खबर (News)

आंदोलन में पिज्जा लंंगर, भड़के दिलजीत दोसांझ- जहर खाने वाले किसानों की चिंता कभी नहीं हुई

किसान आंदोलन थमने का नाम नहीं के रहा है.आज समूचे देश के किसान दिल्ली को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्गो को जाम करे हुए है.कड़कड़ाती ठंड में किसान अपने खुद के वजूद को बचाने के लिए 20 से सड़को पर आंदोलन कर रहे है.


यह आंदोलन भारत की केंद्र सरकार के खिलाफ हो रहा है.केंद्र सरकार ने सितम्बर मे 3 नए कृषि कानून बिल को पास किया.इन बिल को लेकर केंद्र सरकार का तर्क है कि इससे किसानो की आय दुगुनी हो जाएगी और उनका फायदा किसानो को पहुचेंगे.किसान आंदोलन मुख्यत 30 किसान यूनियन कर रही है.पंजाब और हरियाणा के किसान इस आंदोलन में सबसे प्रमुख रूप से हिस्सा ले रहे है.भारतीय किसान से केंद्र सरकार द्वारा 5 बार बैठक हो चुकी है लेकिन उक्स अकोई नतीजा नहीं निकला है.


किसान आंदोलन की गूंज पूरे विश्व में सुनाई से रही.भारत के कई बड़े सेलिब्रिटी इस किसान आंदोलन का समर्थन दे रहे है.किसान आंदोलन में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय भारत के उभरते सिंगर दलजीत सिंह दहोंस रहे है.उन्होने खुले तौर पर आकर किसान आंदोलन की सपोर्ट कर रहे है.रैलियों में भाग ले रहे है.किसानो के हक के लिए आवाज़ उठा रहे है.हाल ही में किसान आंदोलन के दौरान एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था.


जिसमे किसान पिज्जा के लिए लाइन में लगे और कुछ किसान खा रहे है.सरकार के समर्थन करने वाले किसान आंदोलन को बदनाम करते हुए कहा कि किसान होकर पिज़्ज़ा खा रहे है.दलजीत सिंह दाहोंस ने इस पर कड़े शब्दो मे निन्दा की ओर ट्विट करते हुए कहा कि”जब किसान जहर खाकर अपनी जिंदगी खत्म करते है तो यह कभी चर्चा का विषय नहीं बना है.


लेकिन आज किसान पिज़्ज़ा खा रहे है तो आपके दिल दुख रहे है.अच्छा है”दलजीत सिंह किसानो के ऊपर ट्विट करने वाली कंगना रनौत पर भी ट्विट किया था.


जिससे सोशल मीडिया पर उनकी और कंगना रनौत की काफी आपत्तिजनक कॉमेंट हुए थे.किसान आंदोलन के दौरान दलजीत सिंह की फैंस फॉलोविंग बढ़ती जा रही है.दलजीत सिंह किसानो के साथ दिल्ली हरियाणा बॉर्डर पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है.किसान केंद्र सरकार से कानून रद्द करने की मांग कर रहे है


जिसे मोदी सरकार मान नहीं रही है.दलजीत सिंह ओर कंगना रनौत की कहा सुनी में कंगना रनौत ने दलजीत को करण जौहर का पालतू कुत्ता कहा था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top