खबर

मदर्स डे पर जाह्नवी कपूर को आई माँ श्रीदेवी की याद ,भावुक होकर शेयर की ये अनदेखी तस्वीर

अपनी वर्सेटिलिटी और अपनी अदाकारी से हर किसी का दिल जीतने वाली श्रीदेवी ने साल 1979 में आई फिल्म सोलवां सावन से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. श्रीदेवी के जाने से पूरा देश लंबे वक़्त तक सदमे में था.श्रीदेवी की दोनों बेटियों ने इस मौके पर मां के साथ अनदेखी तस्वीर शेयर की है और अपने एहसास बयां किए हैं. जाह्नवी कपूर का पोस्ट पढ़कर शायद आपके भी आंखों में आंसू आ जाए.श्रीदेवी की लाडली जाह्नवी कपूर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से मां के साथ एक पुरानी तस्वीर शेयर की है.

फोटो में जाह्नवी मां श्री देवी की गोद में बैठी खेल रही हैं. ये तस्वीर एक्ट्रेस के बचपन की है. फोटो में मां-बेटी बेहद खूबसूरत और खुश नज़र आ रही हैं. इस अनदेखी प्यारी सी तस्वीर को शेयर करते हुए जाह्नवी कपूर ने लिखा- ‘मैं अभी भी अपनी ज़िंदगी के हर पल को आपके साथ बिताना चाहती हूं लेकिन मुझे पता है अब ऐसा नहीं हो सकता. आपके बिना अब एक साल और जुड़ गया जिससे मुझे नफरत है. मैं उम्मीद करती हूं कि हम आपको गर्व महसूस करवाएं मां, क्योंकि सिर्फ अब यही चीज है जो अब हमारे साथ हमेशा साथ रहेगी. मैं आपसे हमेशा प्यार करती रहूंगी’.

जाह्नवी कपूर के बारे में कुछ जानकारी जिसे आप जानना चाहेंगे

जाह्नवी कपूर का जन्म 7 मार्च 1997 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. खुद एक स्थापित एक्ट्रेस होने के बावजूद भी श्रीदेवी कभी नहीं चाहती थीं कि जाह्नवी फिल्म इंडस्ट्री की दुनिया में प्रवेश करें. श्रीदेवी चाहती थीं कि वह अपनी पढ़ाई पूरी करें, शादी करें और घर बसा लें. हालाँकि बाद में, जाह्नवी के अभिनय के प्रति आकर्षण ने उनकी माँ को बॉलीवुड में प्रवेश करने के उनके निर्णय में जाह्नवी का समर्थन करने के लिए राजी कर लिया. वह अभिनेता अनिल कपूर और संजय कपूर की भतीजी हैं.जाह्नवी कपूर ने अपनी स्कूली शिक्षा धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से पूरी की है. अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद,वह यूएसए चली गईं और उन्होंने कैलिफोर्निया के ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट से अभिनय का कोर्स किया.

जाह्नवी कपूर ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2018 में शशांक खेतान द्वारा निर्देशित रोमांस फिल्म धड़क से की थी. धड़क 2016 की मराठी फिल्म “Sairat” की रीमेक थी, फिल्म में उन्हें एक उच्च वर्ग की युवा लड़की के रूप में दिखाया गया है, जिसका जीवन एक निम्न-वर्ग के लड़के के साथ भाग जाने के बाद दुखद हो जाता है.फिल्म को मुख्य रूप से नकारात्मक समीक्षा मिली थी, हालांकि दुनिया भर में 1.1 बिलियन की कमाई के साथ, यह एक व्यावसायिक सफलता साबित हुई. उन्होंने सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए ज़ी सिनेमा पुरस्कार भी जीता था.

2020 में, उन्होंने नेटफ्लिक्स हॉरर एंथोलॉजी फिल्म घोस्ट स्टोरीज में जोया अख्तर के सेगमेंट में अभिनय किया था. इसके बाद उन्होंने बायोपिक फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल में एविएटर गुंजन सक्सेना की भूमिका निभाई थी, जो कि COVID-19 महामारी के कारण नाटकीय रूप से रिलीज़ नहीं हो सकी और इसके बजाय नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गई. फिल्म की तैयारी के लिए, उन्होंने गुंजन सक्सेना के साथ समय बिताया, शारीरिक प्रशिक्षण लिया और एक वायु सेना अधिकारी की शारीरिक भाषा सीखी थी.

To Top