खबर

नहीं मिल रहा था फिल्मों में काम, एकदम से बदली किस्मत, आज है 10 करोड़ रुपये की एकलौती मालकिन

आम्रपाली दुबे भोजपुरी सिनेमा का वो नाम हैं, जिन्हें परिचय की कोई जरूरत नहीं है. 11 जनवरी 1987 को गोरखपुर में जन्मी आम्रपाली ने 35 साल की उम्र में वो शोहरत हासिल कर ली है, जो बेहद कम ही लोगों को मिल पाती है.गोरखपुर से अपनी स्कूलिंग खत्म करने के बाद आम्रपाली हायर एजुकेशन के लिये मुंबई आ गई थीं. एक तरफ वो अपनी पढ़ाई पूरी कर रहीं थीं. वहीं दूसरी ओर दिमाग में एक्ट्रेस बनने का सपना चल रहा था.एक्टिंग की ओर कदम बढ़ाते हुए उन्होंने हिंदी टीवी शो ‘रहना तेरी पलकों की छांव में’ से अपने करियर की शुरुआत की. शो में आम्रपाली ने सुमन का रोल अदा किया था. इसके बाद आम्रपाली सात फेरे, मायका, मेरा नाम करेगी रोशन और फियर फाइल्स जैसे तमाम शो में नजर आईं. पर असली पहचान उन्हें भोजपुरी इंडस्ट्री से मिली.

Was not getting work in films, suddenly changed luck, today is the only mistress of Rs 10 crore

टीवी शो में काम करने के बाद आम्रपाली ने भोजपुरी सिनेमा की ओर रुख किया. 2014 में आम्रपाली ने दिनेश लाल यादव की फिल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ से करियर की नई शुरुआत की. इस फिल्म में फैंस को निरहुआ और आम्रपाली की जोड़ी काफी पसंद आई और ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ सुपरहिट साबित हुई.निरहुआ हिंदुस्तानी’ में बेहतरीन काम के लिये आम्रपाली को बेस्ट डेब्यू फीमेल अवॉर्ड भी दिया गया. बस यहीं से आम्रपाली ने करियर में ऐसी उड़ान भरी कि फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Was not getting work in films, suddenly changed luck, today is the only mistress of Rs 10 crore

‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ से आम्रपाली को नेम और फेम दोनों मिला. पर असल में ये उन्हें ये रोल लेने के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आम्रपाली से पहले फिल्म के लिये 300 लड़कियां ऑडिशन दे चुकी थीं, लेकिन उनमें से किसी का भी सेलेक्शन नहीं हुआ. ये जानने के बाद ऐसा लगा जैसे ये रोल पहले से ही आम्रपाली के लिये बना था.निरहुआ हिंदुस्तानी’ के बाद आम्रपाली लोगों के लिये स्टार बन चुकी थीं. इसलिये उनके पास बैक टू बैक सुपरहिट फिल्मों के ऑफर आने लगे. लोकप्रियता बढ़ी, तो आम्रपाली भी मेहनत करने से पीछे नहीं हटी और आज वो किस मुकाम पर हैं.

Was not getting work in films, suddenly changed luck, today is the only mistress of Rs 10 crore

आम्रपाली ने अपने एक्टिंग करियर में कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है, लेकिन सबसे ज्यादा फिल्में उन्होंने निरहुआ के साथ की हैं. इसलिये उनके और निरहुआ के अफेयर की खबरें भी उड़ती रहती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो एक फिल्म के लिये लगभग 15 से 20 लाख रुपये चार्ज करती हैं. उनकी पॉपुलैरिटी को देख कर कहा जा सकता है कि आने वाले समय में आम्रपाली अपनी फीस दोगुनी करने वाली हैं.इसी के साथ कई डाइरेक्टर इनके साथ काम करने को बेताब है.

To Top