Breaking News
Home / खबर / भवरीदेवी अपहरण और मर्डर केस 6आरोपियों को हाईकोर्ट से मिली ज़मानत,10 साल बाद आएगे जेल से बाहर…….

भवरीदेवी अपहरण और मर्डर केस 6आरोपियों को हाईकोर्ट से मिली ज़मानत,10 साल बाद आएगे जेल से बाहर…….

भवरी केस आज भी सभी को याद होगा, ये ऐसा केस था जिसको सुनने के बाद सभी हैरान रहगए थे. ये एक ऐसा मामला था जिसको सुनने के बाद सभी की रूह कांप गई थी.अब इस केस मे उन सभी 6 आरोपियों को राजस्थान हाईकोर्ट ने मंगलवार को ज़मानत अर्जी मंजूर करने के बाद उन को काफी राहत मिली है.हाई कोर्ट ने सभी को जमानत देने के आधार पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले में एक आरोपी के दिए गए जमानत के फैसले को बनाया है. इसमें सुप्रीम कोर्ट परशुराम को जमानत प्रदान की थी.वही पूर्व मंत्री और इस मामले मे आरोपी महिपाल मादेरणा की ज़मानत याचीका पर अभी फैसला नहीं आया है.

कैंसर की बीमारी के चलते वह अभी अंतरिम जमानत पर बाहर हैं. भंवरी केस में आरोपी परसा राम विश्नोई को पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए जमानत दे दी कि ट्रायल में किसी भी प्रकार का विलंब होने के कारण किसी व्यक्ति को अनिश्चितकाल के लिए जेल में बंद नहीं रखा जा सकता. सुप्रीम कोर्ट ने यह टिप्पणी करते हुए कहा था हम मानते हैं कि वहमामला बहुत गंभीर और जघन्य  अपराध से जुड़ा है लेकिन ट्रायल में हो रहे विलंब परेशानी के कारण किसी आरोपी को अनिश्चितकाल के लिए जेल में बंद रखना उचित नहीं होगा.

इन्होने दायर की थी हाईकोर्ट मे ज़मानत अर्ज़ी.सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस केस में हम सभी परिसितियो को ध्यान में रखते हुए ट्रायल कोर्ट की टर्म एन्ड कंडीशन के आधार पर जमानत प्रदान करते हैं. परसराम को मिली जमानत के बाद लंबे अरसे से जेल में बंद अन्य आरोपियों को भी ज़मानत मिलने की उम्मीद बड़ गई.सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय को आधार बनाकर महिपाल मदेरणा,ओमप्रकाश,पुखराज,दिनेश,सहीराम,उमेशराम और अशोक ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की.

मदेरणा की याचिका पर 23 अगस्त को होगी सुनवाई.

खबरों के मुताबिक मंगलवार को न्याय दिलाया कि कोर्ट ने इनकी जमानत याचिकाओं पर सुनवाई थी उन्होंने महिपाल मदेरणा को छोड़कर और सभी को जमानत पर रिहा करने का आदेश जारी कर दिया यह लोग करीब 10 वर्ष  बाद जेल से बाहर निकलेंगे.
मदेरणा इन दिनों अपनी बीमारी का इलाज कराने के लिए अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर है उनकी अंतरिम जमानत की अवधि 23 अगस्त को पूरी हो जाएगी केस में हाईकोर्ट 23 अगस्त कौन की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *