बॉलीवुड (Bollywood)

चीन में इतिहास रच कर लौटी ये हिंदी फिल्मे नंबर 1 ने तो कमाई का पहाड़ खड़ा कर दिया…

आज हम आपसे बात करने जा रहे हैं ऐसे फिल्मों के बारे में जिन्होंने चाइना के बॉक्स ऑफिस में धमाल ही मचा डाला है और इन फिल्मों ने भारत से ज्यादा पैसा चाइना में कमा लिया है तो हम आपको बताते हैं इन फिल्मों के बारे में.

1. हिंदी मीडियम..
फिल्म हिंदी मीडियम के सुपरस्टार स्थान खान को कौन नहीं जानता उन्होंने अपने अधिकार के दम पर अपनी फिल्मी दुनिया में बहुत अच्छी पहचान बनाई है,इरफान खान की फिल्मों को भारत के अलावा चाइना में भी पसंद किया जाता है.इरफान खान की एक फिल्म हिंदी मीडियम को चाइना में बहुत ज्यादा पसंद किया गया, और इस फिल्म ने लगभग 226 करोड रुपए चाइना के बॉक्स ऑफिस से कमाए हैं.

2. अंधाधुन…
हम बात कर रहे हैं आयुष्मान खुराना जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपना काफी नाम कमाया है और आयुष्मान खुराना कम उम्र के होने के साथ-साथ उन्होंने फिल्म में अच्छे-अच्छे की और उनकी फिल्म अंधाधुन ने चीन के बॉक्स ऑफिस में 246 करोड़ रुपए की कमाई की है.

3. पैडमैन.
बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपनी मेहनत के दम पर अपनी अदाकारी के बल पर अपनी पहचान बनाने वाले अक्षय कुमार को कौन नहीं जानता. वहीं अगर चाइना की में बात की जाए तो अक्षय कुमार वहां पर भी काफी पसंद किए जाते हैं फिल्म पैडमैन में चाइना बॉक्स ऑफिस में काफी अच्छा कलेक्शन किया सत्य घटना पर आधारित इस फिल्म ने कम लागत वाले सेनेटरी नैपकिन के निर्माण में अपनी पहचान बना ली थी. वहीं इसके कलेक्शन के बाद की जाए तो चाइना में इस फिल्म ने कुल कमाई 68. 65 करोड रुपए की की है.

4. सीक्रेट सुपरस्टार…
आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने भी बॉक्स ऑफिस में चीन में 810 करोड रुपए कमाए जब यह फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी तब इस फिल्म को बहुत अच्छा रिस्पांस नहीं मिला था लेकिन भारत में फिल्म की टोटल कमाई 81 करोड़ तक ही हो पाई थी.

5. दंगल…
बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की जानी मानी हस्ती आमिर खान को कौन नहीं जानता आमिर खान की काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है भारत में भी.और वहीं अगर हम चीन की बात करें तो चीन में भी आमिर खान की बहुत अधिक फैन फॉलोइंग है. आमिर खान की फिल्म दंगल को काफी पसंद किया गया है फिल्म ने चाइना में 14 सौ करोड़ रुपए की कमाई की थी चीन में दर्शकों की बहुत ज्यादा संख्या औरतों की है ऐसे में वह फिल्में ज्यादा चलती है जहां पर कहानी महिलाओं पर आधारित हो. यही वह कारण है कि इस कारण से फिल्म दंगल चाइना में बहुत अधिक पसंद की गई.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top