बॉलीवुड

जब कटरीना ने गुलशन ग्रोवर संग दिया इंटीमेट सीन, 2 घंटे तक की रिहर्सल?

कटरीना कैफ इस वक्‍त इंडस्‍ट्री की टॉप ऐक्‍ट्रेसेज की लिस्‍ट में शुमार हैं। सलमान खान से लेकर आमिर खान और शाहरुख खान से लेकर अक्षय कुमार तक के साथ कटरीना ने स्‍क्रीन शेयर किया है। लेकिन 2003 में बॉलिवुड डेब्‍यू करने वाली कटरीना ने अपनी पहली ही फिल्‍म में ऐसे इंटिमेट सीन दिए थे, जिस पर बाद में खूब बवाल भी मचा था। यह फिल्‍म थी ‘बूम’ और इस फिल्‍म में कटरीना कैफ ने ‘बैडमैन’ गुलशन ग्रोवर के साथ कई इंटिमेट सीन दिए थे, जिसमें एक लंबा किसिंग सीन भी था। गुलशन ग्रोवर का कहना है कि वह खुद इस सीन से पहले बहुत परेशान थे और दो घंटों तक बंद कमरे में इसकी प्रैक्‍ट‍िस भी की थी।

When Katrina gave an intimate scene with Gulshan Grover, rehearsals for 2 hours?

‘बूम’ कटरीना कैफ की पहली फिल्‍म थी। वह मॉडलिंग की दुनिया से फिल्‍मों में आई थीं। कैज़ाद गुस्ताद के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म में कटरीना ने एक मॉडल का किरदार निभाया था। जबकि पर्दे पर उनके साथ गुलशन ग्रोवार के अलावा अमिताभ बच्‍चन, जैकी श्रॉफ और जीनत अमान भी थीं। ‘बूम’ फिल्‍म की उस दौर में अपनी बोल्‍डनेस के लिए खूब किरकिरी हुई थी फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर बुरी तरह पिट भी गई थी। लेकिन इस फिल्‍म में गुलशन कुमार के साथ कटरीना के किसिंग सीन को आज भी इंटरनेट पर खूब देता जाता है। यूट्यूब पर उस सीन करोड़ों बार देखा जा चुका है।

When Katrina gave an intimate scene with Gulshan Grover, rehearsals for 2 hours?

जब गुलशन कुमार से जब एक इंटरव्‍यू में कटरीना कैफ के साथ किसिंग सीन के बारे में पूछा गया, तो ऐक्‍टर ने जवाब दिया, ‘वह बहुत ही मुश्‍क‍िल सीन था। इसकी एक बड़ी वजह यह थी कि यह इंटिमेट किसिंग सीन मुझे अमिताभ बच्‍चन के सामने करना था। दूसरी बात यह थी कि कटरीना कैफ उस वक्‍त इंडस्‍ट्री में नई थीं। ऐसे में वह खुद इसको लेकर कंफर्ट फील नहीं कर रही थीं। मैं भी काफी डरा हुआ था।

When Katrina gave an intimate scene with Gulshan Grover, rehearsals for 2 hours?

खैर, फिल्‍म के इस सीन की शूटिंग शुरू हुई तो डायरेक्‍टर कैजाद गुस्‍ताद ने तीनों ऐक्‍टर्स को सीन समझाया। कटरीना कैफ को टेबल पर चढ़कर बैठना था। जबकि अमिताभ बच्‍चन और गुलशन ग्रोवर को वहीं कुर्सी पर बैठना था। कटरीना कैफ से कहा गया कि आपको पूरे एग्रेसन के साथ गुलशन ग्रोवर का कॉलर पकड़कर अपनी तरफ खींचना है और उन्‍हें स्‍मूच करना है। गुलशन ग्रोवर कहते हैं कि जब डायरेक्‍टर ने सीन नैरेट किया तो परेशानी और बढ़ गई। आलम यह था कि इस सीन के फाइनल टेक से पहले गुलशन ग्रोवर ने बंद कमरे में करीब 2 घंटे तक इस सीन की प्रैक्‍ट‍िस की। उन्‍हें डर था कि कहीं कटरीना सीन को करते हुए असहज ना हो जाए।

When Katrina gave an intimate scene with Gulshan Grover, rehearsals for 2 hours?

बहरहाल, तमाम प्रैक्‍ट‍िस और परेशानियों के बीच गुलशन ग्रोवर ने माथे से पसीना हटाया और सीन करने के लिए तैयार हुआ। लाइट्स, कैमरा और ऐक्‍शन के साथ क्‍लैपिंग की आवाज सुनाई दी। कटरीना कैफ ने हूबहू उसी अंदाज में गुलशन का कॉलर पकड़ा, जैसा डायरेक्‍टर कैजाद ने बताया था। कटरीना कैफ ने गुलशन ग्रोवर को अपनी ओर खींचा और उन्‍हें स्‍मूच करना शुरू कर दिया। सीन फाइनल हुआ और डायरेक्‍टर ने कट बोल दिया गुलशन ग्रोवर कहते हैं, ‘अच्‍छी बात यह रही कि सीन बढ़‍िया सूट हो गया। कटरीना ने बड़े कॉन्‍फ‍िडेंस के साथ वह शॉट दिया था। लेकिन हां, वाकई यह मेरे लिए और यहां तक कि कटरीना के लिए भी सबसे मुश्‍कि‍ल सीन्‍स में से एक था।’

To Top