Breaking News
Home / खबर / कबाड़ी वाले ने कबाड़ में खरीद लिए 6 हेलीकॉप्टर, देखने वालों की भीड़ लग गई…

कबाड़ी वाले ने कबाड़ में खरीद लिए 6 हेलीकॉप्टर, देखने वालों की भीड़ लग गई…

भारत के पंजाब से एक कबाड़ी वाले की कबाड़ में 6 हेलीकॉप्टर को खरीदने की खबर सामने आ रही है. और यह कबाड़ी वाला पंजाब के मानसा का रहने वाला है. जब यह कबाड़ी वाला कबाड़ हेलीकॉप्टर को खरीद और ट्रॉली मैं लादकर अपने घर ले जा रहा था तो इसे देखने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा है. और पहली बार इस तरह की खबर सुनने में आई है कि एक कबाड़ी वाले ने 6 हेलीकॉप्टर को खरीदा है. इन 6 हेलीकॉप्टर को खरीदने के लिए पंजाब के मानसा के कबाड़ी वाले को बहुत 72 रुपए देने पड़े. और उस कबाड़ी वाले का नाम जिसने कि 6 हेलीकॉप्टर कबाड़ में खरीदे हैं उनका नाम डिंपल अरोड़ा है.


डिंपल अरोड़ा पंजाब के मानसा में कबाड़ी का बहुत बड़ा बिजनेस चलाते हैं. कबाड़ी का यह बिजनेस उनके पीढ़ियों से चला आ रहा है. डिंपल अरोड़ा पंजाब की एक जानी-मानी हस्ती है. कबाड़ी का यह बिजनेस डिंपल अरोड़ा के पिताजी ने 1988 में शुरू किया था. 6 हेलीकॉप्टर को कबाड़ में खरीदने के बाद पूरे पंजाब में सिर्फ डिंपल अरोड़ा की चर्चा की जा रही है. डिंपल अरोड़ा ने एक हेलीकॉप्टर को एयर फोर्स में 12 लाख रुपए से खरीदा है और 6 हेलीकॉप्टर को खरीदने के लिए उन्होंने बहत्तर हज़ार एयरपोर्ट को दिए हैं.


आपको बता दें एयरफोर्स वाले 6 हेलीकॉप्टर को खराब हो जाने के बाद नीलामी में बेचने वाले थे और इस बात की जानकारी डिंपल अरोरा को इंटरनेट के जरिए मिली थी. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कबाड़ हो चुके इन हेलीकॉप्टर को, डिंपल अरोड़ा ने ऑनलाइन ही नीलामी में भाग लेकर खरीदा है. डिंपल अरोड़ा ने इस हेलीकॉप्टर को खरीदने के बाद तीन हेलीकॉप्टर तों किसी और को तुरंत बेच दिए. बाकी बचे हुए 3 हेलीकॉप्टर को डिंपल अरोड़ा ट्रॉली में लादकर अपने गांव मानसा ले गए. जब डिंपल अरोड़ा अपने गांव हेलीकॉप्टर को लेकर पहुंचे तो उसे देखने के लिए पूरे गांव के लोग इकट्ठा हो गए.


पंजाब के मानसा में रहने वाले लाखों लोग हेलीकॉप्टर को देख कर खुश होकर हेलीकॉप्टर के साथ सेल्फी लेते हुए नजर आए. डिंपल अरोड़ा ने इंटरव्यू के दौरान यह भी बताया कि उन्हें हेलीकॉप्टर को अपने साथ मानसा ले जाने के लिए 75000 खर्च कर चुके हैं. ट्रॉली में लादकर एक हेलीकॉप्टर को अपने गांव मानसा ले जाने के लिए उन्हें ₹75000 देने पड़े. यह पहली बार है कि किसी कबाड़ी वाले ने कबाड़ ने 6 हेलीकॉप्टर को खरीदा है. डिंपल अरोड़ा का यह बिजनेस पूरे पंजाब में फैला हुआ है. इसी के साथ डिंपल अरोड़ा पंजाब के साथ भारत के अन्य राज्यों में भी कबाड़ी को खरीदने और बेचने का काम पिछले कई सालों से करते आ रहे हैं.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *