Breaking News
Home / बॉलीवुड / पढ़ाई के मामले में बिलकुल जीरो है बॉलीवुड की ये बड़ी हसीनाएं ,एक तो है बिलकुल अनपढ़

पढ़ाई के मामले में बिलकुल जीरो है बॉलीवुड की ये बड़ी हसीनाएं ,एक तो है बिलकुल अनपढ़

शिक्षा एक ऐसी चीज है जिसको पाने के बाद कभी भी इंसान किसी से पीछे और कम नहीं रहता. और सभी सभी अपने बच्चों कि पढ़ाई पर खूब धियान देते है.वही अगर हम बात करें अपनी बॉलीवुड एक्ट्रेस कि पढ़ाई के बारे मे चर्चा करें तो ऐसी 8 अभिनेत्रियां है जिन्होंने पढ़ाई मे दिलचस्पी नहीं होते हुए उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर पर धियान दिया.

लेकन फिर भी ये ऐसे शानदार इंग्लिश बोलती जिस्से आजतक किसी को ये अंदाजा नहीं होता कि इनकी पढ़ाई बहुत है इस कमी पूरा करने के लिए इन बॉलीवुड हसीनाओ ने परसनइल्टी डेवलपमेंट कोर्स किया इस तरह पढ़ाई कि कमी को दूर किया तो.आइये हम आपको बतादे कौन है वह 8 बॉलीवुड अभिनेत्रिया.जो कि बहुत कम शिक्षित है.

बॉलीवुड फ़िल्मी दुनिया कि खूबसूरत एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जंन्होने अपनी एक्टिंग के दम्पर आज बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग के दम्पर खास पहचान बनाई है.लेकिन एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने सिर्फ 12 तक ही पढ़ाई कि है इससके बाद उन्होंने मॉडलिंग पर ध्यान दिया। यही से उन्होंने फ़िल्मी करियर कि राह पकड़ी.

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की खूबसूरत अदाकारा दीपिका पादुकोण जो के एक्टिंग के दम पर अपनी खास पहचान बना चुकी हैं.लाखों के दीवाने हैं लेकिन उनकी पढ़ाई की बात करें तो उनके भी शिक्षा काफी कम है और उन्होंने केवल 12 वी तक ही शिक्षा हासिल की. उसके बाद उनका रुझान मॉडलिंग और एक्टिंग की तरफ हो गया और उन्होंने अपने फिल्मी करियर पर ध्यान केंद्रित कर लिया.

वही बात करें पूर्व मिस वर्ल्ड और बच्चन परिवार की बहु ऐश्वर्या राय ने भी मॉडलिंग के चलते अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी.एक्ट्रेस ऐश्वर्या ने केवल 12 तक ही शिक्षित है इसके बाद ही फ़िल्मी लाइन में आ गई।

जानी मानी अभिनेत्री आलिया भट्ट अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बहुत जल्दी की थी। उन्होंने फिल्मों में करियर बनाने के लिए 12वीं तक ही शिक्षा हासिल कि .

एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी 12वीं के बाद ग्रेजुएशन में एडमिशन तो लिए पर फिल्मों में काम करने के कारण बीच में ही पढ़ाई छोड़ फ़िल्मी करियर पर धियान दिया.

बॉलीवुड फ़िल्मी दुनिया कि मशहूर कपूर खानदान से फिल्मी दुनिया में आई पहली महिला  करिश्मा कपूर ने अपनी फिल्मी करियर 16 साल की उम्र में ही शुरू करदिया.आपको बता दें  करिश्मा कपूर ने 5वीं कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़ दी।और 90 के दशक में वे बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शामिल है.

वही एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने भी फ़िल्मी करियर पर धयान दिया इसी लिए उन्होंने लॉ की पढ़ाई छोड़ फ़िल्मी करियर पर धियान केंद्रित किया.

वही बॉलीवुड अभिनेत्री  कंगना रंनौत ने भी एक्टिंग करियर के लिए कंगना ने 10 वी तक ही पढ़ाई कि उसके बाद पढ़ाई छोड़कर फ़िल्मी दुनिया मे कदम रखा.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *