खबर

ऐश्वर्या राय की हमशक्ल ने खोले सलमान खान के राज ,बोली -काम के लिए दोस्ती का इस्तेमाल …

दोस्तों 15 साल पहले सलमान खान के साथ फिल्म ‘लकी नो टाइम फोर लव’ में उनकी लेडी लव बनकर लाइमलाइट में आईं एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल 33 साल की हो गई हैं। स्नेहा का जन्म 18 दिसंबर, 1987 को मस्कट, ओमान में हुआ था। कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में स्नेहा ने खुलासा करते हुए बताया था कि वो करीब 4 साल तक एक गंभीर बीमारी से जूझती रहीं। इस बीमारी के चलते स्नेहा इतनी कमजोर हो गई थीं कि आधे घंटे से ज्यादा अपने पैरों पर खड़ी तक नहीं रह पाती थीं। यही वजह थी कि वो लंबे समय तक फिल्मों में नजर नहीं आईं। हालांकि अब स्नेहा पूरी तरह ठीक हैं। वे आखिरी बार 2015 में आई फिल्म ‘बेजुबान इश्क’ में नजर आईं थी।

Sneha Ullal said about Salman Khan – don’t use friendship for work

स्नेहा ने बताया था कि वो एक तरह के ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीड़ित थीं, जो ब्लड रिलेटेड बीमारी है। इसकी वजह से वो बेहद कमजोर हो गई थीं और आधे घंटे से ज्यादा अपने पैरों पर खड़ी तक नहीं हो पाती थीं। स्नेहा के मुताबिक, “मेरी लाइफ में एक वक्त ऐसा भी था, जब मैं इतनी कमजोर हो गई थी कि एक एक्ट्रेस बेजुबान के तौर पर खरी नहीं उतर पा रही थी। यहां तक कि मुझे चलने, डांस करने और लगातार शूटिंग करने में भी काफी तकलीफ होती थी। इसके बाद मैंने फैसला किया कि मुझे काम से ब्रेक लेकर अपनी बीमारी का इलाज कराना चाहिए, क्योंकि मैं हर दूसरे दिन बीमार पड़ रही थी। मैं इंडस्ट्री छोड़कर नहीं गई थी, बल्कि बीमारी की वजह से कुछ दिनों का ब्रेक लिया था।

सलमान खान के साथ फिल्म की करियर शुरुवात करना इन 10 को पड़ा भारी ,नंबर 4 तो हो गयी सुपर फ्लॉप

Sneha Ullal said about Salman Khan – don’t use friendship for work

स्नेहा, सलमान खान की एक्स-गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या राय की हमशक्ल हैं। कहा जाता है कि उनकी इसी खूबी के चलते सलमान उन्हें फिल्मों में लाए थे। यही नहीं फिल्मों से दूर रहने पर स्नेहा ने अपने एक इंटरव्यू में ये भी कहा था कि वो सलमान के पास कभी काम मांगने नहीं जाएंगी। एक इंटरव्यू ऐश्वर्या रायमें बताया था कि ‘लकी’ फिल्म को लेकर जब मैं सलमान खान से मिलने पहली बार उनके घर पहुंची तो उनके डॉग्स मुझे देखकर भोंकने लगे। मैं भी थोड़ी घबराई। सलमान के डॉग्स को लगा कि शायद ऐश्वर्या आई हैं। सलमान ने डॉग्स को कुछ कहा और उन्होंने भोंकना बंद कर दिया। सबको ऐसा लगता है कि मैं ऐश्वर्या जैसी दिखती हूं।

Sneha Ullal said about Salman Khan – don’t use friendship for work

स्नेहा फिल्म ‘लकी’ से ही चर्चा में आईं। स्नेहा के मुताबिक, जब यह फिल्म आई थी तब मैं काफी छोटी (18 साल) थी। मेरी पढ़ाई भी फिल्म के कारण बीच में छूट गई थी। फिल्म की शूटिंग पूरी होते ही मैंने अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके बाद साउथ में बिजी हो गई। वहां काम ज्यादा था। स्नेहा उल्लाल की प्राइमरी एजुकेशन इंडियन स्कूल, मस्कट और इंडियन स्कूल, सालाह (ओमान) से हुई। बाद में वे मां के साथ मुंबई आ गईं और डुरेलो कॉन्वेंट हाई स्कूल में एडमिशन ले लिया। वे वर्तक कॉलेज, मानिकपुर, महाराष्ट्र की स्टूडेंट भी रही हैं।

Sneha Ullal said about Salman Khan – don’t use friendship for work

स्नेहा ने ‘लकी…’ के बाद ‘आर्यन’ (2006), ‘जाने भी दो यारों’ (2007), ‘काश मेरे होते’ (2009), ‘क्लिक’ (2009) और ‘बेजुबान इश्क’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। 2008 में तेलुगु फिल्म ‘Ullasamga Utsahamga’ से स्नेहा ने साउथ इंडस्ट्री में कदम रखा। फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई। इसके बाद ‘किंग’, ‘Varudu’, ‘Simha’ और ‘Action 3D’ जैसी कई फिल्मों में वे नजर आईं।

To Top