Breaking News
Home / बॉलीवुड / इंडस्ट्री में काम के लिए भागते रहते थे बॉबी देओल, हर बार उन्हें टाल दिया जाता था.

इंडस्ट्री में काम के लिए भागते रहते थे बॉबी देओल, हर बार उन्हें टाल दिया जाता था.

बॉबी देओल धर्मेंद्र जी के बेटे को कौन नहीं जानता धर्मेंद्र जी एक अपने जमाने के शानदार कलाकार थे.लेकिन वही बॉबी देओल उनके बेटे की बात की जाए तो उन्होंने अपने करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं और एक सेलिब्रिटी के बेटे होने के नाते और एक सक्सेसफुल भाई जो भी बॉलीवुड में काफी फेमस रहे हैं. उसके बावजूद भी बॉबी देओल को अपने करियर को आगे बढ़ाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल का जन्म 27 जनवरी 1967 को जन्म हुआ था.बॉबी देओल का पूरा नाम विजय सिंह देओल है.आपको बता दें बॉबी देओल ने अपने स्कूल की पढ़ाई सनावर के दलारिस स्कूल की पढ़ाई और अजमेर के मायो कॉलेज से की है. आपको बता दें पिता धर्मेंद्र के इतने फेमस मशहूर होने के बाद भी और भाई सनी देओल के फेमस एक्टर होने के बाद भी बॉलीवुड में बॉबी देओल ने अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा.एक ऐसा वक्त भी आया था जो शायद ही कम लोगों को पता है कि बॉबी देओल ने कितनी परेशानियां का सामना किया है.

कितनी बुरी परिस्थितियों से बॉबी देओल को गुजरना पड़ा है. इतनी असफलता के बाद एक साथ सारी फिल्मों का ना चलना और फिल्मी करियर एकदम से ठप हो जाना, इस सदमे से बॉबी देओल काफी परेशान रहने लगे और उनको शराब की लत लग गई यहां तक कि उनकी बीवी ने भी उनके इस बुरे वक्त में उनका साथ छोड़ दिया.आपको बता दें जब वह बॉबी देओल ने फिल्म बरसात का डेब्यू किया और बरसात फ़िल्म मे की गई एक्टिंग को काफी पसंद किया गया बरसात के बाद सोल्जर और गुप्त,हम राज़ अजनबी जैसी फिल्मे सुपर हिट साबित हुई. उसके बाद और बॉबी देओल की काफी फिल्म्स सफलता की ओर चली गई और तब बॉबी का फिल्मी करियर एकदम बिल्कुल खत्म हो गया,उसी दौरान बॉबी देओल काफी परेशान रहने लगे और शराब की लत लग गई थी और उनको पुलिस ने नशे की हालत में गिरफ्तार कर लिया था.

तभी से बॉबी देओल का फिल्मी करियर एकदम से बिल्कुल खत्म हो गया. अपने एक इंटरव्यू में बॉबी देओल ने खुद कहा कि मैं ने बहुत संघर्ष किया बॉलीवुड में अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए बहुत चक्कर काटे इधर गया उधर गया बहुत परेशानियों का सामना किया. लेकिन मुझे असफलता ही मिलती थी उसके बाद मैं बहुत परेशान हो गया था मुझे कोई काम नहीं मिल रहा था मेरी वाइफ ने भी मुझे नशे की हालत की वजह से परेशान होकर घर से निकाल दिया था तब मैं बहुत उदास रहने लगा था। एक इंटरव्यू में बॉबी देओल ने यह भी कहा था कि सनी देओल ने मेरा साथ देते हुए मुझको कहा कि हम सब एक हैं और हमारा परिवार मजबूत है और यह कहते हुए सनी देओल काफी इमोशनल भी हो गए थे। आपको बता दें सन 2000 से लेकर सन 2010 तक बॉबी देओल को कोई सफलता नहीं मिल पाई उसके बाद बॉबी देओल ने अपने कैरियर की फिर से शुरुआत की है. बॉबी देओल ने इस वर्ष नेटफ्लिक्स पर अपना डेब्यु दिया और नेटफ्लिक्स पर स्टार्ट किया.और उनके कुछ फिल्म्स रिलीज़ हुई है जिनमे शुरुआत की क्लास ऑफ 83, और फिर उनकी एम एक्स ओरिजिनल पर सीरीजआश्रम आई है.तो बता दे बॉबी देओल को केस नहीं शुरुआत से काफी उम्मीदें हैं उनका कहना है कि 25 साल तक मैं अभी अपना करियर बॉलीवुड में चाहता हूं. और भाई बॉबी देओल ने यह भी कहा कि मेरी फिल्म यात्रा को पूर्ण नहीं बल्कि अद्भुत की शेरेड़ी में करार देते हुए उन्होंने कहा ओटीटी मंच में उछाल आना उनके करियर की एक नई शुरुआत हो सकती है.

आपको बता दें बॉबी देओल ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में 1977 की फिल्म में काम किया था, उसके बाद यंग ऐज 1995 में राजकुमार संतोषी की फिल्म बरसात में एज़ ए हीरो रोल किया था । फिल्म बरसात में शानदार अदाकारी के लिए उनको फ़िल्म फेयर सर्वाशेश्रेष्ठ अवार्ड भी मिला था.वर्ष 1997 मैं गुप्त, वर्ष 1998 मे सोल्जर,वर्ष 2000 में बादल मूवी,2001 में अजनबी फिल्म 2002 में थ्रीलर मूवी हमराज़. बड़ी फिल्मों की वजह से बॉलीवुड में बॉबी देओल को काफी अच्छी सफलता मिली. बता दे फिल्म हमराज के लिए बॉबी देओल का सर्वश्रेष्ठ एक्टर के लिए फ़िल्म फेयर मे नामांकित किया गया।2007 मे स्पोर्ट ड्रामा फिल्म के लिए और 2011 की यमला पगला दीवाना को भी काफी सफलता मिली. वही करीब और दिल्लगी मूवी में भी खासी सफलता पाई।

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *