बॉलीवुड (Bollywood)

बहन से किया वादा सलमान ने किया पूरा! अपन करियर दांव पर लगाकर जीजा आयुष को बनाया स्टार

दोस्तों जैसा की आप सब घंटे है की आयुष पॉलिटिकल फैमिली से ताल्लुक रखते है.उनके दादा पंडित सुखराम कांग्रेस के बड़े लीडर रहे है.आयुष के पिता अनिल शर्मा भी पहले कांग्रेस पार्टी में थे,लेकिन 2017 में वो बीजेपी में आ गए.आमतौर पर राजनीतिक परिवार में जन्मे बच्चे राजनीति में जाते है, लेकिन आयुष को राजनीति में कोई इंटरेस्ट नहीं था.

इसलिए दिल्ली में स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद वो मुंबई आकर मैनेजमेंट की पढ़ाई करने लगे.यहां आकर आयुष एक्टिंग फील्ड में जाने की कोशिश में लग गए.वो वीकडेज़ पर कॉलेज जाते और वीकएंड पर एड फ़िल्मों और टीवी में छोटा-मोटा रोल पाने के लिए स्ट्रगल करते.लेकिन उस वक़्त 19 साल के पतले-दुबले आयुष को हर ऑडिशन में बच्चा बताकर रिजेक्ट कर दिया जाता.

कॉलेज में आयुष की मुलाक़ात सलमान खान की बहन अर्पिता खान से हुई.दोनों में गहरी दोस्ती और बाद में प्यार हो गया. इसके बाद अर्पिता आयुष को सलमान से मिलवाने ले गई.जब आयुष ने सलमान को बताया कि वो एक्टर बनना चाहते हैं तो उसके बाद सलमान उन्हें ग्रूम करने लगे.सलमान ने आयुष फ़िटनेस से लेकर डांस क्लासेस तक सब शुरू करवा दिया.साथ ही साथ आयुष सलमान की ‘ट्यूबलाइट’,बजरंगी भाईजान’ जैसी फ़िल्मों में बतौर असिस्टेंट भी काम करने लगे.

अंतिम के बारे में बात करें तो महेश मांजरेकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सलमान खान के साथ आयुष शर्मा और महिमा मकवाना लीड रोल में हैं. महिमा मकवाना ने इस फिल्म से बॉलीवुड डेब्या किया है. वह फिल्म में आयुष के साथ रोमांस करती नजर आईं. फिल्म में सलमान पुलिस वाले का किरदार निभा रहे हैं तो वहीं आयुष विलेन का.

सलमान और आयुष पहली बार साथ में स्क्रीन शेयर कर रहे हैं. इससे पहले आयुष ने लवयात्री फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था जिसे सलमान ने प्रोड्यूस किया था. हालांकि इस फिल्म में दोनों ने साथ में एक्टिंग नहीं की थी. लेकिन अब इस फिल्म में दोनों साथ में काम करते नजर आए. दिलचस्प बात ये है कि पहली ही फिल्म में दोनों एक-दूसरे के आमने-सामने नजर आए. फैंस को भी दोनों की टक्कर पसंद आई.

आयुष शर्मा की ये दूसरी फिल्म है. पहली फिल्म में रोमांटिक हीरो का किरदार निभाने के बाद दूसरी फिल्म में आयुष ने विलेन बनकर बड़ा रिस्क लिया था. हालांकि ये रिस्क उनके लिए सक्सेसफुल रहा क्योंकि उनके काम की सभी तारीफ कर रहे हैं. सलमान खान जैसे बड़े स्टार होने के बावजूद फैंस आयुष की तारीफ कर रहे हैं.आयुष ने अपने किरदार को बखूबी निभाने के लिए खूब मेहनत की. ना सिर्फ एक्टिंग बल्कि अपने लुक्स पर भी आयुष ने खूब काम किया था. आयुष ने कई महीनों तक जिम में पसीना बहाकर ये बॉडी बनाई थी. सोशल मीडिया पर सभी आयुष की तारीफ कर रहे हैं.

आयुष ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह फिल्म में सलमान खान के साथ काम करना नहीं चाहते थे और उन्होंने ये बात एक्टर से भी कही थी. इतना ही नहीं आयुष ने पत्नी अर्पिता और परिवार से भी कहा था कि वे सलमान को ये फिल्म ना करने से मान जाएं. आयुष को लगता था कि अगर सलमान इस फिल्म में काम करेंगे तो नेपोटिज्म का मुद्दा उठ सकता है. इसके साथ ही आयुष को लगा कि वह सलमान के सामने अपना बेस्ट नहीं दे पाएंगे. लेकिन फिर सलमान ने उन्हें समझाया कि वह सिर्फ अपना बेस्ट दें, रिजल्ट जो भी होगा वो सिर्फ उस पर डिपेंड होगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top