Breaking News
Home / बॉलीवुड / बचपन का प्यार गाने वाले आदिवासी बच्चे सहदेव की इस शख्स की बदौलत बदली क़िस्मत…..

बचपन का प्यार गाने वाले आदिवासी बच्चे सहदेव की इस शख्स की बदौलत बदली क़िस्मत…..

कहते हैं भाग्य का लिखा कोई नहीं बदल सकता है जो आपके भाग्य में लिखा है वह आपको मिलकर ही रहता है. अगर आपके भाग्य में कुछ लिखा है और वह अच्छा आपको आपका घर देख उस स्थान तक बचाए दे देता है जहां आप बुलंदियों को छू रहे हैं आपके भाग्य के कारण आप ऐसे मुकाम पर पहुंचा सकते हैं जहां आपने आपके किसी  परिवार के सदस्य ने नहीं सोचा होत की आपका भाग्य आगे इतना चमक सकता है. अब भाग्य का ऐसा ही एक ऐसी मिसल देखने को मिल रहा है और सभी जगह तहलका मचा हुआ है जी हां हम बात कर रहे हैं छत्तीस गढ़ के उस आदिवासी बच्चे की जो केवल 12 वर्ष का है जिसका नाम सहदेव है उसका “गाना बचपन का प्यार “उसको बादशाह सिंगर ने सात गाने में लेकर उसका भाग्य ही बदल दिया.

यूट्यूब पर यह गाना रिलीज होने के कुछ घंटों के अंतराल ही 36 लाख से अधिक लोग वीडियो देख चुके थे. म्यूजिक वीडियो में सहदेव रॉकस्टार जैसे लग रहे हैं. आइये जानते हैं वह कौन शख्स था जिसने सहदेव के टैलेंट को पहचान कर मोड़ दिया. टैलेंट को पहचान कर सहदेव के गाने को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया इस बच्चे की किस्मत ही बदल गई.

छत्तीसगढ़ का सुकमा जिले का यह बच्चा जहां के लोग नक्सलियों के डर के साए में हमेशा जीवन जीते हैं. उसी नक्सल प्रभावित क्षेत्र के छोटे से गांव उरमापाल में सहदेव कुमार देरदो अपने परिवार के साथ रहता है. सहदेव कक्षा 7 में पड़ता है.”बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे” गाना जिस कारण से वह सदैव सोशल मीडिया पर दिनोंदिन  स्टार बन गया.उसने यह गाना गाते समय कल्पना भी ना की थी यह गाना  उसका भाग्य बदल देगा. सहदेव ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि 2 साल पहले पैदलनार इससे तो सास की प्राथमिक स्कूल में कक्षा 5 की पढ़ाई के समय 26 जनवरी के दौरान गाना गाया था तब उसकी स्कूल की टीचर ने इसे अपने मोबाइल पर रिकॉर्ड कर लिया और बाद में सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया इसके बाद ही वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया.

सहदेव के इस गाने की इंस्टाग्राम में 12 हज़ार से अधिक रील्स बन गई है. इसके अलावा ट्विटर और फेसबुक पर भी यह गाना बहुत ज्यादा वायरल हुआ. सहदेव के इस रैप सॉन्ग को युवा बहुत पसंद कर रहे हैं.यह गाना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है सहदेव पॉपुलर हो गए हैं.लेकिन सहदेव का इतना पॉपुलर होने के बाद भी सहदेव को इसकी खबर भी नहीं थी.

बच्चे सहदेव ने बताया था कि सुकमा के यूट्यूब चैनल साहू जी ब्लॉक के पिंटू साहू और जॉनी फैंटम ने उन्हें बताया कि मेरा गाना काफी हिट हो गया है. पिंटू ने सहदेव के घर आकर बताया कि बॉलीवुड सिंगर बादशाह सहदेव से बात करना चाहते हैं बाद में वीडियो कॉल पर बादशाह ने सहदेव से बात की और पूछा कि मेरे साथ गाना गाओगे?सहदेव ने हां कर दी और फिर उसे चंडीगढ़ आने का न्योता दिया.सहदेव अपने पिता के साथ चंडीगढ़ गाने की रिकॉर्डिंग के लिए सहदेव ने बड़ा सिंगर बनने की इच्छा जाहिर की.उसके पिता गुड्डे रामदिर्दो एक किसान है और सहदेव जब 5 साल का था तभी उसकी मां की मौत हो गई थी. सहदेव की चार बहने और दो भाई हैं.आदिवासी परिवार में जन्मा सहदैव इसका सोशल मीडिया का स्टार बनने के बाद आज मशहूर रैंपर बादशाह के साथ म्यूजिक एल्बम रिलीज हुआ. उसके घर में मोबाइल और टीवी तक नहीं है.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *