बॉलीवुड

इस बिमारी से जुंझ रही है कपिल शर्मा की रील लाइफ पत्नी ,बताया कैसे चल रहा इलाज

एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती को द कपिल शर्मा शो से काफी ज्यादा सफलता मिली है इससे पहले वह सीरियल बड़े अच्छे लगते हैं में भी अभिनय करती दिखी थी दिल में अपनी जगह बनाई है. सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती के एक मिलयन फैन फॉलोइंग हैं.

उन्होंने अपनी एक तस्वीर की है. यह दसवीं सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है और इस तस्वीर को शेयर करते हुए पर्सनल लाइफ को लेकर चौंकाने वाला खुलासा भी किया है.आपको बता दें एक्ट्रेस सुमोना  का कहना है वह स्टेज को एंडोमेट्रियोसिस से जूझ रही है.

सुमोना ने अपनी इस पोस्ट के द्वारा फैंस को जानकारी दी  लॉकडाउन काफी मुश्किलों भरा रहा है. वह इमोशनली इससे डील  नहीं कर पा रही है इसके साथ ही पोस्ट में उन्होंने बताया कि वह बेरोजगार हैं उनके पास काम नहीं है फिर भी वह परिवार और खुद का पालन कर रही हैं.

 

सुमोना चक्रवर्ती का यह भी कहना है कि हम खुशनसीब हैं कि अच्छे से रह रहे हैं लेकिन कई बार  मैं अजीब सा महसूस करती हूं सुमोना ने 1 लंबी चौड़ी पोस्ट लिखकर फैंस को अपनी जाति जिंदगी से जुड़ी कई जानकारियां भी कराई.सुमोना ने लिखा, “मैंने आज जमाने बाद घर पर वर्कआउट किया”. कुछ दिन में गिल्टी महसूस करती हूं क्योंकि कई बार उदासी हमारे लिए अच्छी होती है.

एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती ने आगे लिखा हमें शायद बेरोजगार हो सकती हूं लेकिन खुद का और परिवार का पालन करने में सक्षम हूं मेरे लिए यह विशेष अधिकार है. हां मैं कभी गिल्टी भी महसूस करती हूं खासकर तब जब मैं लो महसूस कर रही हूं अपने पीएमएस (मानसिक धर्म के पहले और बाद में) के दौरान मूड स्विंग्स इमोशनली मेरे अंदर काफी तहलका मचा रहे होते हैं.

 

सुमोना चक्रवर्ती ने आगे लिखा,मैंने आज तक कुछ चीज़ें शेयर नहीं की है. मैं वर्ष 2011 से एंडोमेट्रियोसिस की समस्या से जूझ रही हू.अब कई वर्षों से मै इसकी स्टेज 4 पर हूं. अच्छा खान-पान एक्सरसाइज और स्ट्रेस फ्री लाइफ है इसके लिए सही चीजें हैं.मैंने आज वर्कआउट किया है अच्छा महसूस कर रही हूं सोचा मैं उन लोगों के साथ अपनी फीलिंग शेयर करूं जो इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं.उन्हें एहसास हो कि कई बार ग्गीलीटर्स और शोबिज हमेशा हम लोगों के लिए गोल्ड नहीं होता.सिमोना ने लिखा कि हम सभी किसी न किसी चीज से जूझ रहे होते हैं. स्ट्रगल कर रहे होते हैं हम सभी किसी न किसी जंग का हिस्सा होते हैं. हम लोग अपने लोगों को खो देने दर्द सदमे में रहना. स्ट्रेस और नफरत से घिरे होते हैं. हमें भी आप सभी के प्यार और दुलार की जरूरत होती है. तभी हम मुश्किल घड़ी से बाहर निकल पाते हैं.एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती आगे लिखती हैं मेरे लिए यह पर्सनल नोट आप सभी के साथ शेयर करना आसान नहीं था. मैंने अपने कंफर्ट लेवल से बाहर निकल कर आप सभी के साथ यह शेयर किया.अगर यह पोस्ट आपके चेहरे पर मुस्कुराहट ला सकती है. या आपको इंस्पायर कर सकती है तो मैं समझती हूं कि यह अच्छा है सभी को ढेर सारा प्यार.जानकारी के लिए बता दें एंडोमेट्रियोसिस  एक ऐसी बीमारी होती है.जिसमें महिलाओं की यूट्रस के अंदर के टीशूज़ बाहर की लाइनिंग पर आ जाते हैं.यह ठीक हो फैलोपियन ट्यूब ओवरीज और कई बार आतो तक पहुंच जाते हैं. जिसके कारण पेट दर्द की समस्या बढ़ती चली जाती है. इसके लक्षण की बात करें तो पेट के निचले हिस्से में दर्द, मानसिक धर्म में अनियमितताए होती है. इसे ठीक करने के लिए सर्जरी कराई जा सकती है. या फिर हार्मोनल दवाई ली जा सकती हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top