Breaking News
Home / मनोरंजन / भारतीय वैक्सीन से भूटान में 100% वैक्सीनेशन,भूटानी बच्ची ने दिल छूने वाले अंदाज में कहा थैंक यू….

भारतीय वैक्सीन से भूटान में 100% वैक्सीनेशन,भूटानी बच्ची ने दिल छूने वाले अंदाज में कहा थैंक यू….

आपको बता दें थिंफू वैसे तो भारत की वैक्सीन डिप्लोमेसी की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है और अलग अलग देश अलग अलग अंदाज में भारत को शुक्रिया कह रहे हैं.लेकिन भूटान की एक बच्ची ने जिस अंदाज में भारत को थैंक्यू कहां उसने लोगों का दिल ही जीत लिया है.आपको बता दें भूटान के बाल कलाकार का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है, और लोगों का दिल इस वीडियो को देखते ही भावुक हो रहा है।

भूटानी बच्ची ने जीता दिल….

आपको बताने से भूटान की बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है और इससे लोगों का भी दिल भावुक हो उठता है. आपको बता दें बुटाने भारत की एंबेसी दूसरा कम बोलने ट्विटर पर बच्चे का वीडियो शेयर किया है इस वीडियो क्लिप में भूटान की बाल कलाकार थे ना बीएड जीन सेल्डन भारत की सरकार भारतीय जनता को वैक्सीन देने के लिए धन्यवाद कह रही है वैक्सीन शेयर करते हुए भारतीय अंबेसडर ने लिखा है कि खेनब, आपका थैंक यू ने हमारा दिल जीत लिया है इस वीडियो क्लिप में सबसे पहले खेलना भी लोगों को अपना परिचय देती है और फिर बेहद मासूम और दिल छूने वाले अंदाज मे भारत सरकार को कराना वैक्सीन भेजने के लिए धन्यवाद करती हैं। आपको बता दें वीडियो के अंत में खेलना एक बार फिर से भारत को शुक्रिया कह रही है खेल का यह वीडियो हजारों लोगों ने ट्विटर पर शेयर किया है और दिल जीतने वाला वीडियो कहां है.

भारतीय वैक्सीन से वैक्सीनेशन..

आपको बता दें भारत सरकार ने वैक्सीन डिप्लोमेसी के तहत भूटान को 5लाख 33 हज़ार 500 करुणा वैक्सीन की खुराक भेजे हैं.भारत सरकार द्वारा भेजा गया वैक्सीन का यह खेल भूटान की पूरी आबादी को वैक्सीन देने के लिए काफी है. भारत से वैक्सीन मिलने के बाद भूटान ने अपने देश में वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरु कर दिया है, आपको बता दें सबसे पहले 30 वर्ष की एक महिला को एक महिला को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खुराक राजधानी थिंपू में दी गई.

पीएम और सांसदों ने ली वैक्सीन…

आपको बता दें बांग्लादेश के प्रधानमंत्री होते तो शेविंग ने भी बांग्लादेश के दौरे से लौटने के पश्चात वसीम की पहली खुराक ले ली है. वहीं उन्होंने लोगों में करो ना वायरस के प्रति जागरूकता पैदा करने और वैक्सीन लेना सुरक्षित है इससे बताने के लिए प्रधानमंत्री ने पहले ही दिन अपने परिवार के 50 सदस्यों के साथ करोना वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है। वही आपको बता दें प्रधानमंत्री के साथ-साथ उनके कैबिनेट के सभी सदस्य ने भी भारत से भेजी गई करोना वायरस वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है भारत से भेजी गई कोरोनावायरस वैक्सीन भूटान के सभी 20 जिलों में लोगों के लिए भेज दी गई है।

भूटान को सबसे पहले मदद….

आपको बता दें भारत सरकार ने करोना वैक्सीन सबसे पहले भूटान को ही दी थी भारत सरकार ने भूटान को सबसे पहले करोना वायरस वैक्सीन की 1.5 लाख दो भूटान को भेजी थी। आपको बता दें भूटान के सिरम इंस्टीट्यूट द्वारा बनाए गए करोना वायरस वैक्सीन भेजा गया है हम भारत सरकार ने भूटान को ४लख की दूसरी खेप भी भेज दी है, वहीं भारत सरकार ने भूटान को जरूरत से ज्यादा करो ना वायरस वैक्सीन भी है और यह माना जा रहा है कि भूटान विश्व का पहला ऐसा देश होगा जिसकी पूरी आबादी को कोरोना वायरस वैक्सीन लेस चुकी होगी जॉन हापकिंस यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक भूटान में अब तक करुणा वायरस के 869 केस मिले हैं जिनमें एक मरीज की मौत हो चुकी है।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *