बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये 6 सुपरस्टार की पहली सैलरी जानकार आप को भी नहीं होगा यकीन ,एक ने तो लिए थे महज 60 रुपए

सलमान खान, शाहरुख खान, प्रियंका चोपड़ा, अक्षय कुमार आज बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक हैं.इनकी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई करने के लिए जानी जाती हैं.ऐसे में इनकी फीस भी करोड़ों में है.आज भले ही बॉलीवुड के ये स्टार एक्टर फिल्म में छोटे से रोल की भी तगड़ी फीस लेते हों लेकिन इनकी पहली कमाई काफी सामान्य थी.आज के कुछ स्टार अभिनेताओं को तो पहले काम के 100 रुपए से भी कम मिले थे.

सलमान खान की कमाई थी 75 रुपए

सलमान खान की पहली फीस महज 75 रुपए थी.सलमान खान ने खुद एक इंटरव्यू में अपनी पहली कमाई का खुलासा किया था.उनकी ये पहली कमाई उनकी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के रिलीज होने से पहले की है.जो उनको ताज होटल में एक शो के लिए मिली थी। सलमान ने बताया था कि ताज होटल में हो रहे एक शो में उनका दोस्त भी डांस कर रहा था तो वो उनको भी ले गया.सलमान ने भी इस शो में पीछे डांस किया था.जिसके लिए उनको 75 रुपए मिले.

 

आमिर को मिले थे 11 हजार

आमिर खान ना सिर्फ हिन्दी सिनेमा बल्कि दुनियाभर में अपनी एक पहचान रखते हैं.बताया जाता है कि आमिर एक फिल्म के लिए 50 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं लेकिन आमिर खान की पहली कमाई सिर्फ 11 हजार थी.ये फीस उनको उनकी पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत’ तक के लिए मिली थी

 

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार कमाते थे 1500 रुपए बॉलीवुड में अक्षय कुमार एक ऐसे एक्टर के तौर पर जाने जाते हैं, जो साल में तीन-चार फिल्में तक कर देता है.आज इंडस्ट्री के सबसे महंगे सितारों में उनको गिना जाता है.अक्षय कुमार की पहली कमाई 1500 रुपए महीना थी.

शाहरुख खान की पहली कमाई 51 रुपए

 

शाहरुख खान की पहली कमाई 51 रुपए शाहरुख खान आज बॉलीवुड के बादशाह कहलाते हैं और अरबों में कमाते हैं.फिल्मों में आने से पहले टीवी पर भी काम कर चुके शाहरुख की पहली सैलरी 51 रुपए थी.दिल्ली से आने वाले शाहरुख खान ने गजल के एक कार्यक्रम में बतौर वोलेंटियर काम किया था और उन्हें पहली सैलरी के रूप में 51 रुपए मिले थे। ये उनकी पहली कमाई थी.

सोनम कपूर

सोनम कपूर बॉलीवुड की एक बड़ी अभिनेत्री है.सोनम कपूर ने अब तक कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है लेकिन उनकी पहली तनख्वाह 3000 एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करने में मिली थी.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन का वेतन था 500 रुपए मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले रेडियो में काम करते थे.अमिताभ जब कोलकाता आकाशवाणी में नौकरी की थी, तो उनकी सैलरी 500 रूपए महीना थी.

To Top