूबियां किसी भी और गाड़ी में नहीं है.भारतीय सिलेब्स में जर्मन इंजिनियरिंग वाली गाड़ियां ही ज्यादा लोकप्रिय हैं.चाहे बीएमडब्लू हो या फिर ऑडी, इनके गैराज में जर्मन कार्स ही ज्यादा मौजूद हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका के पास गाड़ी है, जिसकी कीमत करीब 1.85 करोड़ है.मर्सेडीज-मेबैक एस500 में 4663सीसी का इंजन लगा हुआ है,जिससे 453बीएचपी की ताकत और 700 एनएम का टॉर्क पैदा होता है.0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पाने में इस कार को 5 सेकंड लगते हैं,जबकि इसकी टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है.

दीपिका ने 2011 में खरीदी थी.आउडी क्यू7 में 3.0 टीडीआई इंजन है, जो 249 बीएचपी की पॉवर और 600 एनएम का टार्क देती है। यह 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार महज 7.1 सेकेंड में पकड़ लेती है.इस कार के एक्सटीरियर में आउडी मैट्रिक्स एलईडी हेडलैम्प्स, एक्सटीरियर मिरर, पैनोरमिक सनप्रूफ, हाई ग्लॉस पैकेज दिए गए हैं.इसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है.

दीपिका के पास फ्लैगशिप आउडी सिडैन A8 L भी है.छोटे-मोटे बम धमाके झेल सकने वाली, एके-47 की गोलियों को बेअसर करने वाली और आग के दरिया से भी गुजर सकने वाली इस कार की कीमत करीब 9.15 करोड़ रुपये है.

सोनम कपूर

सोनम कपूर (Sonam Kapoor Cars Collection) लग्जरी गाड़ियों के मामले में भी बहुत आगे हैं. उनके पास Mini Cooper, Mercedes Benz और Audi जैसी रॉयल और महँगी गाड़ियां भी मौजूद हैं.रिपोर्ट के अनुसार सोनम एक फिल्म के लिए 4-5 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं.

प्रियंका चौपडा

प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की उन चुनींदा एक्ट्रेस में से हैं जिनके पास Rolls Royce Ghost कार है.इस कार की कीमत 2.5 करोड़ रुपए है। लेकिन अब ये कार उनके मुंबई के घर पर खड़ी है.इस कार में ट्विन टर्बो 6.6 लीटर वी12 इंजन लगा है जो 563 बीएचपी का पावर जेनरेट करता है.100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पाने में इसे सिर्फ 4.7 सेकंड का समय लगता है.

जब प्रियंका और निक जोनास पहली बार भारत आए थे, तो उस समय उन्होंने बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज कार में सफर किया था.इस कार के पेट्रोल के वेरिएंट में 2.0-लीटर इंजन आता है.वहीं, दूसरी ओर डीजल वेरिएंट में 3.0-लीटर का सबसे बड़ा डीजल इंजन है.इसके अलावा प्रियंका के पास  BMW 7 series कार भी है.यह कार कम्फर्ट इंटिरियर्स, लेदर सीटिंग, इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन ऑप्शन और पूरी सेफ्टी एयरबैग के साथ आती है.इस मॉडल की कार 2.45 करोड़ की कीमत की है.

एलए में प्रियंका Audi Q7 से चलती नजर आती है.ऑल-ब्लैक सेकेंड-जनरेशन ऑडी क्यू 7 एक लक्जरी एसयूवी कार है.ऑडी की ये कार अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से एक है.कई सारे बॉलीवुड सेलेब्स के पास ऑडी क्यू 7 कार है.मर्सिडीज बेंज एस-क्लास की यह कार भी प्रियंका चोपड़ा के गैराज में है.ब्लैक-आउट सनरूफ के साथ, W221 S-Class का रंग सफेद है.हालांकि, इस मॉडल के साथ प्रियंका चोपड़ा ही नहीं हैं, बॉलीवुड की कई हस्तियों भी सफर करती हैं.

एक करोड़ से ज्यादा की कीमत वाली पोर्श केयेन भी प्रियंका के गैराज की शान है.इसमें 3.6-लीटर इंजन है जो 300 Bhp और 400 Nm का पावर आउटपुट देता है.यह अपने स्पीडोमीटर पर 260 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है.कार में आरामदायक बटन के साथ स्टीयरिंग व्हील, रियर एसी वेंट्स, एक नेविगेशन सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एक रियर सीट एंटरटेनमेंट सिस्टम के साथ ही कई छोटे-छोटे फीचर्स हैं

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top