बॉलीवुड

आज ऐश्वर्या की जगह ये होती बच्चन परिवार की बहु

आज की तारीख में बच्चन परिवार का नाम बॉलीवुड में सबसे ज्यादा माना जाता हैं. शायद यही वजह थी कि विश्व सुंदरी और बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने बच्चन परिवार की बहु बनना चुना. गौरतलब हैं कि अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने साल 2007 में शादी रचा ली थी. लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि ऐश्वर्या राय के पहले बॉलीवुड की एक और टॉप की अभिनेत्री बच्चन परिवार की बहू बनते बनते रह गई. हैरत की बात तो ये हैं कि इस हिरोइन की अभिषेक बच्चन से सगाई तक हो गई थी. लेकिन फिर शादी नहीं हो पाई. और इस शादी के ना होने में अभिषेक की माँ जया बच्चन का बहुत बड़ा रोल रहा हैं. तो चलिए आपको ये पूरी कहानी थोड़ी और विस्तार में सुनाते हैं.

दरअसल हम यहाँ जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि 90 के दशक की मशहूर अदाकारा करिश्मा कपूर हैं. आपको जान हैरानी होगी कि करिश्मा और अभिषेक पहले एक दुसरे के काफी करीब हुआ करते थे. यहाँ तक कि दोनों की सगाई तक हो गई थी. लेकिन बाद में अभिषेक और करिश्मा दोनों की ही माँ के कारण ये शादी नहीं हो पाई. इसके पहले कि हम आपको अभिषेक की माँ की ना की वजह बताए, आइए पहले ये जानते हैं कि आखिर करिश्मा और अभिषेक की लव स्टोरी शुरू कैसे हुई थी.

वैसे तो करिश्मा और अभिषेक एक दुसरे को बचपन से ही जानते थे लेकिन इनके प्यार की असल शुरुआत अमिताभ की बेटी श्वेता की शादी में हुई. दरअसल श्वेता के पति निखिल नंदा करिश्मा की बुआ के लड़के हैं. इस तरह इस शादी के जरिए अभिषेक और करिश्मा भी एक दुसरे के पास आ गए. पहले इनकी दोस्ती गहरी हुई और फिर दोनों में प्यार हो गया. उधर अभिषेक और करिश्मा की छोटी बहन करीना भी अपनी बॉलीवुड डेब्यू वाली फिल्म ‘रिफ्यूजी’ की शूटिंग कर रहे थे. ऐसे में करिश्मा करीना से मिलने सेट पर आती रहती थी तब उनकी मुलाकात अभिषेक से भी होती थी. इस तरह दोनों का प्यार परवान चढ़ गया.

चलिए अब आपको बताते हैं कि आखिर वो क्या वजह थी जिसके चलते करिश्मा बच्चन परिवार की बहु नहीं बन पाई. दरअसल अभिषेक और करिश्मा के बीच सबकुछ सही चल रहा था. यहाँ तक की दोनों ने सगाई भी कर ली थी. लेकिन अभिषेक और करिश्मा दोनों की ही माँ इस शादी से खुश नहीं थी. दरअसल अभिषेक की माँ जया चाहती थी कि करिश्मा शादी के बाद फाइलों में काम ना करे पर करिश्मा की माँ बबिता को ये बात मंजूर नहीं थी. इसलिए बबिता ने बेटी करिश्मा पर सगाई तोड़ने का प्रेशर बनाया. साथ ही उन दिनों अभिषेक का फिल्मी करियर भी कुछ ख़ास नहीं चल रहा था ऐसे में बबिता ने करिश्मा को अभिषेक से दूर रखने में ही भलाई समझी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top