Breaking News
Home / खास / 21 वर्ष के ये राजकुमार खुदको मानते है भगवान राम का वंशज,20 हज़ार करोड़ के है मालिक..

21 वर्ष के ये राजकुमार खुदको मानते है भगवान राम का वंशज,20 हज़ार करोड़ के है मालिक..

हम आज आपको एक आज़ादी से पहली की राजघाराने के वंशज के विषय मे बताने जारहे है. आजादी से पहले अपने देश में राजाओं की राज परंपरा चलती थी, राजघराने हुआ करते थे.लेकिन अब राजाओं के ना राजघराने रहे हैं ना राजाओं के और शासन रहा है.लेकिन कुछ लोग आज भी है, जो खुदको आज़ादी के समय से पहली के राजघाराने वालो के वंशज बतारहे है.आज आपको एक जयपुर रियासत के किंग पद्मनाभ सिंह के बारे में बताने जा रहे है. 21 वर्ष के पद्मनाभ के पास 20 हजार करोड़ से अधिक की संपत्ति है. और इतना ही नहीं आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि ये स्वयं को भगवान श्री राम का वंशज बताते हैं.

शाही परिवार के 303 वे वंशज..

हम आपको बताने जारहे है शाही वंशज के विषय मे,शाही परिवार के 303 वें वंशज18 वर्ष की आयु में पद्मनाभ इटली के मिलान में डॉल्चे एंड गब्बाना इंटरनेशनल ब्रांड के लिए रैंप वॉक भी कर चुके हैं. वे जयपुर के शाही परिवार के 303 वें वंशज हैं. वह एक मॉडल, पोलो खिलाड़ी और पर्यटक भी हैं. आपको बतादे उन्हें घूमने फिरने का भी शौक है. ज्यादातर समय वे घूमने में बिताते हैं.

मिलचुका है. द यंगेस्ट एवर प्लेयर का खिताब..

पद्मनाभ, प्रिंसेस दिया कुमारी और नरेंद्र सिंह के बेटे हैं. 13 वर्ष की आयु से ही किंग ने पोलो खेलना प्रारम्भ कर दिया और इसमें इन्होने बहुत योग्यता हासिल कर ली. और इसके बाद उनको पोलो टीम का हिस्सा बना लिया.और इसके बाद इनको टीम का कप्तान बना दिया गया. आपको बता दें पद्मनाभ को वर्ल्ड कप पोलो टीम में ‘the youngest ever player’ का खिताब भी मिल चुका है. और पद्मनाभ को घूमने फिरने का बहुत ज्यादा शौक है.

दुनिया की संस्कृति को करीब से समझना चाहते है.

आपको बतादे किंग पद्मनाभ ने मीडिया को बताया था, कि वह अपने भारतीय संस्कृति को करीब से देखना चाहते हैं और समझना चाहते हैं. और उन्होंने यह भी बोला कि मुझको ईरान देश बहुत पसंद है और इरान जाना पसंद करते हैं.
पद्मनाभ जयपुर के पूर्व महाराज भवानी सिंह भगवान राम के बेटे कुश के 309वें वंशज थे. इस राजघराने से ताल्लुक रखने वाली पद्मिनी देवी ने स्वयं एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया था.इसके अलावा इस राजघराने ने अपने अधिकारी एक साइड पर भी इस बात का खुलासा किया है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *