बॉलीवुड

बड़े बड़े सितारों के साथ काम करने वाले अशोक शिराफ आज जि रहे है गुमनाम की जिंदगी ,सिनेमा ने कभी नहीं दिया पूरा सम्मान

हम आपसे बात करने जा रहे हैं मशहूर फिल्म करण अर्जुन के एक्टर अशोक श्रॉफ के बारे में जिन्होंने फिल्म करण अर्जुन में अपने शानदार कॉमेडी अभिनय से सभी का दिल जीता था. एक्टर अशोक शराफ आज बुढ़ापे में दिखने लगे हैं ऐसे आज हम उनकी कुछ तस्वीरें आपके साथ साझा करने जा रहे हैं.


आपको बता दें फिल्म करण अर्जुन ने मां को बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा किया था सलमान और शाहरुख की बड़े पर्दे पर शानदार जोड़ी की फिल्म करण अर्जुन जिसमें दोनों ही अभिनेताओं ने अपने शानदार दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता था इसके बाद से ही उनके करियर में तो जैसे ऊंचाइयां छू ली.

सलमान खान और शाहरुख खान ही भाग्य जी ऐसी चमक जागी कि उनको आज भी फैंस सुपरस्टार की श्रेणी में रखते हैं कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे इससे ब्लॉकबस्टर फिल्म के बाद फिल्म को राजेश रोशन ने डायरेक्ट किया था. फ़िल्म करण अर्जुन को रिलीज हुए.26 वर्ष हो चुके हैं. इस फिल्म के आज भी दर्शक दीवाने हैं.

इस फिल्म के मुख्य अभियंता के द्वार पर भूमिका शाहरुख खान और सलमान खान ने निभाई थी इसके अलावा उनकी मां के किरदार को बखूबी निभाने वाली अभिनेत्री राखी थी जिन्होंने शानदार अभिनय किया था फिल्म का सभी गद्दारों ने बखूबी प्रदर्शन किया और अपने अभिनय को बखूबी निभाया यही कारण है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई.

 

फिल्म करण अर्जुन में मुख्य किरदार में जाने-माने अभिनेता शाहरुख खान और सलमान खान ने सरदार निभाया था इसके अलावा उनकी मां के किरदार में अभिनेत्री राखी ने मां का किरदार निभाया था फिल्म के किरदार बहुत ही ज्यादा मशहूर हुए थे. वही फिल्म का कॉमेडी किरदार निभाने वाले एक्टर अशोक शराफ ने बहुत ही शानदार अभिनय किया था. इनका  कॉमेडी रोल दर्शकों को काफी पसंद आया था.हम आपसे बात करने जारहे है एक्टर अशोक शिरोफ जो इस समय 73 वर्ष के हो गए हैं.उनका लोक पूरी तरह से बदल गया है. अशोक का जन्म साउथ मुंबई में बाड़ी में हुआ था.अशोक के पिता की चाहत थी के अपनी पढ़ाई पूरी करें इसके बाद एक अच्छी नौकरी हासिल की लेकिन अशोक के अंदर एक्टिंग की धुन सवार थी. अशोक को बैंक में नौकरी मिल गई. लेकिन इसके बावजूद यह साइड में नाटक में भी काम करते रहे.1980 के में जिन्होंने मराठी फिल्म में हीरो का भी किरदार निभाया था इस फिल्म में उन्होंने शानदार कॉमेडी की इसी तरह एक दशक तक फिल्म में करते रहे. अशोक को कई हिंदी फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर और सीरियल में भी काम करने को मिला इसके लिए इन्हे पांच फिल्म फेयर अवार्ड से भी नवाजा छोटे पर्दे का शो में छोटी बड़ी बातें और हम पांच शामिल हैं.हिंदी सिनेमा में उन्होंने कई सारी फिल्मों में शानदार अभिनय किया कुछ फिल्में हैं.जिनका नाम सिंघम, प्यार किया तो डरना क्या, गुप्त,कोयला, यस बॉस, जोरू का गुलाम,करण अर्जुन जैसी हिट फिल्में शामिल हैं.इंडिया के गाने फिल्में गोविंदा की जैसी कॉमेडी के लिए ही जानी जाती हैं कॉमेडी एक्टर जॉनी लीवर और कादर खान ने भी इन की एक्टिंग की प्रशंसा की है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top