Breaking News
Home / बॉलीवुड / अंतिम दिनों में अपनो ने भी छोड़ दिया था साथ, पाई पाई के मोहताज हो गए थे ये स्टार्स !

अंतिम दिनों में अपनो ने भी छोड़ दिया था साथ, पाई पाई के मोहताज हो गए थे ये स्टार्स !

इस साल बॉलीवुड से लेकर टीवी जगत के कई बड़े स्टार्स को हमने खो दिया,ऐसे कई नामी चेहरे रहे जिन्हे अपने अंतिम समय में काफी बुरे हालतों का सामना करना पड़ा.किसी की जिंदगी पैसों की कमी के चलते खत्म हो गई तो किसी के अकेलेपन ने उसे कहीं का नहीं छोड़ा. ऐसे कई सेलेब्स रहे, जिन्हें एक-एक पैसे के लिए मोहताज होना पड़ा. यहां तक कि भूके रहने और दर बदर भटकने के दलदल का भी सामना करना पड़ा. आज हम आपको ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी जिंदगी आखिरी वक्त में बद से बदतर हो गई थी.

दर्दनाक रहा एक्ट्रेस विम्मी का अंत

इस लिस्ट में बात करते हैं सुनील दत्त जैसे मशहूर एक्टर के साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस विम्मी की. जिनकी खूबसूरती के लोग दीवाने हुआ करते थे. सुनील दत्त के साथ पहली फिल्म हमराज में ही एक्ट्रेस हिट हो गई थीं. उनकी इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस के पास एक के बाद एक कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आने लगे थे. लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया.इसके बाद एक्ट्रेस नशे में डूबती गईं और कर्ज का बोझ सिर पर चढ़ता गया. फैमली के साथ रिश्ता टूटने के बाद विम्मी कर्ज के इतने नीचे दब गई कि उनका अच्छा खासा करियर तबाह हो गया. यहां तक कि कहा जाता है कि उन्होंने वेश्यावृत्ति का दामन थाम लिया था. लिवर की बीमारी के कारण एक अस्पताल में 22 अगस्त 1977 को विम्मी का निधन हो गया. विम्मी की लाश को चार कंधा देने के लिए भी लोग नहीं मिले. उनकी लाश को ठेले पर रखकर शमशान घाट ले जाया गया था.

एके हंगल

एक्टर एके हंगल का अंतिम समय काफी दर्दनाक रहा. कहते हैं कि, जिंदगी का आखिरी दिन उन्होंने एक टूटे-फूटे घर में गुजारे थे. 26 अगस्त 2012 को उनका देहांत हो गया था, और उन्होंने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया था.

भगवान दादा

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और निर्देशक रहे भगवान दादा को इंडस्ट्री में खूब कामयाबी मिली. लेकिन उनकी जिंदगी में भी एक ऐसा दौर आया जब उन्हें आखिरी वक्त चॉल में गुजारना पड़ा. एक समय में भगवान दादा के पास जुहू में 25 कमरों का बंगला हुआ करता था. यही नहीं उनके पास कई गाड़ियां थीं. लेकिन करियर में ऐसा झटका लगा कि उनका सब कुछ खत्म हो गया. साल 2002 में उनका निधन हो गया था.

गीता कपूर

इस लिस्ट में बात करते हैं एक्ट्रेस गीता कपूर की. जिन्हें पाकीजा जैसी मशहूर फिल्मों के लिए जाना जाता है. लेकिन एक्ट्रेस के आखिरी समय में उनके बच्चे तक उनसे मिलने नहीं आए. दर्दनाक तरीके से उनका जीवन खत्म हो गया. एक्ट्रेस का देहांत लगभग दो साल पहले, 26 मई 2018 को हुआ था.

भारत भूषण

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार भारत भूषण का भी अंतिम समय काफी भयावह रहा. कर्ज की दलदल में वो इस कदर धंस गए थे कि उनके लिए वहां से बाहर निकलना बेहद मुश्किल हो गया था. साल 1992 में 27 जनवरी को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *