खबर

बॉलीवुड की चका चौंध से दूर ये का करती है राजू श्रीवास्त की बेटी अंतरा ,मिल चुका है राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की तबीयत बिगड़ने और उनके लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर होने की दिल दहला देने वाली खबर के बीच कॉमेडियन की बेटी अंतरा श्रीवास्तव एक और चर्चा का विषय बन गई हैं. जो अस्पताल में भर्ती अपने पिता की सेहत की जानकारी उनके फैंस तक पहुंचा रही थी . कम ही लोग जानते हैं कि पेशे से डायरेक्टर अंतरा को 12 साल की उम्र में राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से नवाजा जा चुका है.

Raju Srivastava’s daughter Antara has received the National Bravery Award

राजू की तबीयत खराब होने की खबर के बाद दुनिया भर में अंतरा अब अपने एक बहादुरी भरे कारनामे को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं. अंतरा जब महज 12 साल की थीं, तभी उनके घर में चोरों का एक झुंड घुस आया. उस समय केवल अंतरा और उनकी मां ही घर में मौजूद थीं. बताया गया कि बंदूक लेकर चोरों ने अंतरा की मां पर हथियार तान दिया.अंतरा जैसे-तैसे अपने बेडरूम में घुसकर अपने पिता राजू श्रीवास्तव और पुलिस को घटना की सूचना देने में कामयाब रहीं. वह अपने बेडरूम की खिड़की से मदद के लिए भी रोईं, चौकीदार को फोन किया और पुलिस को फोन करने का आग्रह किया. अंतरा की बहादुरी से ही पुलिस चोरों को कब्जे में करने में सफल रही.

दुनिया को विदा कहने के बाद अपने परिवार के लिए इतनी संपत्ति छोड़कर गए है राजू श्रीवास्त ,जाने घर और कार कलेक्शन के बारे में

जैसे ही पुलिस को जानकारी मिली, आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और चोरों को गिरफ्तार कर लिया. इतनी कम उम्र में अंतरा ने जिस समझदारी का परिचय दिया, उसके लिए उनकी खूब तारीफ हुई. अंतरा की सूझबूझ ने उन्हें 2006 में राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिलाया. उनकी बहादुरी के लिए और अपनी मां को बंदूक की नोक से बचाने के लिए उनकी प्रशंसा की गई. अंतरा श्रीवास्तव फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हैं और वो फ्लाइंग ड्रीम एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड में बतौर असिस्टेंट प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुकी हैं. अंतरा ने साल 2013 में बतौर असिस्टेंट प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के तौर पर काम शुरू किया था. उनकी फिल्मों में ‘फुल्लू’, ‘पलटन’, ‘द जॉब’, ‘पटाखा’ और ‘स्पीड डायल’ के नाम शामिल हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Antara Srivastava (@antarasrivastava)


दिग्‍गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्‍तव का बुधवार सुबह दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 58 साल की उम्र में निधन हो गया.राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को हार्ट अटैक के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. डॉक्टरों की एक टीम द्वारा लगातार उनकी स्वास्थ्य को बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन उन्हें होश नहीं आया और अब राजू श्रीवास्तव हमारे बीच नहीं रहे.

To Top