बॉलीवुड

सलमान खान कभी इस सुपरस्टार जैसा स्टारडम हासिल नहीं कर सकता जाने वजह

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान जानी-मानी हस्ती के बारे में कौन नहीं जानता. सलमान खान के पिता सलीम खान का कहना है कि सलमान खान बहुत फेमस है बॉलीवुड मे, और सलमान खान की बहुत अधिक फैन फॉलोइंग भी है लेकिन सलमान खान और राजेश खन्ना जैसा स्टारडम नहीं हासिल कर सकते.सलीम खान ने राजेश खन्ना की हाथी मेरा साथी फिल्म की स्क्रिप्ट राइट की थी.और सलीम खान का कहना है कि हिंदी सिनेमा में राजेश खन्ना जैसा स्टारडम किसी और स्टार को मिल पाए ऐसा होना मुश्किल है.

आपको बता दें राजेश खन्ना पर लिखी पुस्तक द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ इंडियाज़ फर्स्ट सुपरस्टार की प्रस्तावना में सलीम खान ने अपने बेटे सलमान खान की तुलना करते हुए लिखा है कि वह काका राजेश खन्ना जैसे कभी नहीं बन सकते.आज मेरा बेटा सलमान बॉलीवुड में काफी बड़ा स्टार है.और इतना ही नहीं मेरे घर के बाहर रोज एक झलक मेरे बेटे सलमान को देखने के लिए भीड़ उमड़ी रहती है. और मेरे पास कुछ लोग आए उन्होंने कहा कि सलमान खान जैसा स्टारडम हमने किसी का नहीं देखा.लेकिन मे उन्हें बताता हू यहाँ से कुछ ही दूर पर कार्टर रोड पर स्थित आशीर्वाद बंगले पर मैंने ऐसे नजारे देखे हैं.

सलीम खान कहते हैं कि मैंने ऐसा स्टारडम किसी का नहीं देखा राजेश खन्ना के घर के बाहर लाखों की भीड़ रहती थी और उनके फैंस 6 साल से लेकर 60 साल की उम्र के होते थे और खासतौर पर लड़कियों के बीच राजेश खन्ना की काफी फैन फॉलोइंग थी.

सलमान खान के पिता सलीम खान ने लिखा कि एक बार मैं राजेश खन्ना के साथ तमिलनाडु गया था वहां राजेश खन्ना के फैंस की बेशुमार भीड़ थी.उस दौर में तमिल इंडस्ट्री में बड़े स्टार थे.और वहां हिंदी सिनेमा के स्टार को पसंद करने वालों की संख्या कम थी.फिर भी राजेश खन्ना को देखने वालों का उमड़ना बताता है कि काका जैसी लोकप्रियता किस हद तक थी.

 

सलीम खान ने राजेश खन्ना की फिल्मों के फ्लॉप होने के बारे में भी लिखा है.इसकी वजह यह भी बताएं कि राजेश खन्ना खुद को हमेशा स्टार ही मानते रहे हैं.और कभी कुछ अलग करने का प्रयास ही नहीं किया. इसके अलावा उनके एटीट्यूड की वजह से सभी निर्देशकों ने उनसे दूरी बनाना शुरू कर दिया था।
सलीम खान ने लिखा,राजेश खन्ना ने कहा था माउंट एवरेस्ट से गिरा हूं. खुद राजेश खन्ना ने अपने करियर के ढलान को लेकर कहा था, यह सही है मैं नीचे गिरा हूं उस से आहत हुआ हूं, यदि मुझे थोड़ी बहुत सफलता मिली होती तो एडजस्ट कर सकता था
लेकिन इतनी ज्यादा ऊंचाई से गिरने पर मैं टूट गया. इससे मैं अंदर से बेहद दुखी हो गया दुख बहुत ज्यादा था, क्योंकि मैं माउंट एवरेस्ट से गिरा था.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top