Breaking News
Home / Uncategorized / एक्टर कुणाल कपूर ने मनाया अपना 44वा जन्मदिन, रिश्ते में है अमिताभ बच्चन के दामाद

एक्टर कुणाल कपूर ने मनाया अपना 44वा जन्मदिन, रिश्ते में है अमिताभ बच्चन के दामाद

बॉलीवुड एक्टर और अमिताभ बच्चन के दामाद कुणाल कपूर 44 साल के हो गए हैं.18 अक्टूबर, 1977 को मुंबई में पैदा हुए कुणाल कपूर ने 2004 में आई फिल्म ‘मीनाक्षी : अ टेल ऑफ थ्री सिटीज’ से करियर की शुरुआत की थी.हालांकि, इस फिल्म में उनके काम को नोटिस ही नहीं किया गया.बाद में 2006 में कुणाल ‘रंग दे बसंती’ में नजर आए.ये फिल्म सुपरहिट रही और लोग कुणाल को जानने लगे.हालांकि कुणाल ने चुनिंदा फिल्मों में ही काम किया है.2015 में उन्होंने अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ की बेटी नैना से शादी कर ली और बच्चन खानदान के दामाद बन गए.सात समंदर पार यहां रचाई थी बिग बी की भतीजी से शादी.

 

रिश्ते में ऐश्वर्या राय की ननद लगने वाली नैना बच्चन से कुणाल कपूर ने साउथ अफ्रीका के सेशेल्स में गुपचुप तरीके से शादी की थी.इस शादी में फैमिली मेंबर्स के अलावा दूल्हा-दुल्हन के कुछ दोस्त ही शामिल हुए थे.एक इंटरव्यू में कुणाल कपूर ने खुद बताया था कि हम दोनों की पहली मुलाकात एक फैशन शो के दौरान हुई थी.वो करन जौहर का फैशन शो था.कुणाल के मुताबिक, वहां नैना अपनी बहन श्वेता नंदा के साथ आई हुई थीं और मैं वहां रैम्प वॉक कर रहा था.पहली मुलाकात में ही इंप्रेस होने के बाद नैना ने कुणाल की फिल्म ‘रंग दे बसंती’, ‘लव शव ते चिकन खुराना’, और ‘लम्हा’ देखी। वो कुणाल की फिल्मों के गाने सुनकर उनसे प्यार करने लगीं.

नैना बच्चन ने अपनी शादी की पहली सालगिरह के बाद दिए एक इंटरव्यू में बताया था- मैं जब कुणाल से पहली बार मिली तो देखकर सबसे पहले दिमाग में आया था Wow! टॉल, डार्क एंड हैंडसम.लेकिन बातचीत से पता चला कि वह अपने लुक से कई गुना ज्यादा अच्छा इंसान है. नैना और कुणाल कई दिनों तक लिव इन रिलेशनशिप में भी रहे थे.नैना ने अपनी पहली मुलाकात में कुणाल के लिए प्यानो बजाया था.लगभग एक साल से ज्यादा समय एक-दूजे के साथ वक्त बिताने के बाद दोनों ने एक-दूजे से शादी करने का फैसला किया.कुणाल ने एक बार कहा था कि नैना और मैं एक साथ हैं और बहुत खुश हैं.हमारा रिश्ता इसी तरह आगे भी बना रहेगा। कुणाल और नैना ने सगाई भी सीक्रेट तरीके से की थी.

2007 में मां तेजी बच्चन के निधन के बाद अजिताभ, पत्नी रमोला और तीनों बच्चों (भीम, नम्रता और नैना) के साथ लंदन से भारत शिफ्ट हो गए थे.बता दें कि नैना की मां रमोला सोशलाइट और बिजनेसवुमन हैं. उनका भाई भीम इन्वेस्टमेंट बैंकर और बहन आर्टिस्ट (पेंटर) हैं। खुद नैना भी पेशे में एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं.कुणाल ने शादी फरवरी, 2015 में की थी लेकिन उनका वेडिंग रिसेप्शन अप्रैल में दिल्ली में हुआ था.इस रिसेप्शन में खासतौर पर प्रियंका गांधी पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ पहुंचीं थीं.बात कुणाल की करें तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने होने वाले ससुर अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘अक्स’ से की थी.

कुणाल के पिता अविकिशोर कपूर कंस्ट्रंक्शन से जुड़े हैं, जबकि मां एक गायिका थीं.मूलत: कुणाल के माता-पिता पंजाब में अमृतसर के रहने वाले हैं.कुणाल की दो बड़ी बहनें गीता और रेशमा हैं.कम उम्र से ही कुणाल को फिल्मों को लेकर दिलचस्पी थी.यही वजह थी कि उन्होंने एक्टिंग क्लास ज्वाइन की थी.वर्कफ्रंट की बात करें तो कुणाल कपूर हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरिज ‘द एम्पायर’ में नजर आ चुके हैं। इस फिल्म में उन्होंने मुगल बादशाह बाबर का रोल प्ले किया है.

इसके अलावा उनकी एक और सीरिज अनकही कहानियां भी ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है.कुणाल आखिरी बार 2018 में रिली हुई फिल्म नोबलमैन में नजर आए थे। इसमें उन्होंने मुरली का रोल किया था.कुणाल कपूर ने अब तक ‘रंग दे बसंती’, ‘डॉन-2’, ‘लव शव ते चिकन खुराना’, ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘आजा नच ले’, ‘बचना ऐ हसीनों’, ‘लम्हा’, डॉन 2, डियर जिंदगी, राग देश और गोल्ड जैसी कई फिल्मों में काम किया है। कुणाल ने फिल्म ‘डियर जिंदगी’ में आलिया भट्ट के लव-इंटरेस्ट का रोल निभाया था.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *