Breaking News
Home / कुछ हटकर / कमाई के मामले में अमित शाह को पीछे छोड़ती है उनकी पत्नी ,बहुत ही खूबसूरत है दोनों की लव स्टोरी

कमाई के मामले में अमित शाह को पीछे छोड़ती है उनकी पत्नी ,बहुत ही खूबसूरत है दोनों की लव स्टोरी

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले गृह मंत्री अमित शाह के बारे में तो सभी लोग जानते हैं लेकिन शायद ही ऐसा कोई होगा जिसको उनके पत्नी के बारे में पता होगा, तो आइए आज हम आपको उनके पत्नी बारे में कुछ खास जानकारी बताते हैं.भाजपा की रणनीति अमित शाह ही तय करते हैं देखा जाय तो भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आने वाली भारतीय जनता पार्टी की रणनीति अमित शाह ही तय करते हैं.इसका सीधा उदाहरण देखने को मिलता है कि जबसे 2014 से केंद्र में मोदी सरकार आई है,तभी से भाजपा देश के ज्यादातर राज्यों में अपनी जीत का परचम लहरा रही है.

वहीं भाजपा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद अगर किसी शख्श का नाम आता है तो वो है अमित शाह का क्योंकि बीजेपी के इस अपार सफलता के पीछे बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह जी का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है.नरेंद्र मोदी से पहली बार 1982 में मिले थे.उन दिनों अहमदाबाद में कॉलेज में पढ़ते थे. मोदी उस समय संघ प्रचारक थे.1986 में वे भाजपा में शामिल हो गए। तो आइये आपको बताते हैं अमित शाह की शादी शुदा जिंदगी के बारे में कुछ बातें.

अमित शाह का जन्म 22 अक्टूबर, 1964 में मुंबई के एक संपन्न गुजराती जैन परिवार में हुआ था.उनके पिता का नाम अनिल चन्द्र शाह और माता का नाम कुसुमबा है.राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह 6 बहनों के एकलौते भाई हैं.राजनीति में आने से पहले वे प्लास्टिक पाइप का पारिवारिक बिजनेस संभालते अमित शाह की शादी वैसे तो 23 साल की उम्र में हो गयी थी और आपको ये भी बता दे की शाह की अरेंज मैरिज हुई थी लेकिन उन्होंने पहली बार वो जब अपनी पत्नी को देखे थे तभी उन्हें उनसे जन्मों-जन्मों का प्यार हो गया था.अमित शाह के परिवार में उनकी पत्नी सोनल शाह, पुत्र जय शाह और पुत्रवधू हर्षिता शाह हैं.अमित शाह की पत्नी सोनल शाह का जन्म कोल्हापुर, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था. उन्होंने अपनी शिक्षा राजकुमारी पद्मराजे गर्ल्स हाई स्कूल, कोल्हापुर, महाराष्ट्र से प्राप्त की थी.

सोनल शाह भी एक आदर्श पत्नी के तरह से ही अपने पति अमित शाह का हर अच्छे बुरे समय में उनका हमेशा साथ देती हैं.बता दें कि अमित शाह की तरह ही उनकी पत्नी भी आए दिन कई सारे बड़े-बड़े काम करने करती रहती हैं. अमित शाह की राजनीतिक व्यस्तता की वजह से और उनके पत्नी के बीच बहुत कम ही मुलाकात हो पाती है.

चुनाव के समय शाह की ओर से दिए गए शपथ पत्र के अनुसार उनके पास 15.29 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. इसमें से 12.24 करोड़ रुपये की संपत्ति शाह के नाम पर और 3.05 करोड़ रुपये की उनकी पत्नी के नाम पर है.शाह दंपती के पास 90 लाख रुपये से अधिक मूल्य के जेवर हैं.शाह के पास 34.11 लाख रुपये के आभूषण और उनकी पत्नी के पास 59.92 लाख रुपये के गहने हैं.साल 2012 में दिए हलफनामे के अनुसार उस समय अमित शाह के पास कुल 11.77 करोड़ रुपये की संपत्ति थी. 2012 में शाह के पास 6.76 करोड़ रुपये और उनकी पत्नी के पास 4.38 करोड़ रुपये की संपत्ति थी।शाह के हलफनामे के अनुसार साल 2017 में उनकी आय 43.68 लाख रुपये रही जबकि उनकी पत्नी की कमाई 1.05 करोड़ रुपये रही.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *