बॉलीवुड

अभिनेत्री बनने से पहले ये काम करती थी भूमि पेडनेकर, फिर इस तरह मिली कामयाबी

बॉलीवुड की अभिनेत्री भूमि पेडणेकर ने फिल्म दम लगा के हईशा अपने करियर की शुरुआत की. उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले भूमि पेडणेकर असिस्टेंट के तौर पर काम कर चुकी है. भूमि पेडणेकर ने असिस्टेंट के तौर पर यश राज फिल्म के लिए भी काम किया है. आपको बता दे भूमि पेडणेकर फिल्म दम लगा के हईशा में असिस्टेंट डायरेक्टर थी. इस फिल्म के लिए उन्होंने 100 से अधिक लड़कियों का ऑडिशन भी लिया.


पर उन्हें किसी का भी अभिनय पसंद नहीं आया. उन्होंने खुद लड़कियों को इस फिल्म के कुछ सीन को करके दिखाया. फिल्म दम लगा के हईशा फिल्म के निर्देशक और कास्टिंग टीम को भूमि पेडणेकर का अभिनय इतना पसंद आया कि उन्होंने इस फिल्म के लिए उन्हें बतौर अभिनेत्री के लिए साइन कर लिया. फिल्म दम लगा के हईशा में भूमि के साथ आयुष्मान खुराना नजर आए. और फिल्म में लोगों को इन दोनों की जोड़ी बहुत पसंद आई. और इसके साथ ही इस फिल्म ने भारत में काफी अच्छी खासी कमाई की.


भूमि पेडनेकर अपनी पहली फिल्म से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में सफल रहे. इसके बाद उन्होंने आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म शुभ मंगल सावधान में काम किया.
फिल्म में अभिनेत्री भूमि ने अपना वजन भी बढ़ाया. इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान भूमि पेडनेकर ने बताया मैं सलमान खान और शाहरुख खान की बहुत बड़ी फैन हूं. और मेरी यह ख्वाहिश है कि मुझे सलमान खान और शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिले.

अभिनेत्री भूमि का जन्म 18 जुलाई 1989 में भारत के मुंबई में हुआ. आज भूमि पेडणेकर का जन्मदिन है.

साल 2017 में भूमि पेडणेकर ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा में काम किया. टॉयलेट एक प्रेम कथा बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही,अभिनेत्री भूमि पेडनेकर की आने वाली फिल्मों के बारे में बात करें तो वे इस समय राजकुमार राव के साथ फिल्म बधाई 2 की शूटिंग में बिजी हैं.यह फिल्म साल 2021 में ही रिलीज होने वाली है. इस फिल्म का निर्देशन हर्षवर्धन कुल वर्णी कर रहे हैं.


इसी के साथ भूमि करण जौहर की फिल्म तख्त में भी नजर आने वाली हैं. करण जोहर की फिल्म तख्त ऐतिहासिक ड्रामा पर आधारित है. इस फिल्म में भूमि पेडनेकर, आलिया भट्ट, अनिल कपूर, रणवीर सिंह और विकी कौशल नजर आने वाले हैं. पिछले कई समय से करण जोहर अपनी फिल्म तख्त के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं.

SORCE

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top