Breaking News
Home / बॉलीवुड / दिलीप कुमार के निधन से टूटे अदनाना सामी, बताया-पारिवारिक क्षति, एक्टर को लेकर कही ये खास बातें

दिलीप कुमार के निधन से टूटे अदनाना सामी, बताया-पारिवारिक क्षति, एक्टर को लेकर कही ये खास बातें

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार साहब का हाल ही में मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में इंतकाल हो गया। यह लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे। उनका इंतकाल उनके परिवार ,उनके चाहने वाले और उनके सभी प्रशंसकों के लिए बहुत बड़ा झटका है ।इसी कड़ी में पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी का नाम भी शामिल है ।दिलीप कुमार साहब का दुनिया छोड़कर चले जाना अदनान सामी के लिए भी किसी अपने को छोड़कर जाने जैसा ही है।


अदनान सामी का कहना है कि आज उन्होंने अपने एक परिवार के सदस्य को खो दिया ।दिलीप साहब का यूं दुनिया से चले जाना उनके लिए एक पारिवारिक क्षति की तरह है ।दिलीप कुमार साहब का जन्म पाकिस्तान में हुआ था। आजादी के बाद से वे भारत में ही रह रहे थे ।आज भी पाकिस्तान में उनका पुश्तैनी घर मौजूद है। वहीं मशहूर सिंगर अदनान सामी भी पाकिस्तान से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता पाकिस्तानी है और उनकी माता हिंदुस्तानी है ।लेकिन अदनान सामी का जन्म लंदन में हुआ था ।


पर अपनी परंपराओं को निभाते हुए अदनान सामी दिलीप कुमार साहब को युसूफ लाला कहकर बुलाते थे ।क्योंकि दिलीप कुमार साहब और अदनान सामी के पिता।अरशद खान सामी पाकिस्तानी पश्तून माने जाते हैं ।और दिलीप कुमार साहब भी पाकिस्तान से ही थे यह दोनों आपस के रिश्ते में चचेरे भाई थे ।इसलिए इन लोगों का आपसी संबंध बहुत अच्छा था ।अदनान सामी कहते हैं कि दिलीप कुमार साहब सभी के लिए एक बहुत बड़े अभिनेता के तौर पर थे ।लेकिन अदनान सामी और उनका रिश्ता पारिवारिक रिश्ता था ।


जिसके चलते हुए दिलीप कुमार साहब को युसूफ लाला कह कर बुलाया करते थे। पश्तून की परंपरा में अपने से बड़ों को इसी तरह संबोधित करने की परंपरा रही है। अदनान सामी अभिनेता दिलीप कुमार साहब की प्रशंसा करते हुए कहते हैं कि दिलीप कुमार साहब बहुत अच्छे व्यक्तित्व के व्यक्ति थे ।दिलीप कुमार साहब एक बहुत बढ़िया एवं मशहूर अभिनेता होते हुए भी कभी अपने व्यवहार में इसको दर्शाया नहीं करते थे। उन्होंने अपने आसपास के लोगों को कभी भी असहज महसूस नहीं होने दिया ।


दिलीप कुमार साहब मेरे लिए सरल हृदय वाले बेहद ही विनम्र स्वभाव एवं व्यक्तित्व के व्यक्ति थे। दिलीप कुमार साहब केवल हिंदुस्तान या पाकिस्तान में पहचानी जाने वाली शख्सियत नहीं थी ।इनके दीवाने एवं प्रशंसक पूरी दुनिया में मौजूद है । ट्रेजडी किंग कहे जाने वाले सिनेमा जगत के मशहूर कलाकार दिलीप कुमार ने सारी सफलता एवं शोहरत अपने अभिनय के दम पर हासिल की थी आज वे इस दुनिया में नहीं रहे ।लेकिन उनके अभिनय एवं उनकी शख्सियत को लोगों द्वारा हमेशा याद किया जाएगा ।वे अपने चाहने वालों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे ।

SORCE

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *