बॉलीवुड (Bollywood)

12 सुपर हिट मूवीज जो ऐश्वर्या राय ने किये थे रिजेक्ट !

कई घटनाएं ऐसी हैं जब बॉलीवुड अभिनेता अपने व्यस्त कार्यक्रम या अन्य व्यक्तिगत कारणों की वजह से भूमिका को ठुकरा देते हैं। कभी-कभी, उन्हें अपने निर्णयों पर पछतावा होता है क्योंकि फिल्म बॉलीवुड के लिए एक कल्ट क्लासिक के रूप में बदल गई। उदाहरण के लिए, राहुल रॉय कभी नहीं भूलेंगे क्योंकि उन्होंने फिल्म डर को ठुकरा दिया था।

मॉडल से अभिनेत्री बनी ऐश्वर्या राय एक वैश्विक हस्ती हैं। उनके बॉलीवुड करियर की शुरुआत अच्छी रही, कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं, जिन्हें उन्होंने ठुकरा दिया। अगर वह इन फिल्मों में दिखाई दे सकती हैं, तो उनका करियर बिल्कुल नए स्तर पर हो सकता है। आज हम आपको ऐसी फिल्मो के बारे में बताने जा रहे है जिसको ऐश्वर्या राइ ने ठुकरा दिया था.


राजा हिंदुस्तानी बॉलीवुड में एक मील का पत्थर फिल्म थी। ऐश्वर्या राय को फिल्म में मुख्य अभिनेत्री के रूप में लेने की योजना थी। ऐश्वर्या राय ने भूमिका को ठुकरा दिया क्योंकि वह अपने शिक्षाविदों पर ध्यान केंद्रित कर रही थीं। चूंकि वह अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रही थीं, इसलिए वह सिल्वर स्क्रीन पर शानदार शुरुआत करने से चूक गईं। वैसे अगर ऐश्वर्या ने राजा हिंदुस्तानी से बॉलीवुड डेब्यू किया होता तो उनका करियर कुछ अलग होता। करण जौहर ने नाटकीय कृति कभी खुशी कभी गम बनाई। फिल्म एक मल्टी स्टारर थी और ऐश को शाहरुख खान के साथ भूमिका की पेशकश की गई थी। उसने फिल्म को जाने दिया क्योंकि वह अपने शेड्यूलिंग में बहुत व्यस्त थी। इस प्रकार, उसने भूमिका को ठुकरा दिया और भूमिका काजोल को ऑफर की गई।


अफवाहों के अनुसार, ऐश ने चलते चलते का ऑप्ट-आउट नहीं किया। यह वह समय था जब ऐश सलमान खान के साथ थीं, और सलमान खान चलते चलते सेट पर जाते थे।यह हमेशा फिल्म की शेड्यूलिंग को नुकसान पहुंचा रहा था। शाहरुख खान, जो फिल्म के निर्माता थे, ने रानी मुखर्जी के साथ ऐश को बदलने का फैसला किया।

ऐश ने ब्लॉकबस्टर फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस को ठुकरा दिया क्योंकि उन्हें यकीन नहीं था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई अच्छी छाप बनाएगी।


क्या आप जानते हैं कि यश चोपड़ा की पहली पसंद जारा की भूमिका ऐश्वर्या राय थी। फिल्म के व्यस्त कार्यक्रम के कारण ऐश ने भूमिका को ठुकरा दिया। यह अफवाह थी कि उन्होंने फिल्म को खारिज कर दिया क्योंकि शाहरुख खान ने उन्हें फिल्म चलते चलते में बदल दिया था।

SORCE

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top