Breaking News
Home / बॉलीवुड / बॉलीवुड एक्ट्रेस भी होती है सेक्सुअल हरासमेंट का शिकार, इन पांच एक्ट्रेसेस ने कुबूली अपनी कहानी….

बॉलीवुड एक्ट्रेस भी होती है सेक्सुअल हरासमेंट का शिकार, इन पांच एक्ट्रेसेस ने कुबूली अपनी कहानी….

आज हम आपसे अपने देश के उन लड़कियों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने कभी ना कभी अपनी जिंदगी में अपने साथ हुई छेड़छाड़ जैसी बुरी हरकतों को सहन किया है,और लड़कियां ही नहीं हमारे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की फेमस एक्टर्स को भी इस तकलीफ से गुजरना पड़ा है.कुछ तो उन मे हिम्मत दिखाते हुए यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठा देती हैं.लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो अपने काम ना मिलने के डर के कारण अपनी तकलीफ को सहन कर जाती है खामोशी से।तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही अक्सर जो कि आप को बीती बताने जा रहे हैं.

बहुत सी एक्टर्स के तो फंस भी ऐसा कर गुजरते हैं भीड़ भाड़ की जगह में उनको बुरी तरह सपोर्ट करना बदतमीजी करना यह सब एक्ट्रेस को झेलना पड़ता है.हमने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ ऐसे एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपनी आपबीती बताई है बॉलीवुड की बहुत सी अभिनेत्रियां जो कि यौन शोषण का सामना करना पड़ा है.

चित्रांगदा सिंह…
आप को बनाने बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा ने भी अपनी आपबीती बताते हुए सेक्सुअल हैरेसमेंट को लेकर अपनी आपबीती बताई. एक इंटरव्यू के दौरान चित्रांगदा ने बताया दिल्ली में में पली-बढ़ी हूं और दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा पर बात करते हुए एक्टरेस ने कहा कॉलेज के दिनों को याद करते हुए बताया कि मैंने भी सेक्सुअल हैरेसमेंट को झेला है।जो मुझे लगता है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की हर लड़की को इसका सामना करना पड़ता है आप यहां डीटीसी बस में सफर नहीं कर सकते।

कंगना रनौत…

बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को कौन नहीं जानता वह हमेशा अपने बयानों और अपने अंदाज़ से जानी जाती हैं. कंगना राणावत अपनी फिल्म के लिए सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में उनका नाम लिया जाता है। एक इंटरव्यू में कंगना ने बताया कि जब वह छोटी थी तब शारीरिक हिंसा का शिकार हुई थी। और इसी कारण उन्होंने कहा मुझ में हिम्मत और ताकत दी आज मैं एक शक्तिशाली महिला हूं।कंगना ने बताया जब मैं नाबालिक थी तो कई बार शारीरिक हिंसा और शोषण की शिकार हुई.उस वक्त ऐसा नहीं होना चाहिए था लेकिन जब भी मैं गुजरे हुए वक्त को देखती हूं मुझे लगता है कि आज मैं जो कुछ भी हूं मेरी उसी समझ का परिणाम है।

कलिक कोचलिन…

बॉलीवुड एक्ट्रेस कलिक कोचलीन ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2009 में आई फिल्म देव डी से की थी। कलिक ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह जब काफी छोटी थी तो उनका यौन शोषण हुआ.उन्होंने इसे जीवन का एक बुरा अनुभव बताया.  कलिक ने इस बुरे तजुर्बे से निकलते हुए अपनी एक अलग पहचान बनाई।

सुष्मिता सेन…

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा सुष्मिता सेन ने अपने एक इंटरव्यू के द्वारा बताया अवॉर्ड सेरेमनी में उनके साथ छेड़छाड़ की गई थी।सुष्मिता सेन ने कहा मैंने उसका हाथ पकड़ लिया था. और जब मैंने उसे खींचा तब मै बहुत चौक  गई कि वह एक छोटा 15 साल का लड़का था।मैं आमतौर पर इस तरह के दुर्व्यवहार के लिए मैं बहुत बड़ी कार्रवाई कर सकती थी। लेकिन वह एक 15 साल का लड़का था मैं उसे गर्दन से पकड़ कर भीड़ के सामने टहलने के लिए ले गई.मैंने उसे कहा कि अगर मैं इस बारे में सबको बताऊंगी कि तुम्हारी जिंदगी खत्म हो जाएगी बच्चा।

फातिमा सना शेख…

फातिमा शेख बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपनी एक्टिंग से काफी नाम कमाया है. फातिमा ने एक इंटरव्यू के द्वारा बातचीत में महिलाओं के साथ हुए यौन शोषण को लेकर उनकी राय मांगी गई थी. इसके जवाब में फातिमा ने कहा कि वह इस मुद्दे पर ज्यादा कुछ नहीं बोलना चाहती. इस इंटरव्यू के दौरान जब फात्मा से सेक्सुअल हैरेसमेंट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने चौका देने वाला जवाब दिया.फातिमा ने बताया कि वह खुद यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं। इंटरव्यू के दौरान फातिमा ने खुलासा किया कि उनका भी यौन शोषण हो चुका है लेकिन इस किस्से को किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहती।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *