Breaking News
Home / बॉलीवुड / शादी के बाद देश छोड़ कनाडा चली गयी सलमान खान की हीरोइन रंभा,देखे परिवार संग खूबसूरत तस्वीरें

शादी के बाद देश छोड़ कनाडा चली गयी सलमान खान की हीरोइन रंभा,देखे परिवार संग खूबसूरत तस्वीरें

सिनेमा जगत में ऐसी कईं अभिनेत्रियां हुई हैं जिन्होंने फिल्मों में अपने अभिनय के दम पर दर्शकों का दिल जीता और फिर इंडस्ट्री से दूरी बना ली.आज हम ऐसी ही एक खूबसूरत अदाकारा के बारे में आपको बताने जा रहे हैं.जिन्होंने सुपरस्टार सलमान खान के साथ फिल्मों में काम किया और फिर फिल्मी दुनिया से खुद को हमेशा के लिए दूर कर लिया.हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री रंभा की.अभिनेत्री रंभा किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. रंभा ने बेशक अपने करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्मों से की थी लेकिन 90 के दशक में वो बॉलीवुड में टॉप की हीरोइनों में शुमार थीं और सभी की पसंदीदा थीं.

बॉलीवुड में लोग उन्हें दिव्या भारती की हमशक्ल कहते थे.लेकिन चंद हिट फिल्में देने के बाद रंभा के बॉलीवुड करियर में गिरावट आने लगी और उनकी झोली में सिर्फ और सिर्फ छोटे रोल ही रह गए.रंभा का असली नाम विजयलक्ष्मी है.उन्होंने 1992 में आई तेलुगु फिल्म ‘आ ओकट्टी अडक्कु’ से डेब्यू किया था.17 बॉलीवुड और 100 से ज्यादा साउथ इंडियन फिल्मों में काम कर चुकीं रंभा फिलहाल ग्लैमर की दुनिया से दूर बच्चों की परवरिश में बिजी हैं.

आखिरी बार रंभा साल 2010 में आई तमिल फिल्म ‘पेन सिंगम’ में नजर आई थीं.इसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली और इसी साल 8 अप्रैल को कनाडा बेस्ड बिजनेसमैन इंद्राण पद्मनाथन से शादी कर ली.इसके बाद रंभा कनाडा में शिफ्ट हो गईं.रंभा ने सोचा था कि फिल्मों से दूर वो अपनी गृहस्थी में ही मन लगा लेंगी लेकिन हुआ उल्टा.शादी के कुछ सालों बाद ही रंभा और उनके पति के बीच मनमुटाव की खबरें आने लगीं जिसके चलते वो अलग हो गए.खबरें तो यहां तक भी आईं जिनमें कहा गया कि रंभा से शादी के वक्त उनके पति पहले से शादीशुदा थे और ये बाद रंभा से छिपाई गई.इतना ही नहीं ससुराल वालों ने भी रंभा को खूब परेशान किया और बेटियों से मिलने तक पर पाबंदी लगा दी.

शादी के एक साल बाद ही रंभा ने जनवरी, 2011 में बड़ी बेटी लान्या को जन्म दिया.इसके बाद मार्च, 2015 में उनकी छोटी बेटी साशा का जन्म हुआ.23 सितंबर, 2018 को रंभा ने अपनी तीसरी संतान के रूप में बेटे को जन्म दिया.साल 2008 में रंभा चर्चा में तब छा गई जब उनके आत्महत्या करने की अफवाह उड़ी.हुआ कुछ ऐसा था कि रंभा को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.इस घटना के बाद मीडिया में ये खबर फैल गई कि रंभा ने सुसाइड की कोशिश की है। इसके बाद इन खबरों का खंडन करते हुए रंभा ने कहा था कि मैंने कभी भी सुसाइड करने की कोशिश नहीं की.मेरे घर में लक्ष्मी पूजा थी और मैंने पूरे दिन निर्जला उपवास रखा था, जिसके चलते ऐसा हुआ.

रंभा का नाम उन एक्ट्रेसेस में शुमार है, जिन्होंने कम उम्र में डेब्यू किया.वे जब 16 साल की थीं, तब मलयाली फिल्म ‘सरगम’ से उन्होंने फिल्मों में कदम रखा। उन्होंने 1995 में फिल्म ‘जल्लाद’ से बॉलीवुड में एंट्री ली थी.पहली ही फिल्म से रंभा ने अपनी खूबसूरती और अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया था और उनके पास कई फिल्मों के ऑफर्स आने लगे थे. फिर रंभा ने सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘जुड़वा’ में काम किया.सलमान के साथ रंभा की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था.सलमान के साथ रंभा फिल्म ‘बंधन’ में भी नजर आईं.इसके बाद उन्होंने ‘सजना’, ‘मैं तेरे प्यार में पागल’, ‘क्रोध’, ‘बेटी नंबर 1’, ‘घरवाली बाहरवाली’, ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’, ‘जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी’ जैसी कई फिल्में कीं. रंभा की आखिरी हिंदी फिल्म ‘दुकान-पिला हाउस’ थी.

रंभा 2017 में किंग्स ऑफ कॉमेडी जूनियर टीवी शो में काम कर चुकी हैं.रंभा ने फिल्मों से दूरी बना ली और टोंरटो में अपने परिवार के साथ शिफ्ट हो गईं.रंभा की दो बेटियां और एक बेटा है,जिनके साथ वो अक्सर तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर किया करती हैं.90 के दशक में रंभा फिल्म इंडस्ट्री का पॉपुलर फेस हुआ करती थीं लेकिन फिलहाल रंभा काफी समय से लाइमलाइट से दूर हैं.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *