बॉलीवुड

गंगूबाई में विजयराज के अलावा इन बड़े सितारों ने फिल्मो में निभाई थी निन्नार की किरदार,पूरी दुनिया ने सराही थी एक्टिंग

फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में अभिनेत्री आलिया भट्ट का किरदार दर्शकों को बहुत पसंद आया है.इस किरदार के बाद फ़िल्म गंगूबाई का कोई और किरदार बहुत फेमस हुआ तो वह है अजय देवगन और विजय राज का जिसको दर्शकों ने काफी पसंद किया है.

आपको बतादे दर्शक विजय राज को रजिया बाई नाम की किन्नर की भूमिका में देखने के बाद काफी ज्यादा पसंद किया हैं.विजय राज बॉलीवुड इंडस्ट्री के शानदार किरदारों में से एक है. एक्टर विजय राज ने फिल्मी दुनिया में  अपनी जो पहचान बनाई है वह काफी अच्छे अभिनय के कारण ही बनाई हैं. एक्टर विजय राज फिल्मों में हर तरह के किरदार बखूबी निभाते हैं और अपनी बेहतरीन अदाकारी से अपने किरदारों में जानडालकर अभिनय करने के लिए जाने जाते हैं.

आपको बतादे संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई में अभिनेता विजय राज एक किन्नर की भूमिका निभाई हैं और उन्हें रजिया बाई के किरदार में देखने के बाद फैंस विजय राज की एक्टिंग को बहुत सराहा है.विजय राज से पहले भी बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई नामचीन कलाकारों ने किन्नर की भूमिका निभाई है और इन किरदारों से अभिनेताओं ने सभी का ध्यान आकर्षित किया है. आइये अप्पको बतादे इंडस्ट्री के कौन-कौन से एक्टर किन्नर की भूमिका निभा चुके हैं.लिस्ट में पहला नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने

 

सदाशिव अमरापुरकर

एक्टर सदाशिव अमरापुरकर है जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी छवि एक खलनायक के रूप में बनाई है.  महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म सड़क जो वर्ष 1991 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अभिनेता सदाशिव ने महारानी नाम के किन्नर की भूमिका निभाई थी और अपने किरदार के कारण से अभिनेता सदाशिव काफी ज्यादा मशहूर हुए है.इस फिल्म में सदाशिव किन्नर के अवतार में बहुत ही डरावने नजर आए थे और उन्होंने अपनी दमदार अदाकारी से इस किरदार को बखूबी निभाया था और दर्शकों द्वारा भी उनका किरदार काफी सराहा गया था.


परेश रावल
दौरे अभिनेता है  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता परेश रावल का नाम आता है.परेश रावल ने वर्ष 1997 में रिलीज हुई फिल्म तमन्ना में टिक्कू नाम की किन्नर की भूमिका में नजर आए थे.परेश रावल अपने इस किरदार के कारण से काफी ज्यादा सुर्खिया बटोरी थी और अपनी बेहतरीन अदाकारी से परेश रावल ने किन्नर की भूमिका में जान डाल दी थी.

आशुतोष राणा

बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक अपने अभिनय का से जाने माने अभिनेता आशुतोष राणा का नाम भी इसी शिरेणी में शामिल है.आशुतोष राणा ने फिल्म शबनम मौसी में शबनम नाम की किन्नर के किरदार निभाते दिखे थे.आशुतोष राणा के इस फिल्म में उनके जबरदस्त अभिनय की दर्शकों ने बहुत सराहना की थी.

 

रवि किशन

एक्टर रवि किशन जाने-माने एक्टर और पॉलीटिशियन रवि किशन ने भी अपने फिल्मी करियर में किन्नर की भूमिका निभाई है.बॉलीवुड फिल्म रज्जू में रवि किशन एक किन्नर की भूमिका में दिखाई दिए थे.इस फिल्म में रवि किशन के साथ-साथ महेश मांजरेकर ने भी किन्नर के किरदार में दमदार अभिनय कर काफी शोहरत हासिल की थी.

To Top