Breaking News
Home / बॉलीवुड / खुलासा :’डर’ के लिए आमिर खान ने सुझाया था शाहरुख खान का नाम…

खुलासा :’डर’ के लिए आमिर खान ने सुझाया था शाहरुख खान का नाम…

आज हम बात करेंगे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के किंग खान यानी शाहरुख खान के बारे में जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपनी बहुत ही शानदार पहचान बनाई है.शाहरुख खान के हजारों लाखों फैंस हैं उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है शाहरुख खान की फिल्में देखना सभी चाहते है चाहे बड़े या बच्चे क्या बूढ़े सभी उनकी फिल्में देखना पसंद करते हैं.जब वह कोई किरदार निभाते हैं तो उसमें अलग ही रंग बिखेर देते हैं. हम शाहरुख खान के करियर से जुड़े एक आपको बात बताने जा रहे हैं फिल्म डर जो कि शाहरुख खान को आमिर खान के कारण ही मिल पाई थी.डर फिल्म असल में एक्टर आमिर खान को ही पहले अप्रोच किया गया था इस फिल्म के लिए तो आइए हम आपको बताते हैं पूरा मामला क्या था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कॉस्टयूम डिजाइनर शबीना खान के साथ एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि शाहरुख खान को फिल्म डर में किस तरह रोल मिला  बड़ा खुलासा किया है उन्होंने बताया बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के किंग खान शाहरुख खान और यश चोपड़ा की ऑनस्क्रीन साझेदारी और उद्योग में सबसे अच्छे वास्तविक जीवन के रिश्ते को देखा गया है. इस तरह के रिश्ते का दावा कोई भी नहीं कर सकता जैसा यश चोपड़ा और शाहरुख खान के बीच रहा है.

 

हम आपको बताते हैं ये रिश्ता कब और किस तरह शुरू हुआ.यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं के फिल्म डर के लिए आमिर खान को पहले यश चोपड़ा ने अप्रोच किया था उनको फिल्म की स्टोरी सुनाई स्टोरी सुनने के बाद मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने इंकार कर दिया और उन्होंने शाहरुख खान का नाम सुझाया.शबीना खान ने इंटरव्यू में बताया कि जब यश चोपड़ा ने आमिर खान को फिल्म की कहानी सुनाई सब आमिर खान ने फ़िल्म करने से इंकार कर दिया था और शाहरुख खान को फिल्म में लेने का सुझाव दिया था.

उन्होंने कहा कि आमिर खान का ऐसा मानना था कि शाहरुख खान 1993 में आई फिल्म ने राहुल की भूमिका  बहुत अच्छे से निभा सकते हैं जो किरदार एक लड़की से प्यार करता है और अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पाता है.शबीना खान ने आगे कहा यह सलमान खान की वार्षिक बैठक का अवसर था.जब आमिर खान और शाहरुख खान सहित सभी वहां पर मौजूद थे.मैं गौरी खान,आमिर और शाहरुख भाई जान के घर के परिसर में खड़े थे. आमिर ने शाहरुख को फिल्म की कहानी सुनाई.

कॉस्टयूम डिजाइनर ने आगे बताया कि आमिर खान जिन्होंने फिल्म के लिए मना कर दिया था.शाहरुख को फिल्म की कहानी सुनाई और किंग खान के लिए यश चोपड़ा को भी बुलाया एक और फिल्म की जिसमें खलनायक की भूमिका निभाने वाले शाहरुख खान यश चोपड़ा के हीरो बन गए वर्ष 2004 में लव veer-zaara 2008 में  जब तक है जान जैसी शानदार फिल्मो मे तारीफ के क़ाबिल अभिनय किया।

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *