बॉलीवुड (Bollywood)

दिलीप कुमार को आखिरी बार देख खुद पर काबू नहीं रख पाए धर्मेंद्र, रोते हुए बोले- जान निकल गई मेरी

फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार अभिनेता दिलीप कुमार अब हमारे बीच में नहीं रहे. ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार का निधन 7 जुलाई 2021 की सुबह मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में हो गया. कुछ समय पहले ही उन्हें सांस लेने में प्रॉब्लम हुई. इसलिए उन्हें मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में भर्ती किया गया. इस बात की जानकारी दिलीप कुमार की पत्नी ने सायरा बानो ने सोशल मीडिया के जरिए सभी को बधाई. लोगों को यह बात पता चली है.

दिलीप कुमार अब हमारे बीच में गए कि नहीं रहे. उनके सभी फैंस की आंखों से आंसू ही नहीं रुक रहे. दिलीप कुमार के जाने से उनके फैंस और पूरी फिल्म इंडस्ट्री पूरी तरह से टूट चुके हैं. और दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन पाने के लिए बॉलीवुड की सभी स्टार उनके घर पहुंचे हैं. उनके अंतिम दर्शन पाने के लिए जॉनी लीवर, अनुपम खेर, बच्चन परिवार, शाहरुख खान, अनिल कपूर, शबाना आजमी, विद्या बालन राजनीति से जुड़े कई नेता भी नजर आए. दिलीप कुमार की अंतिम दर्शन पाने के लिए धर्मेंद्र भी आए.

धर्मेंद्र ने दिलीप कुमार को देखा तो वह अपने आप पर रोक नहीं पाए. उनकी सिरहाने बैठकर सर पर हाथ फेरते नजर आए . दिलीप कुमार को इस तरह देखकर धर्मेंद्र की आंखों में आंसू आने लगे. अभिनेता धर्मेंद्र ने अपनी और दिलीप कुमार की फोटो भी एक सोशल मीडिया पर पोस्ट की है. कैप्शन में भाऊ कर देने वाली बातें लिखिए. धर्मेंद्र ने लिखा है कि मैंने अपने बड़े भाई को खो दिया. दिलीप कुमार मुझे अपने छोटे भाई की तरह प्यार करते थे. मैं अपने बड़े भाई समान दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन करने पहुंचा था.

मुझे सायरा बानो ने कहा धर्मेंद्र साहब पलके झुका रहे हैं. यह सुनकर तो मेरी जान ही निकल गई. काश वो अपनी पलके झपकाते और मुझे देखते. इसके साथ ही धर्मेंद्र ने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो शेयर की है. इसमें दिलीप कुमार धर्मेंद्र को सर पर चूमते नजर आ रहे हैं. मेरे बड़े भाई समान दिलीप कुमार को जन्नत नसीब हो. वे दमदार अभिनेता के साथ ही बहुत अच्छे इंसान थे. दिलीप कुमार की अंतिम दर्शन पाने के लिए फिम्ल इंडस्ट्री के अभिनेता शाहरुख खान पहुंचे. अपनी मां समान सायरा बानो को चुप कराते और उनकी आंखों पहुंचते नजर आए. दिलीप कुमार और सायरा बानो की कोई संतान नहीं थी.


वे शाहरुख खान को अपना बेटा मानते थे. एक इंटरव्यू के दौरान सायरा बानो ने बताया था शाहरुख खान का स्वभाव बिल्कुल दिलीप कुमार जैसा है. अगर हमारा कोई बेटा होता वह बिल्कुल शाहरुख खान की तरह ही दिखता. शाहरुख खान की फैमिली दिलीप कुमार के काफी क्लोज है. ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार काफी लंबे समय से बीमार थे. 7 जुलाई 2021 की सुबह उन्होंने अंतिम बार सांसे लीं. दिलीप कुमार को सम्मान पूर्वक सांताक्रुज कब्रिस्तान में सुपुद्र ए खाक किया गया.

sorce

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top