बॉलीवुड

सनी देओल के ऐसे खतरनाक डायलॉग जिन्हें अभी तक कोई नहीं भूला होगा…..

आज हम बॉलीवुड के जाने-माने हस्ती सनी देओल के बारे में बात करने जा रहे हैं सनी देओल ने अपनी अदाकारी के दम पर बॉलीवुड फिल्में दुनिया में अपनी बहुत अच्छी पहचान बनाई है. और लोग आज भी सनी देओल की फिल्म में बोले हुए डायलॉग्स को याद करते हैं.आज हम आपको ऐसे ही सनी देओल के कोई डायलॉग के बारे में बताएंगे जो आज भी लोग याद कर कर सनी देओल की फिल्मी जमाने को याद करते हैं. ऐसे ही दस पॉपुलर डायलॉग्स हम आपको बताने जा रहे हैं.

1. वर्ष 1993 में सनी देओल ने फिल्म दामिनी में काफी ऐसे डायलॉग बोले थे जो आज भी लोग याद करते हैं,दामिनी फिल्म में एक गरीब लड़की का रेप केस के विपक्ष में केस लड़ते हुए सनी देओल ने बतौर एडवोकेट अमरीश पुरी को धमकाने के लिये दिए थे अपने डायलॉग, यह ढाई किलो का हाथ जब किसी पर पड़ता है तो आदमी उठता नहीं उठ जाता है.

2. यह फिल्म 1995 में अर्जुनमे अकाउंटेंट लोगों की काफी चर्चा कर दी थी सनी देओल के डायलॉग ने. इस फिल्म का डायलॉग मैं तुम्हारे अकाउंटेंट का बेटा हूं, और यह पिटाई तुम्हारे अकाउंट में बहुत दिनों से लिखी थी.

3. दामिनी फिल्म का एक और डायलॉग सनी देओल का बहुत ज्यादा फेमस है आज तक वह डायलॉग है तारीख पे तारीख तारीख पे तारीख तारीख पे तारीख, लेकिन इंसाफ नहीं मिला माय लॉर्ड इंसाफ नहीं मिला. मिली है तो सिर्फ यह तारीख.

4. फिल्म घातक 1996 में यह डायलॉग को बहुत ज्यादा चर्चा में रहा.इस फिल्म में सनी देओल ने डैनी डेंजोंगपा, इस फिल्म कातिया को धमकी देते हुए बोला था.यह मजदूर का हाथ है कातिया,लोहा पिघलाकर उसका आकार बदल देता है.

5.एक और फिल्म 1990 में सनी देओल ने यह डायलॉग अमरीश पुरी को धमकाते हुए बोला था.फिल्म के किरदार बलवंत राय से जाकर दुम हिलाना तलवे चाटना बोटियां फेकेंगे बोटियां बलवंत राय के कुत्ते.

6. सनी देओल की फिल्म 2013 में सिंह साहब द ग्रेट,सनी का यह डायलॉग बहुत फेमस हुआ,बलि हमेशा बकरे की दी जाती है शेर कि नहीं.

7. वर्ष 2001 की सुपर हिट फिल्म गदर का फेमस डायलॉग. इस फिल्म में सनी देओल ने अमरीश पुरी को डायलॉग देते हुए कहा था,
हमारा हिंदुस्तान जिंदाबाद था जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा.

8.दामिनी फिल्म 9983 का एक और डायलॉग जो सनी देओल का बहुत ज्यादा फेमस है,चिल्लाओ मत नहीं तो यह केस यही रफा-दफा कर दूंगा, ना तारीख, ना सुनवाई सीधा इंसाफ वोभी ताबड़तोड़ ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top