बॉलीवुड

87 साल की उम्र में की थी हरयाणा के पूर्व CM ने 10वीं पास ,अब बने बॉलीवुड फिल्म के रियल कैरेकटर

हमारी बॉलीवुड फ़िल्मी दुनिया  हो या फिर कोई भी फिल्म हो इन्हीं फिल्मों में अक्सर ही काल्पनिक कहानियों को लेकर फिल्म बनाई जाती है. लेकिन कभी-कभी असल जिंदगी से प्रभावित होने के बाद भी असल जिंदगी पर भी फिल्मे में बनाई जातेी हैं.


उन्हीं फिल्मों में से हम आज आपसे चर्चा करेंगे.वैसे हम कह सकते हैं इस संसार में पढ़ाई की कोई निश्चित उम्र नहीं होती जब जागो तभी सवेरा. किन्हीं कारणों से अधूरी शिक्षा रह जाती है और कुछ लोग शिक्षा पूरी नहीं कर पाते. ऐसे मे कभी हिम्मत नहीं छोड़नी चाहिए और जब समय और भाग्य साथ दे तो अवश्य ही अपने जीवन की अपनी अधूरी ख्वाहिशों को जरूर पूरा करना चाहिए.

आपको बतादे एक्टर अभिषेक बच्चन की फ़िल्म ‘दसवीं’ इस फ़िल्म मे एक्टर ने एक मुख्य मंत्री का रोल निभाया था. फिल्म में अभिषेक बच्चन ने शानदार अभिनय किया और उनके फ़िल्म दसवीं के अभिनय को काफी ज्यादा सराहा गया.

इस फ़िल्म मे दिखाया गया किसी घोटाले में जेल जाना पड़ता है. उसको और वहां से वो दसवीं की परीक्षा देता है. इसमें वो पास भी हो जाता है. कुछ ऐसा ही हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला(Om Prakash Chautala)के साथ भी हुआ है. उन्होंने भी 87 की उम्र में दसवीं की परीक्षा पास कर ली है.


आपको बतादे हरियाणा के मुख्यमंत्री रह चुके ओम प्रकाश चौटाला को कल 10वीं और 12वीं की मार्कशीट सौंपी गई. उन्होंने” National Institute Of Open School “से ये दोनों परीक्षाएं पास की हैं. अब आपके मन में यह विचार आया होगा वो एक साथ दोनों क्लास में कैसे पास हो सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें  ओम प्रकाश चौटाला वर्ष 2017 में ओपन से दसवीं की परीक्षा दी थी. उस समय वो दिल्ली की तिहाड़ जेल में थे यहां वो शिक्षक भर्ती घोटाले में शामिल होने के लिए 10 साल की सजा काट रहे थे. उन्होंने सारे एग्ज़ाम तो दिए पर वो इंग्लिश की परीक्षा नहीं दे पाए.आपको बतादे वर्ष 2021 में चौटाला ने ओपन स्कूल से ही 12वीं की परीक्षा के पर्चे भर दिए. इसमें वो पास भी हो गए, लेकिन Haryana School Education Board ने उनका रिज़ल्ट रोक लिया गया.क्योंकि, उन्होंने दसवीं की इंग्लिश की परीक्षा उत्तीर्ण नहीं की थी. इसलिए वो उन्हें इस वर्ष दसवीं के बचे हुए इंग्लिश के पेपर में भी बैठना पड़ा. उन्होंने इसे 87 प्रतिशत नंबरों से पास किया. इसलिए अब ओम प्रकाश चौटाला को एक साथ ही दसवीं और बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के सर्टिफ़िकेट दिए गए हैं.खबरी के अनुसार इस ख़बर का पता जब फ़िल्म दसवी स्टार अभिषेक बच्चन को पता चला तो उन्होंने ख़ुद ख़बर को ट्वीट करते हुए ओम प्रकाश चौटाला को बधाई दी.

 

To Top