Breaking News
Home / बॉलीवुड / आर्यन खान के वकील ने पेश की ऐसी दलीलें की कमजोर लगा एमसीबी का केस व्हाट्सएप चैट पर तो खुद जज ने

आर्यन खान के वकील ने पेश की ऐसी दलीलें की कमजोर लगा एमसीबी का केस व्हाट्सएप चैट पर तो खुद जज ने

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का क्रूज़ पर ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हो जाने से अभी तक आर्यन खान जेल में हैं और उनके केस में जमानत की याचिका लगाई गई है.जिस पर आज 26 अक्टूबर को कोर्ट में सुनवाई थी और यह सुनवाई अभी जारी है और अगले दिन के लिए स्थगित कर दी गई है. फैसला सुरक्षित रखा गया है. ऐसे में आर्यन खान के वकील ने अपनी दलीलें पेश की जज साहब के सामने और उनकी दलीलों ने एनसीबी के केस को कमजोर कर दिया है.

आपको जानकारी दे दे कि आर्यन खान के वकील ने क्या दलीलें पेश की जज साहब के सामने. आर्यन खान के केस में अरबाज मर्चेंट,आर्यन खान और मुनमुन धामेचा की जमानत याचिका पर मुंबई हाई कोर्ट में सुनवाई हुई 26 अक्टूबर को. आर्यन की तरफ से भारत के पूर्व अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने पैरवी की. उन्होंने एनसीबी के दावों को पूरी तरह से गलत बताया और कहा कि मेरे मुआक्किल की गिरफ्तारी गलत है. उन्होंने कहा ना तो उनके क्लाइंट के पास से कोई नशीली सामग्री मिली है और ना ही उन्होंने नशा किया हुआ था. ऐसे में उनकी गिरफ्तारी गलत है.उन्होंने कहा कि “कोशियस पज़ेशन” उस स्थिति में होता है जब मेरी कार में कुछ हो और मैं वह कार चला रहा हूं उन्होंने एमसीबी के उस दावे पर भी पलटवार किया जिसमें एमसीबी ने कोर्ट में कहा है कि शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी गवा को इनफ्लुएंस कर रही हैं.

रोहतगी ने कहा कि कल एमसीबी के निदेशक कह रहे थे कि उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश है और आप कुछ और बात कर रहे हैं उन्होंने अदालत को बताया कि उनके क्लाइंट के पास से मोबाइल भी जब्त नहीं किया गया था. पंचनामे मे ही मोबाइल का जिक्र नहीं है. इस पर अदालत ने पूछा कि फिर व्हाट्सएप चैट का क्या मामला है. इस पर रोहतगी ने कहा कि व्हाट्सएप चैट का क्रूस के से कोई लेना देना नहीं है. वह पहले की चैट है रोहतगी ने कहा कि आर्यन खान वहां अरबाज मर्चेंट के साथ गए थे.

 

बस यही बात है कुछ लड़के हैं और अगर कोई थोड़ी  क्वांटिटी ले भी लेता है तो उसके लिए अधिकतम 1 साल की सजा का प्रावधान है. और अगर वह रिहैबिलिटेशन में चले जाते हैं तो उसमें भी छूट हो जाती है. वह कहते हैं कि आर्यन खान वहां गए और कुछ भी नहीं किया लेकिन उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. खबरों के अनुसार मुकुल रोहतगी लंदन में थे और कल ही मुंबई आए हैं. उन्होंने इस बात की पुष्टि की थी कि वह आर्यन का केस लड़ेंगे. सतीश शिंदे और अमित देसाई भी उनके साथ अदालत में इस केस में आर्यन की ओर से मुख्य वकील रहेंगे.इसके पहले आर्यन खान को सेशन कोर्ट में जमानत नहीं मिली थी. जिसके बाद हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई गई है.पिछले दो दिनों में इस केस में कुछ इस तरह सवाल भी आ गए हैं जो इस प्रकार हैं एनसीबी की पूरी कार्रवाई सवालों के घेरे में आ गई है.

ऐसे में सबसे ज्यादा NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे सवालों के घेरे में है. वह आरोपों के घेरे मे है.वह लोगों को फंसा कर फिरौती लेने के आरोप भी लग रहे हैं. आर्यन खान केस में कल जब एक नया मोड़ आ गया समीर वानखेड़े बुरी तरह फंसते दिखाई दे रहे हैं. अब इस मामले में नवाब मलिक ने उन पर नया आरोप लगा दिया एनसीबी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेडे का जन्म प्रमाण पत्र शेयर किया है. उनका नाम समीर दाऊद वानखेडे है.उनके पिता का नाम ठीक करके ज्ञानदेव वानखेड़े किया गया है.जबकि प्रमाण पत्र में उनका धर्म मुस्लिम लिखा हुआ है.

 

जैसे कि अधिकारी समीर वानखेडे का प्रमाण पत्र पर सवाल उठाए जा रहे हैं. समीर वानखेड़े ने दलित कोटे से IRS (आईआरएस) में नौकरी पाई है.अगर वह मुस्लिम है तो यह तरह की धोखाधड़ी है इस मामले में सामने आने के बाद समीर वानखेड़े बुरी तरह फंसे दिख रहे हैं.समीर अपनी ओर से यह तो कह रहे हैं कि उनके ऊपर व्यक्तिगत हमला है लेकिन इन प्रश्नों का जवाब देने में असमर्थ हैं.समीर वानखेड़े के ऊपर एनसीबी ने भी जांच बिठा दी है. उन से जल्दी ही इस्तीफा मांग लिया जाएगा.वह आज अनन्या पांडे को एनसीबी ने बुलाया था लेकिन अपने वर्क शेड्यूल्ड को देखकर अनन्या आज एमसीबी दफ्तर नहीं जा सके. उन्हें कल या परसों बुलाया गया है. खबरों के अनुसार अनन्या अपने वर्क शेड्यूल को देखकर जा सकती.हैं एनसीबी अनन्या से काफी सख्ती से पेश आ रहे थे.कल हुए खुलासे के बाद डिफेसिव दिख रही हैं. शिवसेना नेता संजय राउत तभी समीर वानखेड़े पर काफी गुस्से में है उन्होंने कहा अब तक जो काम नवाब मलिक साहब ने किया अब वह करेंगे आपको बता दें कि वानखेड़े एक रिव्यू मीटिंग के सिलसिले में दिल्ली पहुंचे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि उनसे इस्तीफा मांगा जा सकता है. समीर वानखेडे की मुश्किलें काफी ज्यादा बढ़ गई हैं.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *