बॉलीवुड

कंगना के शो में लॉकअप में मुनव्वर फारूकी ने बताया बड़ा राज बोले ‘6 की उम्र में रिश्तेदार करते थे यौन शोषण ‘

हम आपसे बात कर रहे हैं एकता कपूर और कंगना राणावत के रियलिटी शो लॉकअप के बारे में जो के अभी कुछ ही समय पहले लांच हुआ है. तब से यह शो सुर्खिया बटोर रहा है. लॉन्च होने के कुछ हफ्तों बाद ही ओटीटी का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन चुका है. इस शो को एक्ट्रेस कँगना राणावत होस्ट कररही है.

आपको बतादे शो के दौरान मूनव्वर फारूकी की खुद की शादी और उसकी अम्मी के साथ घरेलू हिंसा को लेकर. अब फारूकी ने जो कुछ शेयर किया है उससे पता चला है कि बचपन में उसका यौन शोषण भी हुआ था. ऐसा करने वालों में उसके दो रिश्तेदार भी शामिल थे.

जानकारी के लिए बतादे इस खुलासे का एक टीज़र वीडियो ऑल्ट बालाजी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.  शो में अंजलि अरोड़ा सायशा शिंदे, आदमा फलाह और मुनव्वर फारूकी को खुद को शो से बाहर होने से बचाने के लिए अपना सीक्रेट बताने का मौका दिया गया था.

आम तौर पर सबसे पहले जो कंटेस्टेंट बज़र बजाता है. उसे अपना सीक्रेट बताने का मौका दिया जाता है. लेकिन इस बार कंगना सीक्रेट शेयर करने के टास्क में नया ट्विस्ट लेकर आईं. सायशा शिंदे ने सबसे पहले बजर बजाया था. लेकिन कंगना ने उन्हें बताया कि इस बार उन्हें अपना कोई सीक्रेट नहीं बताना है. बल्कि उनके दोस्तों में से किसी एक को अपना सीक्रेट बताते हुए उन्हें बचाना होगा.

सबसे पहले सायशा अंजलि अरोड़ा के पास गईं. मगर उन्होंने अपना सीक्रेट शेयर करने से मना कर दिया. अंजलि के बाद आजमा ने भी सायशा के लिए अपना सीक्रेट शेयर करने से मना कर दिया. लेकिन मुनव्वर ने सायशा का साथ देने का फैसला किया और उन्होंने अपना सीक्रेट सबके साथ शेयर किया. मुनव्वर का सीक्रेट यौन शोषण से जुड़ा हुआ था. उनकी बातें सुनकर सभी की आँखें नम हो गईं.मुनव्वर ने आगे बताया जब मैं 6 या 7 साल का था, तब से 11 साल का होने तक मेरा यौन शोषण हो रहा था. इसमें मेरे परिवार के दो रिश्तेदार भी शामिल थे. आपको उस वक्त समझ में नहीं आता है.मुझे भी शुरुआत में बिलकुल समझ में नहीं आया था कि मेरे साथ क्या हो रहा है.यह लगभग 4-5 सालों तक चलता रहा.जब यह बहुत ज्यादा हो गया तब उनलोगों को इस बात का एहसास हुआ कि उन्हें यह हरकत बंद कर देनी चाहिए.वह  बताते है मैंने इसे कभी किसी के साथ साझा नहीं किया क्योंकि मुझे उनका सामना करना पड़ता और उन्हें भी परिवार का सामना करना पड़ता.मुझे एक बार लगा कि मेरे पिताजी को इसके बारे में पता चल गया है. उन्होंने मुझे बहुत डाँटा. शायद उन्हें भी मेरी तरह ऐसा ही लगा था कि यह बातें सबके सामने नहीं आनी चाहिए.फारूकी के इस अनुभव को शेयर करने के बाद कंगना रनौत ने भी बताया कि वह भी बचपन में इस तरह के अनुभव से गुजर चुकी हैं.उन्होंने बताया कि जब वह बच्ची थी तो एक लड़का उन्हें अनुचित तरीके से छूता था.वह कंगना से 3-4 साल बड़ा था.उस समय वह इस बात को नहीं समझ पाई थीं.वह कहती हैं हर साल बहुत सारे बच्चे इससे गुजरते हैं.लेकिन लोग सार्वजनिक प्लेटफार्मों पर इसके बारे में बात करने से बचते हैं. लगभग सभी इससे गुजरते हैं, सभी को किसी न किसी समय इस तरह के बुरे अनुभव से गुजरना पड़ता है. कंगना ने सार्वजनिक प्लेटफॉर्म पर अपने अनुभव साझा करने के लिए मुनव्वर की तारीफ की.आपको बतादे इससे पहले भी मुनव्वर ने अपनी अम्मी के बारे में बताया था. उन्होंने बताया था कि बचपन में उनकी अम्मी ने तेजाब पी लिया था और वे उसके कुछ दिन पहले से कुछ खा नहीं रही थीं.फारूकी ने बताया था कि उनकी माँ अपनी शादी में कभी खुश नहीं थीं. उन्हें पीटा जाता था, लड़ाई होती थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top