बॉलीवुड

इस फिल्म में रानी मुखर्जी को देख फिदा हो गए थे आदित्य चोपड़ा 17 साल बाद इटली में की सीक्रेट वेडिंग

हम आपसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की सभी की चहेती और खूबसूरत अभिनेत्री रानी मुखर्जी रानी मुखर्जी ने अपने फिल्मी करियर में कई ऐसी सफल फिल्मों में अभिनय किया है और अपने अभिनय से काफी ज्यादा शोहरत हासिल की है.जानकारी के लिए बता दे रानी मुखर्जी ने वर्ष 1998 में फिल्म राजा की आएगी बारात से बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था उनकी पहली फिल्म फ्लॉप रही थी.लेकिन फिल्मों में शानदार अभिनय करते हुए हिट फिल्में भी दी है.

एक्ट्रेस रानी मुखर्जी एक ऐसी अभिनेत्री हैं अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के अलावा अपनी दमदार आवाज के लिए भी जानी जाती रही हैं.
रानी मुखर्जी ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई शानदार और यादगार किरदार निभाए हैं. एक से एक अभिनय को उनके फैंस द्वारा काफी ज्यादा पसंद भी किया गया है. यही कारण है उनकी शानदार फैन फॉलोइंग है.

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में रानी मुखर्जी ने फिल्मों में लगातार कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया और काफी लोकप्रियता हासिल की. लेकिन उनकी अगर हम जिंदगी की बात करें तो वह भी किसी से छुपी नहीं.आपकी जानकारी के लिए बता दे रानी मुखर्जी 44 वर्ष की हो गई हैं और वह अपना जन्मदिन मना रही हैं. फिल्मों में बतौर अभिनेत्री ने शाहरुख खान, सलमान खान,आमिर खान, सैफ अली खान जैसे दिग्गज अभीनेताओं के साथ अभिनय किया है.

 

एक्ट्रेस रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा को शादी किए हुए काफी समय बीत चुका है. दोनों लाइमलाइट से दूर ही रहते हैं और अपनी शादीशुदा जीवन की प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखते हैं. लेकिन कपल की लव स्टोरी भी काफी ज्यादा चर्चित रही है.तो आपको बता दें  वर्ष 1998 में अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म राजा की आएगी बारात में अबिनय करती नजर आई थी.फिल्म में उनकी एक्टिंग की खूब सराहना की गई थी.वह अपनी पहली ही फिल्म के लिए फैंस के दिलों पर छा गई थी.उनकी एक्टिंग को,खूबसूरत आंखों को उनके फैंस ने खूब पसंद किया था.

 

अपनी पहली ही फिल्म के लिए फैंस के दिलों पर राज करने लगी थी. इस लिस्ट में आदित्य चोपड़ा का नाम भी शामिल था.रानी की छोटी हाइट और बाकी एक्ट्रेस से अलग आवाज खूबसूरत आँखों के कारण भी उन्होंने काफी शोहरत पाई.एक्ट्रेस रानी की पहली फिल्म से आदित्य उनके दीवाने हो गए थे. इसके बाद रानी की फ़िल्म “कुछ कुछ होता है” फिल्म रिलीज हुई.रानी ने आदित्य से रिक्वेस्ट की वह कुछ कुछ होता है मैं उनका रोल देखें. आदित्य को इस मूवी में रानी का अंदाज बहुत पसंद आया. इसके बाद से दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी.जानकारी के लिए बता दें उस समय रानी को आदित्य सर प्रोफेशनल लेवल तक ही पसंद करते थे.आदित्य की पर्सनल लाइफ में रानी ने एंट्री नहीं ली थी. आदित्य ने वर्ष 2001 में पायल खन्ना से शादी कर ली थी. ये शादी 8 वर्ष तक चली.वर्ष 2009 में आदित्य और पायल का तलाक हो गया.आपको बता दें आदित्य और रानी के बीच  धीरे धीरे प्यार का रिश्ता पनपने लगा. उनकी बॉन्डिंग और रिश्ता और भी ज्यादा गहरा होने लगा. आदित्य ने पायल से  डिवोर्स के 5 वर्ष बाद रानी से शादी करने का फैसला कर लिया. दोनों ने वर्ष 2014 में इटली में एक प्राइवेट सेरेमनी में सात फेरे ले लिए. इसमें बहुत ही करीबी लोग शामिल हुए थे.यह सीक्रेट वेडिंग थी.वर्ष 1998 में रानी की एक्टिंग से आदित्य पहली बार इंप्रेस हो गए थे. लेकिन दोनों ने 17 वर्ष बाद शादी की. शादी से उन्हें एक बेटी है उसका नाम अदिरा चोपड़ा  है.वहीं अभिनेत्री रानी मुखर्जी के वर्क फ्रंट की बात करें तो वर्ष 2014 में उस समय रानी ने शादी की थी.उनकी फिल्म मरदानी तभी रिलीज हुई थी. मूवी को फैंस ने खूब पसंद किया था.इसके पश्चात उन्होंने 4 साल का ब्रेक लिया.वर्ष 2018 में हिचकी मूवी से उन्होंने वापसी की फिल्मी दुनिया में.इसके पश्चात मरदानी 2 में अभिनय करती दिखी.वर्ष 2021 में उन्होंने सैफ अली खान के साथ बंटी और बबली 2 में अभिनय किया है. एक्ट्रेस रानी मुख़र्जी फिरसे फिल्मों में वापसी कर रही हैं. उनके पास इस समय एक प्रोजेक्ट है. वह मिसेस चटर्जी वर्सेस नार्व का हिस्सा है.

To Top