Breaking News
Home / बॉलीवुड / अंबानी और बच्चन परिवार के आलावा बॉलीवुड इन हस्तियों को मिलती हैं Z+ सुरक्षा

अंबानी और बच्चन परिवार के आलावा बॉलीवुड इन हस्तियों को मिलती हैं Z+ सुरक्षा

आज हम आपसे आपसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की उन खास सितारों के बारे में बात करने जा रहे हैं जब वह पब्लिक बैलेंस पर होते हैं तब भीड़ का आलम यह होता है कि उनका वहां से चलना और गुजरना भी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में वह अपनी प्रोटेक्शन के लिए गार्ड्स रखते हैं. तो हम आज आपको उन्ही कुछ स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो z+ प्रोटेक्शन लेकर चलते हैं.वह ऐसे कौन से बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के सितारे हैं जिनको Z+ सुरक्षा प्रदान की गई है. आज के समय में हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के अलावा कुल ऐसे 17 लोग हैं जिनके पास Z+ सुरक्षा है.इसके अंतर्गत 55 पर्सनल सुरक्षा गार्ड होते हैं. इनमें से 10 एलिट स्तर के राष्ट्रीय सिक्योरिटी गार्डस होते हैं. यह गार्ड को 24 घंटे सुरक्षा में तैनात रखते हैं. आइए हम आपसे जचर्चा करते हैं वह सुपरस्टार्स कौन है.

अमिताभ बच्चन
फिल्मी दुनिया के दिग्गज अभिनेता जानी मानी हस्ती अमिताभ बच्चन मुंबई पुलिस की ओर से स्पेशल सुरक्षा दी जाती है.यह एक्टर हमेशा सुरक्षा के घेरे में ही घर से निकलते हैं. अमिताभ को कुछ समय पहले महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नानापटोले द्वारा धमकियां मिली थी जिसके बाद उन्हें यह सुरक्षा दी गई थी.

2 कंगना रनौत

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की बेबाक अभिनेत्रियों में जानी-मानी अभिनेत्री हैं. एक्ट्रेस कंगना राणावत को भारत सरकार के द्वारा Y+ श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. Y+श्रेणी की सुरक्षा में 10 से 12 सीआरपीएफ जवान 24 घंटे ड्यूटी में तैनात रहते हैं इनकी  सिक्योरिटी में 1 महीने करीब 10 लाख खर्चा आता है.


शाहरुख खान
बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की जानी -मानी हस्ती शाहरुख खान एक खास फैन फॉलोइंग रखते हैं. मुंबई पुलिस द्वारा दी गई है खास सुरक्षा प्रदान की गई है. इसके पीछे जो कारण है वह वर्ष 2007 में फिल्म माय नेम इज खान की रिलीज के बाद उन्हें बहुत ज़्यादा धमकियां मिलने लगी थी इसके अलावा वह अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में बने रहते हैं.

 

लता मंगेशकर
लता मंगेशकर बॉलीवुड की जानी मानी सिंगल जो कि मुंबई पुलिस की तरफ से तोहफा सुरक्षा प्रदान की गई है. गायिका को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी सम्मानित किया जा चुका है.

 

आमिर खान
वर्ष 2001 में आमिर खान से अंडरवर्ल्ड डॉन की तरफ से फिरौती मांगी गई थी इसके पश्चात अभिनेता की सिक्योरिटी में 24 घंटे मुंबई पुलिस के जवान तैनात रहते हैं.

 

अंबानी परिवार

एशिया के सबसे अमीर वयक्तियों में मुकेश अंबानी और उनके परिवार को Z+सुरक्षा सिक्योरिटी मिलती है. मीडिया के मुताबिक वर्ष 2013 में मुजाहिद्दीन ग्रुप से अंबानी को धमकी दी जिसके बाद से भारत सरकार नेअंबानी परिवार को Z+सुरक्षा देने का निर्णय कीया. आपको बता दे अंबानी परिवार की सुरक्षा में सरकार प्रतिमा 15-20 लाख खर्च करती है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *