Breaking News
Home / बॉलीवुड / फिल्मो में स्टंट सीन हीरो नहीं बल्कि ये करते है

फिल्मो में स्टंट सीन हीरो नहीं बल्कि ये करते है

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई एक्शन फिल्म बनाती है.फिल्म में एक्शन सीन को देखकर फैंस का अपने सुपरस्टार के प्रति लगाव ओर बढ़ जाता है.सामान्यत हम देखते है की फिल्म के एक्शन सीन इतने फेमस हो जाते है की फिल्म की कामयाबी में उनके बड़ा हाथ होता है.इस तरह की फिल्मों के लिए हीरो को अधिक मेहनत करनी पड़ती है.जब जाकर एक फिल्म तैयार होती है.कुछ एक्शन सीन को हीरो खुद की करते है.लेकिन आपको बता दे बॉलीवुड की कई बड़े बड़े लीजेंड की फिल्मों के एक्शन सीन उनके स्टंटमैन ने फिल्माया है.आज आपको कुछ ऐसे ही बड़ी फिल्मों के बारे में बताएंगे जिसमे एक्शन सीन हमारे हीरो नहीं बल्कि स्टंटमैन ने किया है.फिल्म कमाई के मामले में बहुत आगे रही और फैंस को देखने में बहुत पसंद की गई.आज आपको इन फिल्मे के एक्शन सीन की सच्चाई बताते है–

सलमान खान (एक था टाइगर)–

बॉलीवुड इंडस्ट्री के भाईजान अपनी एक्शन फिल्म के रूप में जाने जाते है.उनकी फिल्मों में फाइट और एक्शन बहुत होते है.सलमान खान की फिल्म एक था टाइगर में जबरदस्त एक्शन सीन थे.इसके कुछ सीन को सलमान खान ने फिल्माया है कुछ को स्टंटमैन जावेद अली बर्ली ने किया है.

कैटरीना कैफ (धूम 2)–

फिल्म में महिला किरदार के कई एक्शन सीन थे.कैटरीना कैफ ने कमली गाने के एक्शन सीन को खुद फिल्माया था.लेकिन फिल्म के बाकी सीन एक महिला स्टंटमैन ने निभाया था.

ऋतिक रोशन (मोहनजो दारो)–

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर हैंडसम ऋतिक रोशन अपनी बॉडी और एक्शन हीरो के रूप में पहचान बना चुके हैं.ज्यादातर फिल्म में वह खुद रोल प्ले करते है.आपको बता दे मोहनजो दारो फिल्म के सीन विशेषज्ञ टीम ने निभाया था.

अभिषेक बच्चन (रावण)–

फिल्म के सारे एक्शन सीन को अभिषेक बच्चन के हमशक्ल एम एस बलराम ने निभाई थे.फिल्म में पहचान पाना मुश्किल है की एक्शन सीन हीरो ने भी निभाए है.

अमीर खान (धूम 3)–

फिल्म अपने एक्शन सीन के खूब चर्चा में रही थी.बॉलीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने डबल रोल प्ले किया था.बाइक पर जो एक्शन सीन थे किसी बाइकर द्वारा किए गए थे.

अक्षय कुमार (चांदनी चौक टू चाइना)–

मिस्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार अपने एक्शन सीन खुद करने के लिए फेमस है.लेकिन कुछ खास जगह उन्हे भी स्टंटमैन का सहारा लेना पड़ता है.

प्रियंका चोपड़ा (मेरीकॉम)–

भारत की स्टार बॉक्सर एम सी मेरीकॉम की बायोपिक में प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में थी.फिल्म में बॉक्सिंग सीन के लिए महिला बॉक्सर को बुलाया गया था.

शाहरुख खान (फैन और डॉन)–

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान अपने एक्शन सीन के लिए स्टंटमैन का उपयोग करते है.उनकी फैंस फॉलोविंग जबरदस्त है.

रानी मुखर्जी (मर्दाना)–

महिला पुलिस ऑफिसर का रोल प्ले करने वाली रानी मुखर्जी के एक्शन सीन के लिए महिला बॉडी बिल्डर का सहारा लेना पड़ा था.

रणवीर सिंह (बाजीराव मस्तानी)–

फिल्म अपने एक्शन सीन के कारण जबरदस्त हिट साबित हुई थी.फिल्म में रणवीर सिंह के तलवार बजी वाले सीन को तलबाजो द्वारा निभाया गया था.

दोस्तों पूरी फिल्म बनने में कई लोगो का सहयोग होता है,उनसे से स्टैंडमेन की भूमिका भी अपनी जगह काफी महत्व रखती है ।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *